Thursday, April 25, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

साहो बाजार में चार दुकानें व एक स्टोर स्वाह, करोड़ों का नुकसान

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, November 20, 2022 08:09 AM IST
साहो बाजार में चार दुकानें व एक स्टोर स्वाह, करोड़ों का नुकसान

चंबा, 20 नवंबर। चंबा के साहो बाजार में भीषण अग्निकांड में चार दुकानें, एक स्टोर जल कर राख में तब्दील हो गया। इस अग्निकांड में ऊपरी मंजिल पर स्थित मकान भी इसकी चपेट में आ गया। अग्निकांड से करोड़ों का नुकसान हुआ है। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसा कल देररात करीब ढाई बजे हुआ। नरेश महाजन पुत्र जगदीश महाजन निवासी साहो अपने परिवार के साथ सो रहा था। तभी देर रात दुकानों में आग लग गई। आग का धुंआ कमरे के अंदर भरने से गहरी नींद में सो रहे नरेश महाजन, उमा महाजन, हनी महाजन, भूमिका गुप्ता और इंदिगा की नींद खुल गई। उन्होंने जैसे-तैसे कर मकान से बाहर खुली जगह पहुंच कर अपनी जानें बचाई। वहीं, आग ऊंची लपटों को देख ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने तुरंत प्रशासन व अग्निशमन विभाग को आग लगने की सूचना दी। जिसके बाद जिला मुख्यालय से अग्निशमन विभाग की दो गाडि़यां और एनएचपीसी से एक गाड़ी मौके पर पहुंची।
अग्निशमन विभाग के जवानों ने ग्रामीणों के साथ मिल कर आग बुझाने शुरू किया। काफी मशक्त के बाद रविवार सुबह करीब 10 बजे आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया। भीषण अग्निकांड में मेडिकल शॉप, रेडिमेंट गारमेंट की दुकान, कपडों की दुकान, जूतों की दुकान सामान सहित जल गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे उप मंडल अधिकारी चंबा अरुण शर्मा ने पीडि़त परिवार को प्रशासन की ओर से 10 हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की है।
एसडीएम चंबा अरुण शर्मा ने बताया कि भीषण अग्निकांड में चार दुकानें और एक स्टोर सामान सहित जल गया है। जबकि, मकान भी क्षतिग्रस्त हुआ है। विभागीय टीम नुकसान का आंकलन कर रही है। व्यापार मंडल साहो के प्रधान उमेश महाजन ने बताया कि इस भीषण अग्निकांड के बाद साहो बाजार में सभी दुकानें बंद रखी गईं। उन्होंने विद्युत बोर्ड प्रबंधन से हरेक दुकान के बाहर लगे विद्युत मीटरों को बॉक्स में लगाने की मांग की।

 

विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस

बयान : विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस

सिद्ध बाबा युवक मंडल ने सफाई की

अभियान : सिद्ध बाबा युवक मंडल ने सफाई की

बाबा बालक नाथ मंदिर का अर्द्ध वार्षिक स्थापना दिवस कल

आयोजन : बाबा बालक नाथ मंदिर का अर्द्ध वार्षिक स्थापना दिवस कल

प्रदेश में क़ानून व्यवस्था भगवान भरोसे, नालागढ़ में सरेआम दोहरा हत्‍याकांड: जयराम ठाकुर

असुरक्षा : प्रदेश में क़ानून व्यवस्था भगवान भरोसे, नालागढ़ में सरेआम दोहरा हत्‍याकांड: जयराम ठाकुर

पहली बार सिलेंडर लेकर द्रमम्न पंचायत पहुंची गाड़ी, खुशी की लहर

संघर्ष : पहली बार सिलेंडर लेकर द्रमम्न पंचायत पहुंची गाड़ी, खुशी की लहर

ऑनलाइन जीवन प्रमाण-पत्र जमा करवा सकेंगे पेंशनभोगी, राशनकार्ड से आधार जोड़ना जरूरी 

दिशानिर्देश : ऑनलाइन जीवन प्रमाण-पत्र जमा करवा सकेंगे पेंशनभोगी, राशनकार्ड से आधार जोड़ना जरूरी 

सेब, आलू ढुलाई में लगे बाहरी राज्यों के ट्रकों को विशेष पथ कर से छूट: मुकेश अग्निहोत्री

राहत : सेब, आलू ढुलाई में लगे बाहरी राज्यों के ट्रकों को विशेष पथ कर से छूट: मुकेश अग्निहोत्री

विधायक नैयर ने पौधारोपण कर दिया पर्यावरण सुरक्षा का संदेश

पर्यावरण दिवस : विधायक नैयर ने पौधारोपण कर दिया पर्यावरण सुरक्षा का संदेश

X