Friday, May 20, 2022
BREAKING
23 मई से प्रातः पौने आठ बजे खुलेंगे स्कूल सोलन में खाटू नरेश श्याम बाबा के मंदिर के लिए139 वर्ग मीटर भूमि दी दान धर्मशाला में पीएम के प्रस्तावित प्रवास की तैयारियां शुरू, क्रिकेट स्‍टेडियम पहुंचे डीसी/एसपी फील्‍ड एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के 175 पदों के लिए इंटरव्यू 24 को ऊना में सीएम ने रोहड़ू के समरकोट व धमवाड़ी को दी उप-तहसील, सीएच रोहड़ू को सीटी स्कैन धर्मशाला से भागसूनाग जा रही निजी बस पलटी, कई घायल फंदे से लटकी मिली कॉलेज छात्रा, युवक की संदिग्‍ध मौत, महिला का शव लेने से किया इनकार धर्मशाला जेल में बंद विचाराधिन कैदी पठानकोट में पुलिस को चकमा देकर फरार क्षमता के समग्र विकास के लिए प्रत्येक बच्चे को मिलें समान अवसर:राज्यपाल अवगुणों को दूर करके सद्गुण अपनायें: सत्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज
april, 22

डीसी हमीरपुर ने लिया वैक्‍सीनेशन का जायजा, बड़सर में ड्राईविंग टैस्ट 10 और पासिंग 11 को

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, January 03, 2022 17:32 PM IST
डीसी हमीरपुर ने लिया वैक्‍सीनेशन का जायजा, बड़सर में ड्राईविंग टैस्ट 10 और पासिंग 11 को

हमीरपुर,03 जनवरी। सोमवार को हमीरपुर में भी 15 से 18 वर्ष तक की आयु के बच्चों की कोरोना रोधी वैक्सीनेशन का कार्य आरंभ हो गया। पहले दिन जिला के सभी 6 स्वास्थ्य खंडों के विभिन्न स्कूलों में बच्चों को कोरोना रोधी वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया।

उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने जिला मुख्यालय और इसके आस-पास के स्कूलों में जाकर वैक्सीनेशन कार्य का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने वैक्सीनेशन की टीमों, स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए तथा बच्चों से भी बातचीत की। उपायुक्त ने शिक्षकों और अभिभावकों से सभी पात्र बच्चों का टीकाकरण सुनिश्चित करने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि कोवैक्सीन बच्चों के लिए एक सुरक्षा कवच का कार्य करेगी। पहला टीका लगाने के बाद बच्चों को 28 दिन बाद इसकी दूसरी डोज लगाई जाएगी। उपायुक्त ने बताया कि जिला के सभी पात्र बच्चों को इस अभियान में कवर करने के लिए शिक्षण संस्थानों में चरणबद्ध ढंग से टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे।

 

4 जनवरी को इन स्कूलों में लगेंगे टीके

स्वास्थ्य खंड टौणी देवी : सीनियर सेकेंडरी स्कूल ककडिय़ार, कोट, कुठेड़ा, लंबलू और गुरुकुल पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल हमीरपुर।

 

स्वास्थ्य खंड नादौन : सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेरा, रैल, जलाड़ी, भूंपल, चौड़ू और धनेटा।


स्वास्थ्य खंड भोरंज : सीनियर सेकेंडरी स्कूल बाहनवीं, बधाणी, बडैहर, चंबोह, लक्ष्मी मेमोरियल पब्लिक स्कूल भोटी और शांति निकेतन पब्लिक स्कूल भरेड़ी।


स्वास्थ्य खंड बड़सर : सीनियर सेकेंडरी स्कूल भोटा, झिरालड़ी, जौड़े अंब, किड्स बड्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल पंगा-बिझड़ी, लिटल एंजिल स्कूल मैहरे और न्यू ब्राइट सन मॉडल स्कूल बड़सर।


स्वास्थ्य खंड गलोड़ : सीनियर सेकेंडरी स्कूल कांगू, लोअर हड़ेटा, झगडिय़ाणी और कश्मीर।


स्वास्थ्य खंड सुजानपुर : सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौरी, जंगलबैरी और करोट।

 

 

बड़सर में ड्राईविंग टेस्‍ट और पासिंग की तिथियां तय

 

