Saturday, April 20, 2024
BREAKING
राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर
 

जमीनी विवाद के चलते रिटायर्ड फौजी ने रिश्‍तेदारों पर दागी गोलियां, मां-बेटे की मौत, दो घायल

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, January 06, 2023 22:40 PM IST
जमीनी विवाद के चलते रिटायर्ड फौजी ने रिश्‍तेदारों पर दागी गोलियां, मां-बेटे की मौत, दो घायल

सुजानपुर(हमीरपुर), 06 जनवरी। हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर के उपमंडल सुजानपुर के तहत एक सेवानिवृत्‍त फौजी ने जमीनी विवाद के चलते गोली चलाकर एक परिवार के दो लोगों की हत्‍या कर दी। वहीं परिवार के दो अन्‍य सदस्‍य घायल हुए हैं। दोनों घायलों को सिविल अस्पताल सुजानपुर में प्राथमिक उपचार देने के बाद मेडिकल कॉलेज हमीरपुर रैफर किया गया है।

 

मिली जानकारी के अनुसार थाना सुजानपुर के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत बगेड़ा में शुक्रवार शाम को ग्रामीणों ने गोली चलने की आवाज सुनी और सहम गए। जब लोग मौके पर पहुंचे तो वहां का दृष्‍य देख कर उनके होश उड़ गए। एक परिवार के सदस्‍य अपने खेतों में लहूलूहान पड़े थे। मौके पर पहुंची पंचायत प्रधान ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी।

 

बताया जा रहा है कि भारतीय सेना से  सेवानिवृत्त बगेड़ा पंचायत के चंचल सिंह ने का अपने पड़ौसियों के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसी के चलते उसने अपने मकान की छत से पड़ोसी परिवार पर बंदूक से गोलियों की बौछार कर दी। इस गोलीकांड में पड़ोसी परिवार का मालिक अजीत सिंह, उसकी पत्नी विमला देवी, बेटा करण व बहू ममता बुरी तरह से घायल हो गए। हालात ऐसे थे कि चंचल के सिर पर खून सवार देख ग्रामीण भी मौके पर जाने से घबरा रहे थे। हर कोई डर रहा था कि पीड़ितों की मदद के लिए जाने पर कहीं आरोपी उन्‍हें भी गोलियां से ना भून दे।

 

वहीं सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को 108 वाहन की मदद से सुजानपुर अस्‍पताल पहुंचाया। घायल करण ने अस्‍पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद बाकी तीन घायलों को मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल हमीरपुर रेफर कर दिया गया। हमीरपुर जाते समय करण की मां विमला देवी ने भी रास्‍ते में ही दम तोड़ दिया। वहीं करण की पत्‍नी ममता व पिता अजीत सिंह का हमीरपुर में इलाज चल रहा है। दोनों खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

 

उधर, पुलिस ने आरोपी पूर्व सैनिक को उसकी बंदूक के साथ हिरासत में ले लिया और उसके खिलाफ हत्‍या व अन्‍य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी गई है। मृतक और आरोपी आपस में रिश्तेदार हैं। दोनों पक्षों के बीच में लंबे समय से जमीनी विवाद चल रहा था। यह भी बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों का जमीनी विवाद कोर्ट में भी विचाराधीन है।

VIDEO POST

View All Videos
X