Friday, October 22, 2021
BREAKING
हिमाचलियों को विदेशी रहन सहन समझने में मदद करेगी हिमाचली प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन  डीसी ने हमीरपुर अस्पताल में किया दो अत्याधुनिक मशीनों का लोकार्पण मां के पास खेल रही बच्ची को छीन ले गई मौत, टैंक में मिला शव न्यायमूर्ति सुरेश्वर ठाकुर की गरिमापूर्ण विदाई शादी से लौटते समय बारात की कार पेड़ से टकराई, दो युवकों की मौत, 3 घायल बहुतकनीकी संस्थान चंबा में दी एंटी रैगिंग एक्‍ट की जानकारी उपचुनावों में कांग्रेस का मुकाबला आजाद प्रत्‍याशियों से, भाजपा तीसरे नंबर पर: डॉ. राजेश कांग्रेस के पास न तो कोई नेता है ओर नही नीति: त्रिलोक कपूर राज्यपाल सचिवालय में ई-ऑफिस कार्यान्वित आईटीआई जोगिंद्रनगर के प्रशिक्षुओं ने निकाली बाईक रैली

फतेहपुर को फतह करके दीजिए, विकास की कमी नहीं रहेगी: सीएम

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, October 08, 2021 18:09 PM IST
फतेहपुर को फतह करके दीजिए, विकास की कमी नहीं रहेगी: सीएम

रैहन(कांगड़ा),08 अक्‍तूबर। फतेहपुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बलदेव ठाकुर ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की मौजूदगी में नामांकन भरा। इस दौरान मंत्री राकेश पठानिया, बिक्रम ठाकुर,  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप और अन्य पार्टी नेता भी मौजूद रहे। नामांकन के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कार्यकर्ताओं में नया उत्साह भरते हुए लोगों से विकास के नाम पर वोट मांगे।

 

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सबसे पहले स्व. सुजान सिंह पठानिया को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि हिमाचल के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है जब एकसाथ 20 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हो रहे हैं, प्रदेश के आठ जिलों में आचार संहिता लगी हुई है।

 

आपने जो मांगा, वो मिला

फतेहपुर की जनता से मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और राज्य सरकार ने पूरे हिमाचल में करोड़ों के विकाय कार्य किए हैं और करोड़ों पर काम चल रहा है। हर विधानसभा क्षेत्र में विकास को गति मिली है। आपके विधानसभा क्षेत्र में भी हमने हर वो काम करने की कोशिश की है, जो आपने हमें कहा।

 

सीएम ने कहा “आपने कहा कि रे में सब तहसील होनी चाहिए, हमने सब तहसील दी। फिर दूसरी बार आया तो कहा राजा का तालाब में सब तहसील चाहिए, हमने वहां भी सब तहसील दी। रैहन में सीएचसी का दर्जा बढ़ाकर सिविल हॉस्पिटल किया। ये दौर चुनावों के बाद भी जारी रहेगा, आप जो मांगेंगे आपको मिलेगा। बस मुझे फतेहपुर में फतह चाहिए।"

 

कार्यकर्ताओं से दिल की बात

मुख्यमंत्री ने पार्टी प्रत्याशी बदलेव ठाकुर को भारी वोटों से जिताने की अपील करते हुए कहा, “पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने तय किया है कि बलदेव ठाकुर यहां से प्रत्याशी होंगे। ऐसे में  भाजपा का हर कार्यकर्ता और पदाधिकारी उन्हें विजयी बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ेगा।"

 

सीएम ने कहा कि भाजपा का हर कार्यकर्ता जानता है कि कुछ चीजें अगर आज मिलती हैं तो कुछ कल। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का उदाहरण देते हुए कहा, “आदरणीय नड्डा जी तो आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। एक समय था जब वो राज्य मंत्रिमंडल में थे। पार्टी ने कहा कि आपकी सेवाएं हम दिल्ली में लेना चाहते हैं। वे मंत्रिमंडल को छोड़कर महामंत्री के नाते पार्टी की सेवा करने के लिए दिल्ली चले गए। वहां अच्छा काम करने के बाद प्रधानमंत्री जी को लगा कि उनको मंत्रिमंडल में शामिल करना चाहिए तो उनको स्वास्थ्य मंत्रालय दिया। हिमाचल में एम्स उन्हीं की देन है। हिमाचल में जितने भी मेडिकल कॉलेज हैं, उनमें नड्डा जी का बहुत बड़ा योगदान है। फिर पार्टी ने तय किया कि उन्हें अब पार्टी के अध्यक्ष की जिम्मेदारी देनी चाहिए। आज जेपी नड्डा जी भारत ही नहीं, दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के अध्यक्ष हैं।"

 

सीएम ने कहा, “इसलिए हम सब लोगों को इस बात को सोचना चाहिए कि एक कार्यकर्ता के नाते पूरी निष्ठा के साथ काम करना चाहिए। पार्टी खुद तय करेगी कि कब किसे क्या जिम्मेदारी देनी है। मुझे भरोसा है कि यहां का पूरा संगठन एकजुट होकर पार्टी के लिए काम करेगा।"

 

