Thursday, March 28, 2024
BREAKING
रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर मंडी-कुल्‍लू मार्ग पर वाहन खाई में गिरा, 3 लोगों की दर्दनाक मौत निर्दलीयों के विधायकी छोड़ने से खड़े हुए कई सवालः कांग्रेस
 

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव ने जिप सदस्यों को दी नालसा एप की जानकारी

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, October 20, 2021 18:35 PM IST
 जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव ने जिप सदस्यों को दी नालसा एप की जानकारी

चंबा,20 अक्तूबर। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव पंकज गुप्ता ने कहा कि जिला चम्बा में प्राधिकरण हर व्यक्ति तक न्याय व सहायता पहुंचाने का प्रयास कर रहा है। पंकज गुप्ता बुधवार को जिला परिषद सदस्यों के साथ आयोजित विशेष बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सहित जिला चम्बा में भी 2 अक्तूबर से 14 नवंबर तक जिला भर में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। प्राधिकरण ऐसे लोगों को नि:शुल्क सहायता प्रदान करता है जो आर्थिक व समाजिक रूप से कमजोर हैं।

 

उन्होंने कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अपराध के पीड़ितों को मुआवजे के साथ-साथ उनके पुनर्वास को लेकर भी कार्य करता है। इसके लिए पीड़ित व्यक्ति सीधा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को भी संपर्क कर सकता है। प्राधिकरण जिला के सभी गांवों तक पहुंचने का प्रयास कर रहा है। जिला परिषद सदस्य सीधे तौर से जनता के साथ जुड़े हैं। लिहाजा वे जन सहायता व जागरुकता में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं।

 

गुप्ता ने कहा कि प्राधिकरण की ओर से महिला, 18 वर्ष तक के बच्चे, अनुसूचित जाति जनजाति एवं विभिन्न प्रकार की आपदा, मानव तस्करी से आहत, शोषण एवं बेगार से पीड़ित, मानसिक विक्षिप्त या दिव्यांग लोगों को निशुल्क विधिक सहायता दी जाती है। साथ ही पात्र व्यक्तियों को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलवाने में भी सहायता की जाती है। इस दौरान उन्होंने जिला परिषद सदस्यों को नालसा मोबाइल एप के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी।

 

इस मोबाइल एप के माध्यम से किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति की तत्काल सहायता की जा सकती है। आम नागरिक इस एप के माध्यम से कानूनी सहायताओं के लिए आवेदन तथा नि:शुल्क सेवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस एप में यह भी स्पष्ट किया गया है कि पात्र व्यक्ति किस प्रकार नि:शुल्क कानूनी सहायता प्राप्त कर सकता है। इस एप द्वारा मध्यस्थता व पूर्व मध्यस्थता के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। अधिक से अधिक लोगों को इस एप के लाभ बताएं, ताकि पात्र लोगों की सहायता की जा सके। इस मौके पर जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी, सदस्य ललित ठाकुर, मनोज कुमार, सीमा नरियाल आदि मौजूद रहे।

सीएम ने चंबा में बहुमंजिला पार्किंग व मिनी सचिवालय और साहो में उप तहसील समेत कई सौगातें दीं

विकास : सीएम ने चंबा में बहुमंजिला पार्किंग व मिनी सचिवालय और साहो में उप तहसील समेत कई सौगातें दीं

मदराणी खजियार  और जोत-बांगल में पैराग्लाइडिंग तकनीकी टीम का  सफल ट्रायल

पर्यटन : मदराणी खजियार  और जोत-बांगल में पैराग्लाइडिंग तकनीकी टीम का  सफल ट्रायल

चंबा और पांगी की वादियों में होगी हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

लाइट, कैमरा, एक्‍शन : चंबा और पांगी की वादियों में होगी हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री

संवेदनाएं : विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री

राधा अष्टमी के पवित्र स्नान के लिए एचआरटीसी चलाएगी विशेष बसें

मणिमहेश यात्रा : राधा अष्टमी के पवित्र स्नान के लिए एचआरटीसी चलाएगी विशेष बसें

मुख्य सचिव ने चंबा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों का जायजा लिया

निरीक्षण : मुख्य सचिव ने चंबा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों का जायजा लिया

आपदा से क्षतिग्रस्त  घरों की समयबद्ध सीमा के भीतर  की जाए जियो टैगिंग: अनिरुद्ध सिंह

बैठक : आपदा से क्षतिग्रस्त  घरों की समयबद्ध सीमा के भीतर  की जाए जियो टैगिंग: अनिरुद्ध सिंह

उपायुक्त अपूर्व देवगन ने श्री मणिमहेश डल झील  तक यात्रा कर  व्यवस्थाओं का लिया जाएजा

प्रबंधन : उपायुक्त अपूर्व देवगन ने श्री मणिमहेश डल झील  तक यात्रा कर  व्यवस्थाओं का लिया जाएजा

VIDEO POST

View All Videos
X