Friday, October 22, 2021
BREAKING
हिमाचलियों को विदेशी रहन सहन समझने में मदद करेगी हिमाचली प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन  डीसी ने हमीरपुर अस्पताल में किया दो अत्याधुनिक मशीनों का लोकार्पण मां के पास खेल रही बच्ची को छीन ले गई मौत, टैंक में मिला शव न्यायमूर्ति सुरेश्वर ठाकुर की गरिमापूर्ण विदाई शादी से लौटते समय बारात की कार पेड़ से टकराई, दो युवकों की मौत, 3 घायल बहुतकनीकी संस्थान चंबा में दी एंटी रैगिंग एक्‍ट की जानकारी उपचुनावों में कांग्रेस का मुकाबला आजाद प्रत्‍याशियों से, भाजपा तीसरे नंबर पर: डॉ. राजेश कांग्रेस के पास न तो कोई नेता है ओर नही नीति: त्रिलोक कपूर राज्यपाल सचिवालय में ई-ऑफिस कार्यान्वित आईटीआई जोगिंद्रनगर के प्रशिक्षुओं ने निकाली बाईक रैली

तलेरू बोटिंग प्वाइंट में 9 से 12 अक्टूबर तक आयोजित होगी ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, September 29, 2021 17:26 PM IST
तलेरू बोटिंग प्वाइंट में 9 से 12 अक्टूबर तक आयोजित होगी ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता

चंबा, 27 सितंबर। चलो चंबा अभियान के तहत जिला में पर्यटन व्यवसाय को और अधिक मजबूती प्रदान करने  तथा राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पर्यटन के मानचित्र पर उजागर करने के मकसद से नई पहचान दिलवाने के लिए डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के तलेरू बोटिंग प्वाइंट में 9 से 12 अक्टूबर तक भारतीय कयाकिंग व कैनोइंग एसोसिएशन के सौजन्य से  हिमाचल कयाकिंग, कैनोइंग एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में राष्ट्र स्तरीय हिमालयन घोरल 9वीं ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जा रहा है।

 

आयोजन के पुख्ता प्रबंधों को लेकर उपायुक्त डीसी राणा ने संबंधित अधिकारियों व आयोजन से जुड़े विभिन्न एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में 23 राज्यों से अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के लगभग एक हजार के करीब प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। प्रतियोगिता के आयोजन की रूपरेखा पर विस्तृत समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने बताया कि प्रतिभागियों को 72 घंटे पहले कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट  या वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने का प्रमाण पत्र उपलब्ध करवाना आवश्यक होगा।

 

उपायुक्त ने तलेरु वाटर स्पोर्ट्स स्थल में सिविल वर्क को चंबा शैली में आकर्षक रूप में तैयार करने के निर्देश देते हुए कहा कि चंबा की वैभवशाली संस्कृति की आर्ट एंड क्राफ्ट की भी झलक पर्यटकों को देखने को मिले। प्रतिभागियों के ठहरने की उचित व्यवस्था की रूपरेखा पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि होटल रेस्टोरेंट व होमस्टे के अतिरिक्त पर्वतारोहण संस्थान भरमौर से भी टेंट लगाने की समुचित व्यवस्था की जा रही है।

 

चमेरा जलाशय की साफ सफाई पर विशेष बल देते हुए उपायुक्त ने आयोजन से जुड़े विभिन्न स्पोर्ट्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों से आग्रह किया गया कि जिला में वाटर स्पोर्ट्स सोसाइटी पंजीकृत करें ताकि निकट भविष्य में वाटर स्पोर्ट्स से संबंधित इवेंट के आयोजन पर सोसाइटी अपने स्तर पर ही सफल आयोजन कर सके। उन्होंने कहा कि तलेरू जल क्रीड़ा के आयोजन हेतु एक उपयुक्त स्थल है।

 

उन्होंने माउंटेन टैरेन वाइकिंग (साइकिल रेसिंग) के आयोजन की अक्टूबर माह में ही सफल आयोजन के लिए निर्धारित मैप रूट तैयार करने के लिए भी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने जिला में फोटोग्राफी सोसायटी चंबा के माध्यम से जल्द राष्ट्रीय स्तर की फोटोग्राफी का आयोजन करने की भी बात कही।

 

उन्होंने यह भी कहा कि आयोजन के दौरान खाने पीने के लिए पर्यावरण अनुकूल सामग्री का ही उपयोग किया जाएगा। इसके अलावा एंबुलेंस और एनडीआरएफ टीम व गोताखोर की टीम भी तैनात रहेंगी। आयोजन स्थल पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के अलावा जिला के प्रसिद्ध आर्ट एंड क्राफ्ट से रूबरू कराने के लिए विभिन्न गतिविधियां भी आयोजित की जाएंगी।

 

