Tuesday, November 30, 2021
BREAKING
पहली दिसंबर से बारिश और बर्फबारी के आसार हिमाचल को देश का सबसे पसंदीदा पर्यटन गंतव्य बनाने को कृतसंकल्पःसीएम पुलिस कर्मियों के अनुबंध का मामला सीएम के समक्ष से उठाया: सत्ती निम्‍न शिवालिक पर्वत श्रृंखला की जैव-विविधता के दस्तावेजीकरण की जरूरत मुख्यमंत्री ने धर्मपुर में 381 करोड़ के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए रेलवे ट्रैक पर जा रहा कॉलेज छात्र ट्रेन की चपेट में आया, मौत बिलासपुर का एमवीआई, मंडी के 2 एजेंटों समेत रिश्‍वत लेने के आरोप में धरा बरमाणा में चिट्टे समेत दबोचे कार सवार दो युवक हिमाचल में फिल्म उद्योग को आकर्षित करने के लिए प्रयासरतः मुख्यमंत्री राज्यपाल ने मां चिंतपूर्णी मंदिर में टेका माथा, आरोग्य भारती के अधिवेशन में शिरकत

आप फतेहपुर को फतह करवाएं, क्षेत्र का विकास हम करेंगे: जयराम ठाकुर

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, October 21, 2021 17:56 PM IST
आप फतेहपुर को फतह करवाएं, क्षेत्र का विकास हम करेंगे: जयराम ठाकुर

फतेहपुर(कांगड़ा), 21, अक्‍तूबर। आप फतेहपुर को फतह करके दें, क्षेत्र का विकास हम करेंगे। यह बात मुख्यमंत्री ने फतेहपुर विधानसभा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गुरुरवार को फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के गोलवां, होरी देवी और भटोली में जनसभाएं कीं। मुख्यमंत्री ने भाजपा प्रत्याशी बलदेव ठाकुर के लिए वोट मांगे और कहा कि पिछले चार साल में जो कसर रही है, उसे हम एक साल में पूरा करेंगे।

 

इस दौरान मुख्यमंत्री कांग्रेस पर भी हमलावर रहे। मुख्यमंत्री के साथ मंत्री राकेश पठानिया, सांसद किशन कपूर और अन्य भाजपा नेता भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के स्टार प्रचारकों को लेकर भी हमला बोला। मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल में कांग्रेस के कुछ स्टार प्रचारक आपके क्षेत्र में प्रचार के लिए आए। ये वही लोग हैं जो कहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में सेना के जवान महिलाओं पर अत्याचार करते हैं। ऐसे लोगों को कांग्रेस स्टार बनाकर हिमाचल ला रही है।

 

सवाल उठाने वाले कतारों में लग कर लगवा रहे वैक्सीन

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने हिमाचल में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने का काम किया है। कांग्रेस के लोग हमसे सवाल पूछते हैं कि आपने क्या किया। पहले हिमाचल में केवल दो ऑक्सीजन प्लांट थे, लेकिन आज करीब 30 ऑक्सीजन प्लांट हैं। हम काम करते रहे, लेकिन कांग्रेस के नेता केवल भाषण देते रहे। जो कांग्रेसी पहले वैक्सीन पर सवाल उठा रहे थे, वही लोग टीका लगाने के लिए कतारों में लगे रहे। हिमाचल कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने में देश में अव्वल रहा। हिमाचल ने देश में वैक्सीनेशन मॉडल पेश किया।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल में तो कांग्रेस नेता विहीन है ही, पूरे देश में भी पूरी पार्टी को केवल एक परिवार चला रहा है। हिमाचल में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन के बाद कांग्रेस के लोगों में बड़ा नेता बनने की होड़ लगी है। 

 

कांग्रेस ही महंगाई की जननी

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज कांग्रेस के लोग महंगाई को लेकर सवाल करते हैं। लेकिन सच्चाई यह है कि कांग्रेस ही महंगाई की जननी है। 50 साल तक कांग्रेस सत्ता में रही, महंगाई और बेरोजगारी इन्ही की देन है। आज देश मजबूत हाथों में है। जिस तरह से हमने कोरोना खिलाफ सफलता पाई है, महंगाई रोकने में भी जरूर कमायाब होंगे।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि “आज हमारी सरकार को चार साल पूरे होने वाले हैं। लेकिन कांग्रेस के पास आज किसी मंत्री या सरकार के खिलाफ बोलने के लिए कुछ नहीं है। इनके नेता तो अपनी ही पार्टी को लूटने का काम करते हैं। कोरोना काल में इन्होंने करोड़ों का बिल अपनी पार्टी को भेज दिया। सोचिए अगर ऐसी पार्टी आज प्रदेश में सत्ता में होती तो क्या होता।” इस दौरान मुख्यमंत्री ने फतेहपुर क्षेत्र में हुए विकास कार्यों और सरकार द्वारा प्रदेश में चलाई जा रही योजनाओं को भी गिनाया।

 

विकास में नहीं रहेगी कोई कसर

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि “हम आपके पास फतेहपुर मांगने आए हैं। आप हमें केवल एक साल का मौका दिजिए, आगे आप खुद कहेंगे कि फतेहपुर हमेशा भाजपा के साथ रहेगा। चार साल की कमी को एक साल में पूरा करेंगे। आप फतेहपुर को फतेह करें, क्षेत्र का विकास हम करेंगे।” मुख्यमंत्री ने कहा कि आपसे जो भी वादे किए हैं, वो आचार संहिता खत्म होने के बाद पूरे किए जाएंगे।

 

सीएम बोले शिमला में मंथन के बाद लिए जा सकते हैं कड़े फैसले

चुनाव परिणामों पर हुई चर्चा   : सीएम बोले शिमला में मंथन के बाद लिए जा सकते हैं कड़े फैसले

भाजपा अजा मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लाल सिंह का कांगड़ा पहुंचने पर स्‍वागत

श्री बज्रेश्‍वरी देवी के दर्शन किए : भाजपा अजा मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लाल सिंह का कांगड़ा पहुंचने पर स्‍वागत

भाजपा की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में पीएम ने दिया जीत का मंत्र

महंगाई भी रही चर्चा में : भाजपा की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में पीएम ने दिया जीत का मंत्र

अनुराग ठाकुर बोले संगठन की बैठक में तलाशी जाएंगी हार की वजहें

प्रतिक्रिया : अनुराग ठाकुर बोले संगठन की बैठक में तलाशी जाएंगी हार की वजहें

वोट देते समय खुद तय करें देश को कौन बचा रहा है: शांता कुमार

भाजपा प्रत्‍याशियों के पक्ष में मतदान की अपील : वोट देते समय खुद तय करें देश को कौन बचा रहा है: शांता कुमार

कांग्रेस के पास न तो कोई नेता है ओर नही नीति: त्रिलोक कपूर

उपचुनाव प्रचार : कांग्रेस के पास न तो कोई नेता है ओर नही नीति: त्रिलोक कपूर

कांग्रेस की हालत बिन दुल्हे की बारात जैसी: अनुराग ठाकुर

फतेहपुर में भाजपा प्रत्याशी का प्रचार : कांग्रेस की हालत बिन दुल्हे की बारात जैसी: अनुराग ठाकुर

भाजपा के स्‍टार प्रचारकों में सभी हिमाचली नेता, कांग्रेस ने उतारे कई बाहरी नेता

उपचुनाव की जंग : भाजपा के स्‍टार प्रचारकों में सभी हिमाचली नेता, कांग्रेस ने उतारे कई बाहरी नेता

VIDEO POST

View All Videos