Thursday, April 25, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

अमर शहीदों के नाम से होगा शिक्षण संस्थानों का नामकरण: कुलदीप पठानिया

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, January 19, 2023 19:09 PM IST
अमर शहीदों के नाम से होगा शिक्षण संस्थानों का नामकरण: कुलदीप पठानिया

सिहुंता(चंबा),19 जनवरी। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा है कि देश की संप्रभुता की रक्षा  के लिए अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले महान शहीदों के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए उन सभी शिक्षण संस्थानों का नामकरण अमर शहीदों के नाम से करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे जहां उन्होंने शिक्षा ग्रहण की थी।

 

विधानसभा अध्यक्ष आज भटियात विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला साहला के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में भाग लेते हुए बोल रहे थे। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह किसी भी शैक्षणिक संस्थान के लिए एक अहम दिन होता है, जिसमें मेधावी छात्रों को वर्ष भर शिक्षा, खेलकूद, सांस्कृतिक तथा अन्य स्कूली गतिविधियों में किए गए उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया जाता है।

 

33 लाख से निर्मित अतिरिक्त कमरों का किया लोकार्पण

 

इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला साहला में 33 लाख रुपये से निर्मित अतिरिक्त स्कूल भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि इस भवन के निर्मित होने से बच्चों को विज्ञान प्रयोगशाला सहित  बैठने की सुविधा प्राप्त होगी।  विद्यालय में वाणिज्य और विज्ञान संकाय की कक्षाएं शुरू करने का आश्वासन भी विधानसभा अध्यक्ष ने दिया।

 

जीवन में आगे बढ़ने के लिए लक्ष्य करें निर्धारित

 

विधानसभा अध्यक्ष  ने  छात्रों से आह्वान किया कि वे जीवन में आगे बढ़ने के लिए लक्ष्य निर्धारित करें तथा उसे प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में प्रतिस्पर्धा बढ़ी है, इसलिए छात्रों को चाहिए कि वे शिक्षा के साथ-साथ हर प्रकार की स्कूली गतिविधियों में बढ़-चढ़ कर भाग लें। उन्होंने छात्रों से नशे से दूर रहने के साथ अपने माता-पिता, गुरूजनों तथा बड़ों का आदर-सम्मान करने का भी आह्वान किया।

 

उन्होंने अध्यापकों से बच्चों के सर्वांगीण विकास पर बल देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति देश की बहुमूल्य सम्पदा है और युवाओं की प्रतिभा, ऊर्जा एवं क्षमता का सदुपयोग कर एवं उनमें अनुशासन की भावना का विकास कर सुदृढ़ समाज, विकसित प्रदेश व सशक्त राष्ट्र का निर्माण संभव है।

 

कुलदीप पठानिया ने कहा कि  चुवाड़ी-जोत सड़क को डबल लेन करने के लिए 20 करोड़ रुपयों की राशि को   स्वीकृति प्रदान की गई है और जल्द निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि सिहुंता-लाहडू सड़क मार्ग को 1 वर्ष के भीतर डबल लेन बनाया जाएगा। इसके साथ लंबित सिंचाई परियोजना फिन्ना सिंह का निर्माण कार्य भी जल्द शुरू किया जाएगा।

 

विधानसभा अध्यक्ष ने शिक्षा, खेलकूद तथा अन्य स्कूली गतिविधियों मे उत्कृष्ठ रहने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया। समारोह के दौरान स्कूली छात्रों द्वारा शानदार रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। सांस्कृतिक  गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए मुख्यातिथि ने स्कूल को 21000 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की। इससे पहले स्कूल के प्रधानाचार्य पवन शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए स्कूल की शैक्षणिक तथा अन्य गतिविधियों से सम्बंधित वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी।

 

उपनिदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह एवं स्कूल प्रबंधन कमेटी ने विधानसभा अध्यक्ष को शॉल टोपी एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर एसडीएम भटियात सुनील कैंथ, डीएफओ डलहौजी कमल भारती, प्रोजेक्ट निदेशक आईडीपी रामस्वरूप शर्मा, अभियंता जल शक्ति राकेश ठाकुर, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण हर्ष पुरी सहित स्कूल के अध्यापक, अभिभावक तथा बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे मौजूद थे।

खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

पन्ना प्रमुख सम्‍मेलन : खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर

प्रचार  : चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर

सीएम ने चंबा में बहुमंजिला पार्किंग व मिनी सचिवालय और साहो में उप तहसील समेत कई सौगातें दीं

विकास : सीएम ने चंबा में बहुमंजिला पार्किंग व मिनी सचिवालय और साहो में उप तहसील समेत कई सौगातें दीं

मदराणी खजियार  और जोत-बांगल में पैराग्लाइडिंग तकनीकी टीम का  सफल ट्रायल

पर्यटन : मदराणी खजियार  और जोत-बांगल में पैराग्लाइडिंग तकनीकी टीम का  सफल ट्रायल

चंबा और पांगी की वादियों में होगी हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

लाइट, कैमरा, एक्‍शन : चंबा और पांगी की वादियों में होगी हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री

संवेदनाएं : विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री

राधा अष्टमी के पवित्र स्नान के लिए एचआरटीसी चलाएगी विशेष बसें

मणिमहेश यात्रा : राधा अष्टमी के पवित्र स्नान के लिए एचआरटीसी चलाएगी विशेष बसें

मुख्य सचिव ने चंबा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों का जायजा लिया

निरीक्षण : मुख्य सचिव ने चंबा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों का जायजा लिया

VIDEO POST

View All Videos
X