बैठक में एसडीएम सलूणी ने आयोजन की तैयारियों को लेकर किए गए महत्वपूर्ण कार्यों परिवहन व्यवस्था, ठहरने व खाने की व्यवस्था की भी जानकारी दी। बैठक में सहायक आयुक्त रामप्रसाद शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार, एसडीएम सलूणी स्वाति गुप्ता, जिला पर्यटन विकास अधिकारी विजय कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी स्वास्थ्य डॉ. हरित पुरी, कमांडेंट होमगार्ड अरविंद चौधरी, मुख्य सलाहकार वाटर स्पोर्ट्स एसडी रैना, मिस्टिक बोट क्रूज डलहौजी के मोहित चौधरी व नीरज शर्मा, मणिमहेश ट्रैवल से प्रकाश चंद भी मौजूद रहे।

 

राज्य स्तरीय जूनियर हॉकी प्रतियोगिता शुरू

 

चंबा,27 सितंबर हॉकी हिमाचल की ओर से तीन दिवसीय राज्यस्तरीय जूनियर हॉकी प्रतियोगिता का सोमवार को ऐतिहासिक चौगान में विधिवत तरीके से शुभारंभ हुआ। प्रतियोगिता के शुभारंभ मौके पर सदर विधायक पवन नैय्यर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। 

 

विधायक पवन नैयर ने इस मौके पर कहा कि जिला चंबा करीब 15 वर्षो के बाद राज्यस्तरीय हाकी प्रतियोगिता की मेजबानी कर रहा है। प्रतियोगिता में प्रदेश के 8 जिलों की टीमें भाग ले रही है। यहां पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता के लिए होगा,जो कि तेलंगाना में अक्टूबर माह के दूसरे सप्ताह में होगी। उन्होंने  बताया कि राज्यस्तरीय हॉकी प्रतियोगिता की मेजबानी करने के लिए चंबा पूरी तरह से तैयार है और प्रतियोगिता करवाने को लेकर खासा उत्साहित है। चौगान में प्रतियोगिता के आयोजन के लिए सभी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं  ताकि  खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें। 

 

पवन नैयर ने टूर्नामेंट के सफल आयोजन हेतु 25 हजार रुपए देने की घोषणा की और खिलाड़ियों से खेल को खेल की भावना से खेलने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी कहा कि बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं  ऊर्जा मंत्री  सुखराम चौधरी 29 सितंबर को इस राज्य स्तरीय जूनियर हॉकी प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे।

 

इस दौरान हॉकी हिमाचल के संगठन सचिव मनुज शर्मा ने मुख्य अतिथि विधायक पवन नैयर को शाल टोपी व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया। उन्होंने टूर्नामेंट आयोजन की रूपरेखा के बारे में विस्तार से जानकारी भी दी।  इस अवसर पर उपनिदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाडक, जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी प्रदीप धीमान, सचिव हॉकी चंबा पुनीत सेठी वह अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

 

 

 

दिल्ली उच्च न्यायालय ने जाली वेबसाइटों को टी-20 विश्व कप के प्रसारण से रोका

स्‍टार इंडिया की याचिका : दिल्ली उच्च न्यायालय ने जाली वेबसाइटों को टी-20 विश्व कप के प्रसारण से रोका

हिमाचल की बेटी ने दूसरे अंतराष्‍ट्रीय मैच में झटका पहला विकेट

दमदार परफारमेंस : हिमाचल की बेटी ने दूसरे अंतराष्‍ट्रीय मैच में झटका पहला विकेट

अंतरराष्‍ट्रीय हॉकी के वार्षिक पुरस्कारों में भारतीयों का दबदबा, हरमनप्रीत और गुरजीत शीर्ष पर

एफआईएच हॉकी स्‍टार्स पुरस्‍कार 2020-20 : अंतरराष्‍ट्रीय हॉकी के वार्षिक पुरस्कारों में भारतीयों का दबदबा, हरमनप्रीत और गुरजीत शीर्ष पर

12 भारतीय निशानेबाज जूनियर विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में

बेहतरीन प्रदर्शन : 12 भारतीय निशानेबाज जूनियर विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में

 भारत फिर स्वर्ण पदक से चूका, तीन रजत जीते

विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप : भारत फिर स्वर्ण पदक से चूका, तीन रजत जीते

नादौन में होगी आल इंडिया रिवर राफ्टिंग मैराथन, 25 टीमें लेंगी भाग

 ब्यास की लहरों में रोमांच : नादौन में होगी आल इंडिया रिवर राफ्टिंग मैराथन, 25 टीमें लेंगी भाग

विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे 3 भारतीय

दो पदक पक्के : विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे 3 भारतीय

करीबी अंतर से मैच गंवाना पंजाब किंग्स के लिए चलन बना:कुंबले

नर्वस एंडिंग : करीबी अंतर से मैच गंवाना पंजाब किंग्स के लिए चलन बना:कुंबले

VIDEO POST

View All Videos