Friday, October 22, 2021
BREAKING
हिमाचलियों को विदेशी रहन सहन समझने में मदद करेगी हिमाचली प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन  डीसी ने हमीरपुर अस्पताल में किया दो अत्याधुनिक मशीनों का लोकार्पण मां के पास खेल रही बच्ची को छीन ले गई मौत, टैंक में मिला शव न्यायमूर्ति सुरेश्वर ठाकुर की गरिमापूर्ण विदाई शादी से लौटते समय बारात की कार पेड़ से टकराई, दो युवकों की मौत, 3 घायल बहुतकनीकी संस्थान चंबा में दी एंटी रैगिंग एक्‍ट की जानकारी उपचुनावों में कांग्रेस का मुकाबला आजाद प्रत्‍याशियों से, भाजपा तीसरे नंबर पर: डॉ. राजेश कांग्रेस के पास न तो कोई नेता है ओर नही नीति: त्रिलोक कपूर राज्यपाल सचिवालय में ई-ऑफिस कार्यान्वित आईटीआई जोगिंद्रनगर के प्रशिक्षुओं ने निकाली बाईक रैली

पहले नवरात्र पर श्रद्धालुओं का तांता, मां चिंतपूर्णी का लिया आशीष

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, October 07, 2021 18:36 PM IST
पहले नवरात्र पर श्रद्धालुओं का तांता, मां चिंतपूर्णी का लिया आशीष

चिंतपूर्णी(ऊना), 07 अक्तूबर। प्रसिद्ध शक्तिपीठ माता श्री चिंतपूर्णी में 7 से 14 अक्तूबर तक आयोजित होने वाले असूज नवरात्र मेले के पहले दिन हजारों श्रद्धालुओं का तांता लगा। भक्तों ने मां चिंतपूर्णी के दर्शन किए तथा मंगल की कामना की। सुबह से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ मंदिर परिसर में देखने को मिली। श्रद्धालुओं को दर्शन पर्ची लेकर ही मंदिर में अनुमति मिल रही है। प्रशासन एडीबी भवन, शंभू बैरियर तथा एमआरसी पार्किंग में दर्शन पर्ची उपलब्ध करवा रहा है। नवरात्र के विशेष अवसर पर मां के दरबार एवं पूरे मंदिर परिसर की रंग-बिरंगे फूलों से सजावट की गई है।

 

मंदिर आयुक्त एवं उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां श्री चिंतपूर्णी में कोविड प्रोटोकाॅल के तहत ही श्रद्धालुओं को दर्शनों की अनुमति प्रदान की जा रही है। मंदिर प्रशासन ने  कोविड एसओपी की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए पूरे प्रबंध किए हैं। भक्तों को चलते-चलते ही दर्शन करने की अनुमति दी गई है तथा मंदिर परिसर में खडे़ होने व रूकने की अनुमति नहीं दी जा रही है। राघव शर्मा ने बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की कि वह अपनी आरटीपीसीआर नेगटिव रिपोर्ट अथवा कोविड वैक्सीनेशन की दोनों डोज का प्रमाण पत्र साथ लाएं।

 

उन्होंने कहा कि अंर्तराज्यीय बैरियर पर पुलिस वांछित प्रमाण पत्रों की चैकिंग कर रही है तथा आरटीपीसीआर नेगटिव रिपोर्ट अथवा दोनों डोज का प्रमाण पत्र दिखाने के बाद ही प्रदेश में प्रवेश करने दिया जा रहा है। किसी भी असुविधा से बचने के लिए श्रद्धालु आवश्यक प्रमाण पत्र साथ लाएं अन्यथा उन्हें बैरियर से ही वापिस भेज दिया जाएगा।

 

राघव शर्मा ने ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को कोविड अनुरूप व्यवहार की अनुपालना सुनिश्चित करने के साथ-साथ श्रद्धालुओं की भीड़ एकत्रित न होने दें और सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखने तथा बिना मास्क श्रद्धालुओं का चालान करने के निर्देश भी दिए। मां के दरबार में माथा टेकने आए श्रद्धालु भी मंदिर प्रबंधन के इंतजामों से संतुष्ट दिखे। अपने परिवार के साथ पंजाब के मुक्तसर से आए बलविंदर सिंह ने कहा कि मंदिर प्रशासन ने कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए अच्छे इंतजाम किए हैं। अपने पिता के साथ जालंधर से माथा टेकने पहुंची अवनी ने कहा कि वह मां चिंतपूर्णी के दर्शन करने आए हैं तथा यहां आकर अच्छा लग रहा है। प्रशासन ने यहां पर बेहतर इंतजाम किए हैं।

VIDEO POST

View All Videos