Saturday, April 20, 2024
BREAKING
राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर
 

धर्मशाला में पुलिस कांस्‍टेबल के 293 पदों पर भर्ती प्रक्रिया 24 नवंबर से होगी शुरू

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, November 12, 2021 18:24 PM IST
धर्मशाला में पुलिस कांस्‍टेबल के 293 पदों पर भर्ती प्रक्रिया 24 नवंबर से होगी शुरू

धर्मशाला(कांगड़ा), 12 नवंबर। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में पुलिस कांस्टेबल के 293 पदों के लिए ग्राउंड टेस्‍ट प्रक्रिया 24 नवंबर से पुलिस मैदान धर्मशाला में शुरू होने जा रही है। जिला में पुरुष कांस्टेबल के 205, महिला कांस्टेबल के 68 व पुरुष चालक के 20 पद भरे जाने हैं। उम्मीदवारों की शारीरिक क्षमता एवं दक्षता परीक्षा 24 नवंबर से लेकर 27 दिसंबर तक सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक चलेगी।

इन पदों के लिए विभाग के पास 49926 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें से केवल पुरुष अभ्‍यर्थियों के आवेदनों की संख्‍या ही 36793 हैं, जबकि महिला अभ्‍यर्थियों के लिए 11756 आवेदन प्राप्त हुए हैं। वहीं पुरुष चालक पद के लिए 1377 आवेदन आए हैं। ग्राउंड टेस्‍ट के लिए प्रतिदिन 1500 अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा।

 

तय शेड्यूल के अनुसरा पुरुष कांस्टेबल की ग्राउंड प्रक्रिया 24 नंबर से 18 दिसंबर तक होगी। समस्त अभ्यर्थियो को शारीरिक क्षमता एवं दक्षता परीक्षा के लिए उनके आवेदन के समय पंजीकृत मोबाइल नंबर पर संदेश के माध्यम से सूचित कर दिया गया है।

 

शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए आने वाले अभ्यर्थी अपने साथ एडमिट कार्ड की एक प्रतिलिपि लाना सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा हिमाचली बोनाफाइड, दसवीं का प्रमाण पत्र जन्मतिथि प्रमाणिकता के लिए, जाति प्रमाणपत्र, आधार कार्ड, वोटर कार्ड, चालक के पद वाले अभ्यर्थी को ड्राइविंग लाइसेंस व दो रंगीन फोटोग्राफ भी लेकर आना सुनिश्चित करेंगे।

VIDEO POST

View All Videos
X