Monday, September 20, 2021
BREAKING
यूपी के युवक ने शिमला की महिला को फेसबुक के जरिए जाल में फंसा किया दुष्‍कर्म चरणजीत चन्‍नी होंगे पंजाब के नए सरदार, सिद्धू के विरोध के चलते रंधावा चूके शिमला से दिल्‍ली रवाना हुए राष्‍ट्रपति, खराब मौसम के चलते 3 घंटे देरी से उड़ा हैलीकाप्‍टर   मंडी के पास ब्‍यास में गिरी मिली हरियाणा नंबर की कार, चालक व सवार लपता, गोताखोर बुलाए दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना ने युवाओं के लिए खोले रोजगार के द्वार मंडी में ममता शर्मसार, मां ने खड्ड में फैंक दी दो दुधमुही बच्‍चियां, मौत बिलासपुर जिला कांग्रेस कमेटी ने बैठक करके आगामी चुनावों को लेकर बनाई रणनीति एम्‍स में एमबीबीएस प्रशिक्षुओं ने केंटीन कर्मी को पीटा, कारें तोड़ीं हिमाचल में 947.47 करोड़ रुपये निवेश के प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गुगल पे अकाउंट खोलने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी

शिक्षा मंत्री ने किया सोलन कॉलेज का निरीक्षण,प्रशासन, प्राध्यापकों एवं छात्रों की मांगें भी सुनीं

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, September 13, 2021 18:34 PM IST
शिक्षा मंत्री ने किया सोलन कॉलेज का निरीक्षण,प्रशासन, प्राध्यापकों एवं छात्रों की मांगें भी सुनीं

सोलन, 13 सितंबर। शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने आज राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सोलन का निरीक्षण किया और अधोसंरचना सहित पुस्तकालय इत्यादि में सुधार के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। शिक्षा मंत्री ने इस अवसर पर महाविद्यालय प्रशासन, प्राध्यापकों एवं छात्रों की मांगें सुनीं और इन पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।

 

गोविन्द सिंह ठाकुर ने इस अवसर पर महाविद्यालय के पुस्तकालय का निरीक्षण भी किया। उन्होंने पुस्तकालय में उपलब्ध पुस्तकों के साथ-साथ अन्य व्यवस्थाओं की जांच भी की। उन्होंने कहा कि पुस्तकालय को डिजिटल पद्धति से आरम्भ किया जाना चाहिए ताकि छात्र नई तकनीक से लाभान्वित हो सकें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार छात्रों को उनके घर-द्वार के समीप गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प है। 

 

शिक्षा मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि वर्तमान में कोविड-19 नियमों की अनुपालना के साथ महाविद्यालय स्तर पर शिक्षण कार्य जारी है। उन्होंने अध्यापकों एवं छात्रों से आग्रह किया कि सभी के स्वास्थ्य के दृष्टिगत कोविड नियमों का पालन करें और अपनी पढ़ाई में रूकावट न आने दें।

गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि महाविद्यालय में विभिन्न निर्माण कार्यों को समयबद्ध पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में खेल मैदान के लिए उपयुक्त भूमि उपलब्ध करवाने के लिए उपायुक्त सोलन को निर्देश दिए जाएंगे।

 

महाविद्यालय प्रशासन द्वारा इस अवसर पर महाविद्यालय में कन्या छात्रावास के जीर्णोद्धार एवं निर्माणाधीन वाणिज्य भवन के कार्य को शीघ्र पूरा करने का आग्रह किया गया। विद्या भारती के उत्तर भारत के महासचिव देशराज शर्मा, प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य डॉ. राजेश कश्यप सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

VIDEO POST

View All Videos