Friday, October 07, 2022
BREAKING
मुख्यमंत्री ने ऊना में 200 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए मौसा ने किया भांजी से दुष्‍कर्म, मेडिकल में गर्भवती पाई गई मंदिर जा रही महिला को अज्ञात वाहन ने रौंदा, मौत सीएम ने दसवीं तथा बारहवीं कक्षा के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया खलीणी में 6.45 करोड़ से निर्मित राज्य कृषि विपणन बोर्ड के कांप्लेक्स का लोकार्पण मंडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सामाजिक प्रभाव के आकलन की प्रक्रिया शुरू शोभायात्रा में माथा टेकने जा रहे पूर्व कैप्‍टन की ट्रक की चपेट में आकर मौत पीटीए नियमित अध्यापक संघ ने नियमितीकरण पर सीएम का आभार जताया 225 पदों के लिए को कैंपस इंटरव्यू 11 अक्तूबर को हिमाचल मंत्रिमंडल के ताबड़तोड़ फैसले पढ़ें आपके क्षेत्र को क्‍या मिला
Strip 1-5(4)

भारत चुनाव आयोग की टीम हिमाचल के तीन दिवसीय दौरे पर

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, September 22, 2022 21:35 PM IST
भारत चुनाव आयोग की टीम हिमाचल के तीन दिवसीय दौरे पर

शिमला, 22 सितंबर। भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडे के नेतृत्व में चुनाव आयोग की एक उच्च स्तरीय टीम आज चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर पहुंची। आठ सदस्यीय टीम प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए चुनावी तैयारियों की  समीक्षा के लिए तीन दिवसीय शिमला दौरे पर है।

 

शिमला के रास्ते में चुनाव आयोग की टीम ने सोलन जिले के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धर्मपुर स्थित मतदान केंद्र का दौरा कर चुनाव आयोग के प्रांगण का उद्घाटन किया। मुख्य चुनाव आयुक्त ने बुजुर्ग मतदाताओं और दिव्यांग मतदाताओं को शॉल और प्रशस्ति पत्र भेंट कर उनका अभिनंदन किया तथा उनसे बातचीत भी की।

 

टीम ने नए मतदाताओं से भी बातचीत की तथा उन्हें मतदाता पहचान पत्र और शपथ पत्र वाली एक किट प्रदान की। इस अवसर पर उन्होंने 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके नए मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने वरिष्ठ मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वे पूर्ण रूप से दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को मजबूत बनाने में सहायता प्रदान कर रहे है तथा युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्रोत है।

 

मुख्य चुनाव आयुक्त ने हिमाचल वासियों से आग्रह किया कि सभी बढ़-चढ़ कर अपने मताधिकार का प्रयोग करें और वोटिंग का रिकॉर्ड स्थापित करें।  उन्होंने वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धर्मपुर में वरिष्ठ नागरिक मतदाता राज रानी, शांति, तृतीय लिंग मतदाता प्रिया महन्त, दिव्यांग मतदाता सीता राम, मीना देवी तथा नए मतदाता वैशाली, अंशीका कालरा, सोहम सिंह तथा दिव्या को सम्मानित किया। 

 

हिमाचल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने धर्मपुर में चुनाव आयोग की टीम का स्वागत तथा उन्हें सम्मानित भी किया।  इससे पहले सोलन की उपायुक्त कृतिका कुल्हरी, पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र शर्मा, अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी दलीप नेगी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर टीम का स्वागत किया।

 

सीएम ने दसवीं तथा बारहवीं कक्षा के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया

सम्‍मान समारोह : सीएम ने दसवीं तथा बारहवीं कक्षा के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया

खलीणी में 6.45 करोड़ से निर्मित राज्य कृषि विपणन बोर्ड के कांप्लेक्स का लोकार्पण

सीएम ने : खलीणी में 6.45 करोड़ से निर्मित राज्य कृषि विपणन बोर्ड के कांप्लेक्स का लोकार्पण

मंडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सामाजिक प्रभाव के आकलन की प्रक्रिया शुरू

अधिग्रहण शुरू : मंडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सामाजिक प्रभाव के आकलन की प्रक्रिया शुरू

पीटीए नियमित अध्यापक संघ ने नियमितीकरण पर सीएम का आभार जताया

हजारों लाभान्‍वित : पीटीए नियमित अध्यापक संघ ने नियमितीकरण पर सीएम का आभार जताया

हिमाचल मंत्रिमंडल के ताबड़तोड़ फैसले पढ़ें आपके क्षेत्र को क्‍या मिला

कैबिनेट मीटिंग : हिमाचल मंत्रिमंडल के ताबड़तोड़ फैसले पढ़ें आपके क्षेत्र को क्‍या मिला

मुख्यमंत्री ने दशहरा पर्व पर जाखू मंदिर में की पूजा-अर्चना, किया रावण दहन

रस्‍म अदायगी : मुख्यमंत्री ने दशहरा पर्व पर जाखू मंदिर में की पूजा-अर्चना, किया रावण दहन

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दशहरा पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई दी

शुभकामनाएं : राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दशहरा पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई दी

राज्यपाल ने शिमला हेरिटेज फेस्टिवल ऑफ क्लासिकल म्यूजिक में शिरकत की

आयोजन : राज्यपाल ने शिमला हेरिटेज फेस्टिवल ऑफ क्लासिकल म्यूजिक में शिरकत की

X