Wednesday, April 24, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

नगरकोट माता बज्रेश्वरी मंदिर के दहकते हवनकुंड में अचानक गिरा श्रद्धालु, टांडा रैफर

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, October 13, 2021 21:14 PM IST
नगरकोट माता बज्रेश्वरी मंदिर के दहकते हवनकुंड में अचानक गिरा श्रद्धालु, टांडा रैफर

कांगड़ा, 13 अक्‍तूबर। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में स्‍थित शक्‍तिपीठ नगरकोट माता श्री बज्रेश्‍वरी देवी मंदिर में अष्टमी के मौके पर उस समय हड़कंप मच गया, जब एक श्रद्धालु दहकते हवन कुंड में गिर गया। उसे मौके पर मौजूद श्रद्दालुओं और पुजारियों ने कड़ी मशक्‍कत से जलते हवन कुंड से बाहर निकाला और पुलिस की मदद से अस्‍पताल पहुंचाया।

 

मिली जानकारी के अनुसार आज अष्टमी के चलते नगरकोट माता श्री ब्रजेश्वरी देवी मंदिर, कांगड़ा में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ थी और इस दौरान मंदिर के प्रांगण में स्‍थित हवन कुंड में पुजारी और श्रद्धालु हवन यज्ञ कर रहे थे। लगातार आहुतियों के चलते हवन कुंड भी दहक रहा था। इसी बीच शाम चार बजे के करीब यहां आहुति डालने के लिए खड़ा एक 67 वर्षीय श्रद्धालु मनफुल सिंह निवासी मैनपुर(परहाम) यूपी अचानक हवन कुंड में गिर गया। हालांकि इसने पुलिस को बयान दिया है कि वह अचानक हवन कुंड में गिर गया, मगर वहीं सोशल मीडिया पर यह अफवाह जोरों से फैल गई कि उसने जय माता दी कह कर हवन कुंड में खुद ही छलांग लगा दी।

 

फिलहाल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हवनकुंड में गिरने के चलते श्रद्धालु का शरीर काफी झुलस गया है और उसे स्‍थानीय अस्‍पताल से डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल टांडा रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने इस संबंध में छानबीन शुरू कर दी है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उसके अचानक हवनकुंड में गिरने का क्‍या कारण रहा।

 

ज्ञात रहे कि यूपी के श्रद्धालुओं की नगरकोट पर गहरी आस्‍था है और माता श्री बज्रेश्‍वरी उनकी कुलदेवी भी है। इस शक्‍तिपीठ पर गहरी आस्‍था के चलते यहां पहले भी श्रद्धालु खुद के शरीर के अंग को माता को भेंट करने की कोशिश कर चुके हैं।

VIDEO POST

View All Videos
X