हमीरपुर 03 जनवरी। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कार्यालय हमीरपुर के माध्यम से बड़सर में ड्राईविंग टैस्ट और वाहनों की पासिंग की तिथियां तय कर दी गई हैं। एसडीएम शशि पाल शर्मा ने बताया कि ड्राईविंग टैस्ट 10 को और वाहनों की पासिंग 11 जनवरी को होगी। उन्होंने बताया कि 10 जनवरी को समोह के मैदान में होने वाले ड्राईविंग टैस्टों के लिए स्लॉट बुक करवाना अनिवार्य है। यह बुकिंग 4 से 7 जनवरी तक करवाई जा सकती है। स्लॉट खुलने का समय सुबह 11 बजे रहेगा। एसडीएम ने कहा कि स्लॉट बुकिंग के बगैर किसी भी व्यक्ति का ड्राईविंग टैस्ट नहीं लिया जाएगा।  

 

 

9 लोग निकले कोरोना पॉजीटिव


हमीरपुर। जिला में सोमवार को 9 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। रैपिड एंटीजन टैस्ट में इनकी पुष्टि हुई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्रिहोत्री ने बताया कि सोमवार को जिला में रैपिड एंटीजन टैस्ट के लिए कुल 445 सैंपल लिए गए, जिनमें से 9 पॉजीटिव निकले। उन्होंने बताया कि आरटी-पीसीआर टैस्ट में कोई भी पॉजीटिव मामला सामने नहीं आया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सभी जिलावासियों से ऐहतियात बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन की आशंका के मद्देनजर विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। इसको देखते हुए विदेशों से आने वाले लोगों की विशेष निगरानी की जा रही है। इन्हें क्वारंटीन किया जा रहा है तथा कोरोना टैस्ट के लिए इनके सैंपल लिए जा रहे हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिला में 15-18 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण सोमवार से आरंभ कर दिया गया है। जिला के सभी 6 स्वास्थ्य खंडों के स्कूलों में पात्र बच्चों की वैक्सीनेशन का कार्य विभिन्न चरणों में पूरा किया जाएगा।


नादौन के कई क्षेत्रों में 5 को आंशिक रूप से बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति

हमीरपुर। विद्युत उपमंडल नादौन में 33/11 केवी सब स्टेशन गगाल के उपकरणों की टैस्टिंग के चलते 5 जनवरी को भड़ोली, नादौन, मझीण, सिल्ह, कोहला, सेरा, कलूर, मझियार, गौना करौर, गगाल, बटराण, भरमोटी, बड़ा, जलाड़ी, टिल्लू, अमतर, भूंपल, मानपुल और इसके आस-पास के गांवों में सुबह 11 से दोपहर बाद 3 बजे तक बिजली की आपूर्ति आंशिक रूप से बाधित रहेगी। सहायक अभियंता सुशील कुमार ने इस दौरान सभी उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है। अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 01972-232266 पर संपर्क किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में स्थापित सीटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया

वर्चुअल कार्यक्रम : मुख्यमंत्री ने हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में स्थापित सीटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया

एथलेटिक्‍स प्रतियोगिता में हमीरपुर बना ओवरआल चैंपियन, कांगड़ा रनरअप

पुरस्‍कार वितरित : एथलेटिक्‍स प्रतियोगिता में हमीरपुर बना ओवरआल चैंपियन, कांगड़ा रनरअप

हमीरपुर के अधिकारियों को राजस्व मामलों को निपटाने में तेजी लाने के निर्देश

समीक्षा बैठक : हमीरपुर के अधिकारियों को राजस्व मामलों को निपटाने में तेजी लाने के निर्देश

मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के छात्रों को राज्यपाल और केंद्रीय खेल मंत्री ने किया सम्मानित

ऊना में हुआ कार्यक्रम : मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के छात्रों को राज्यपाल और केंद्रीय खेल मंत्री ने किया सम्मानित

सीएम ने नादौन में 287 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए, कई घोषणाएं भी कीं

गलोड़ में खुलेगा कॉलेज : सीएम ने नादौन में 287 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए, कई घोषणाएं भी कीं

नादौन: सीएम ने कम्पीटेंट फाउंडेशन के रक्‍तदान शिविरों की सराहना की

परोपकार : नादौन: सीएम ने कम्पीटेंट फाउंडेशन के रक्‍तदान शिविरों की सराहना की

हमीरपुर में सामाजिक सुरक्षा पेंशन और अन्य कल्‍याणकारी योजनाओं पर खर्चे 68 करोड़

जिला कल्याण समिति की बैठक : हमीरपुर में सामाजिक सुरक्षा पेंशन और अन्य कल्‍याणकारी योजनाओं पर खर्चे 68 करोड़

बीडीसी नादौन और दड़ूही पंचायत को मिलेंगे राष्ट्रीय पुरस्कार

सराहनीय कार्य : बीडीसी नादौन और दड़ूही पंचायत को मिलेंगे राष्ट्रीय पुरस्कार

X