‘13 वर्षों का वनवास खत्म हो

मुख्यमंत्री ने कहा, “हम काफी अरसे से फतेहपुर के विधायक का विधानसभा में इंतजार कर रहे हैं। 13 वर्षों से फतेहपुर से भाजपा का विधायक हिमाचल विधानसभा में नहीं है। 13 वर्ष का वनवास अब खत्म होना चाहिए। आप बलदेव जी को जिताकर विधानसभा पहुंचाइए, यहां के विकास में कोई कमी नहीं रहेगी। आपके क्षेत्र के विकास का जिम्मा हम लेंगे।"

 

विकास के नाम पर वोट

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र और हिमाचल की बीजेपी सरकारों ने प्रदेश में जमीनी स्तर पर काम किए हैं। कोरोना संकट के दौरान मोदी जी के नेतृत्व में पूरे देश में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी नहीं होने दी गई। देश में रिकॉर्ड समय में वैक्सीन विकसित की गई और आज हिमाचल पूरे देश में वैक्सीनेशन में सबसे आगे चल रहा है।

 

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि जब से देश आजाद हुआ, तब से लेकर 70 सालों तक कांग्रेस सत्ता में रही। क्या बेरोजगारी उसकी देन नहीं है? आज अगर देश और प्रदेश में बेरोजगारी है तो उसकी जिम्मेदार कांग्रेस है। आज कहते हैं कि महंगाई बढ़ गई, ऐसा लगता है कि कांग्रेस के जमाने में तो महंगाई थी ही नहीं। आज इसीलिए कांग्रेस के पास नेता तक नहीं बचे। पड़ोसी राज्य पंजाब में देख लीजिए, क्या हालत है।

 

उन्होंने कहा, “हमने हर घर को गैस का चूल्हा दिया। सभी लोगों स्वास्थ्य की सुविधा देने के लिए हिमकेयर योजना की शुरुआत की। बुजुर्गों के सम्मान के लिए वृद्धा पेंशन स्कीम चलाई। गरीब बेटियों के लिए शगुन योजना लाई। कांग्रेस 70 साल सत्ता में रही लेकिन गरीबों के लिए कोई योजना नहीं लाई। सरकारें पहले भी रहीं, लेकिन गरीबों के लिए योजना किसी ने नहीं बनाई।"

 

मुख्यमंत्री ने फतेहपुर के लोगों से साथ चलने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रदेश और देश में भाजपा की सरकार है और फतेहपुर में विकास में कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा, “इस विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने बलदेव ठाकुर जी को टिकट दिया है, अब हमें उन्हें विजयी बनाना है। केवल जीत ही नहीं, शानदार जीत चाहिए। ऐसी जीत, जो सबको याद रहे।"

 

कांग्रेस के पास न तो कोई नेता है ओर नही नीति: त्रिलोक कपूर

उपचुनाव प्रचार : कांग्रेस के पास न तो कोई नेता है ओर नही नीति: त्रिलोक कपूर

आप फतेहपुर को फतह करवाएं, क्षेत्र का विकास हम करेंगे: जयराम ठाकुर

उपचुनाव का मैदान : आप फतेहपुर को फतह करवाएं, क्षेत्र का विकास हम करेंगे: जयराम ठाकुर

कांग्रेस की हालत बिन दुल्हे की बारात जैसी: अनुराग ठाकुर

फतेहपुर में भाजपा प्रत्याशी का प्रचार : कांग्रेस की हालत बिन दुल्हे की बारात जैसी: अनुराग ठाकुर

भाजपा के स्‍टार प्रचारकों में सभी हिमाचली नेता, कांग्रेस ने उतारे कई बाहरी नेता

उपचुनाव की जंग : भाजपा के स्‍टार प्रचारकों में सभी हिमाचली नेता, कांग्रेस ने उतारे कई बाहरी नेता

उपचुनावों में भाजपा प्रत्‍याशियों की जीत सुनिश्‍चित बनाने में जुटा भाजपा अजा मोर्चा: धीमान

 प्रभारी-सहप्रभारी तैनात    : उपचुनावों में भाजपा प्रत्‍याशियों की जीत सुनिश्‍चित बनाने में जुटा भाजपा अजा मोर्चा: धीमान

भाजपा प्रत्‍याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने नामाकंन भरा, सेरी मंच पर ठोकी ताल

मंडी संसदीय उपचुनाव : भाजपा प्रत्‍याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने नामाकंन भरा, सेरी मंच पर ठोकी ताल

जुब्‍बल कोटखाई भाजपा में भी बगावत के आसार, समर्थकों के सामने नरेंद्र बरागटा के आंसू छलके

टिकट को लेकर घमासान : जुब्‍बल कोटखाई भाजपा में भी बगावत के आसार, समर्थकों के सामने नरेंद्र बरागटा के आंसू छलके

पिछली बार के बागी बलदेव ठाकुर को भाजपा टिकट देने पर परमार समर्थकों का सामूहिक इस्‍तीफा

फतेहपुर भाजपा में बगावत : पिछली बार के बागी बलदेव ठाकुर को भाजपा टिकट देने पर परमार समर्थकों का सामूहिक इस्‍तीफा

VIDEO POST

View All Videos