Wednesday, April 24, 2024
BREAKING
शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण
 

हिमाचल में हुए सड़क हादसों में पांच की मौत, दो घायल

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, October 11, 2022 10:44 AM IST
हिमाचल में हुए सड़क हादसों में पांच की मौत, दो घायल

नेरवा(शिमला),10 अक्‍तूबर। हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला के देइया-नेरवा मार्ग पर जल शक्ति के स्टोर के पास गिल्लड़ नाला में एक के बाद एक दो कारें खाई में गिर गईं। इस घटना में तीन युवकों की मौत हो गई।

 

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को पहले कार नंबर एचपी 08 ए 2717 अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। इसमें सवार 3 युवकों में से 2 की नेरवा अस्‍पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि एक गंभीर घायल ने आईजीएमसी अस्‍पताल ले जाते समय रास्‍ते में दम तोड़ दिया।

 

बताया जा रहा है कि जब यह कार खाई में गिरी तो काफी संख्‍या में लोग इसमें सवार लोगों को बाहर निकालने के लिए खाई में जमा थे। इसी दौरान अचानक सड़क के किनारे खड़ी एक अन्य कार नंबर यूके 07पी 2567 गियर फिसलने के कारण खाई में उसी जगह आ गिरी, जहां पहले से दुर्घटनाग्रस्‍त कार गिरी पड़ी थी और लोग रेस्‍क्‍यू में जुटे हुए थे।

 

गनीमत यह रही कि दूसरी कार में कोई व्यक्ति सवार नहीं था और यह कार बचाव कार्य में जुटे लोगों पर नहीं गिरी। नहीं तो एक और हादसा हो सकता था। वहीं पता चला है कि पहली कार में सवार तीन तीन युवक दयांडली से नेरवा की तरफ आ रहे थे कि कार लुढ़क कर करीब 50 मीटर गहरे नाले में जा गिरी। गाड़ी में सवार तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें पुलिस व स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू करके नेरवा अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में उपचार के दौरान 2 युवकों की मौत हो गई तथा एक युवक को नेरवा से आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया, मगर उसने भी रास्ते में दम तोड़ दिया।

 

मृतकों की पहचान मनोज जिंटा (33) पुत्र केवल राम जिंटा तथा विक्रम जिंटा (23) पुत्र राम लाल दोनों निवासी गांव ढाढू तहसील व डाकघर नेरवा जिला शिमला और विनोद जिंटा पुत्र काना सिंह के रूप में हुई है। नेरवा अस्पताल में पोस्टमार्टम के उपरान्त मृतकों के शव परिजनों के हवाले कर दिए गए हैं।

 

किन्‍नौर में धर्मशाला के दो लोगों की मौत, दो घायल

 

रिकांगपिओ(किन्‍नौर)। हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर के स्पिलो नामक स्थान पर सोमवार को एक दर्दनाक सड़क हादसे में धर्मशाला के दो लोगों की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार नेशनल हाई-वे पांच पर स्पिलो नामक स्थान पर एचपी41 -1057 नंबर की बोलेरो कैंपर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में वाहन सवार चार व्यक्तियों में से दो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

 

मृतकों की पहचान लोपसंग पुत्र दोरजे नियर ब्लॉसोमस रिसॉर्ट सरकोंग होस्टल पिओ सिद्धपुर, धर्मशाला और कलजांग पलदन पुत्र डोलमा क्याप वीपीओ सराह धर्मशाला के रूप में हुई है। दोनों मृतक तांबो मोनेस्ट्री ताबो से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। 

 

दोनों गाड़ी में लिफ्ट लेकर रामपुर जा रहे थे और आगे इन्होंने धर्मशाला जाना था। वहीं घायलों में चालक थुपतंन पुत्र दोरजे दंडुप गांव चांगो हंगरंग जिला किन्नौर और छेतन जांग्माओ पुत्र सोनम छेरिंग ग्राम व डाकघर ताबो शामिल हैं। दोनों घायलों को पीएचसी स्पीलो में प्राथमिक उपचार के बाद रिकांगपिओ रैफर किया गया है। दोनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए रिकांगपिओ अस्पताल भेज दिया गया है।

 

 

VIDEO POST

View All Videos
X