Monday, September 20, 2021
BREAKING
यूपी के युवक ने शिमला की महिला को फेसबुक के जरिए जाल में फंसा किया दुष्‍कर्म चरणजीत चन्‍नी होंगे पंजाब के नए सरदार, सिद्धू के विरोध के चलते रंधावा चूके शिमला से दिल्‍ली रवाना हुए राष्‍ट्रपति, खराब मौसम के चलते 3 घंटे देरी से उड़ा हैलीकाप्‍टर   मंडी के पास ब्‍यास में गिरी मिली हरियाणा नंबर की कार, चालक व सवार लपता, गोताखोर बुलाए दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना ने युवाओं के लिए खोले रोजगार के द्वार मंडी में ममता शर्मसार, मां ने खड्ड में फैंक दी दो दुधमुही बच्‍चियां, मौत बिलासपुर जिला कांग्रेस कमेटी ने बैठक करके आगामी चुनावों को लेकर बनाई रणनीति एम्‍स में एमबीबीएस प्रशिक्षुओं ने केंटीन कर्मी को पीटा, कारें तोड़ीं हिमाचल में 947.47 करोड़ रुपये निवेश के प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गुगल पे अकाउंट खोलने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी

दिल्‍ली हुई पानी-पानी, इंदिरा गांधी इंटरनेशन एयरपोर्ट के रवने में पानी भरा, 5 उड़ानें डायवर्ट

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, September 11, 2021 17:09 PM IST
दिल्‍ली हुई पानी-पानी, इंदिरा गांधी इंटरनेशन एयरपोर्ट के रवने में पानी भरा, 5 उड़ानें डायवर्ट

नई दिल्‍ली, 11 सितंबर। दिल्ली में शुक्रवार रात से शुरू हुई बारिश से दिल्‍ली पानी-पानी हो गई है। जगह-जगह पानी जमा होने से लोगों की दिक्‍कतें बढ़ गई हैं। बताया जा रहा है कि 46 सालों बाद हुई तेज बारिश से मोतीबाग, आरके पुरम सहित दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है और यहां से आने-जाने वालें लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

 

इतना ही नहीं दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे में भी बारिश का पानी भर गया। बारिश का पानी एयरपोर्ट के रनवे पर भरने से पार्किंग क्षेत्र में खड़े प्लेन के पहिए उसमें डूबे नजर आए। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया कि एक इंटरनेशनल और 4 घरेलू उड़ानों को जयपुर और अहमदाबाद एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया है। दिल्ली पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट के अधिकारियों का कहना है कि जिन इलाकों में पानी भरने की समस्या सामने आई है, वहां मशीनों के जरिए पानी निकाला जा रहा है।

 

भारी बारिश से शनिवार को पालम फ्लाईओवर के अंडरपास में पानी भर गया। इसमें एक बस फंस गई। बस में 40 लोग सवार थे। यात्रियों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। यह बस मथुरा जा रही थी। मदद मांगे जाने पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर लोगों को रेस्क्यू किया।

 

 

मौसम विभाग ने दिल्ली में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है, जो दिल्ली एनसीआर के बहादुरगढ़, गुरुग्राम, लोनी देहात, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, चरखी दादरी, मट्‌टनहेल, झझ्र, सोनीपत, रोहतक, मोदिनगर, हापुर, बागपत इलाकों के लिए है।

 

दिल्‍ली के मधु विहार, हरि नगर, रोहतक रोड, बदरपुर, सोम विहार, आईपी स्टेशन के पास रिंग रोड, विकास मार्ग, संगम विहार, मेहरौली-मदरपुर रोड, पुल प्रहलादपुर अंडरपास, मुनारिका, राजपुर खुर्द, नंगोली और किरारी इलाकों में पानी का भराब दर्ज किया गया है।

 

 

बारिश ने 18 साल का रिकार्ड तोड़ा, 46 साल का रिकार्ड भी टूट सकता है

दिल्ली में एक तरफ बारिश ने 18 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया तो दूसरी तरफ 46 साल में सबसे ज्यादा बारिश का रिकॉर्ड भी बना लिया। यहां 1 जून से मानसून शुरू होता है। बरसात के पूरे सीजन में औसतन 649.8 मिमी बारिश होती है। 1 जून से 10 सितंबर तक औसतन 586.4 मिमी बारिश होती है। इस बार यह आंकड़ा 10 सितंबर को 1005.3 पर पहुंच गया। शनिवार तक दिल्ली में 1100 मिमी बारिश दर्ज की गई। इससे पहले 2003 में 1050 मिमी बारिश हुई थी। यह रिकॉर्ड भी इस साल टूट गया। दिल्ली में 1975 में 1150 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। यदि बारिश इसी तरह होती रही तो 46 साल पुराना यह रिकॉर्ड भी टूट सकता है।

 

 

जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते हैं केशवपुरम के प्रतिनिधिः दीपिका

साक्षात्कार : जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते हैं केशवपुरम के प्रतिनिधिः दीपिका

डीडीएमए की समिति ने चरणबद्ध तरीके से दिल्‍ली के स्‍कूल खोलने की सिफारिश की

खुलेंगे स्‍कूल : डीडीएमए की समिति ने चरणबद्ध तरीके से दिल्‍ली के स्‍कूल खोलने की सिफारिश की

शिक्षा में 85 फीसदी कोटा बहाल करे हिमाचल सरकार, अखिल भारतीय प्रवासी हिमाचली सयुंक्त मोर्चा ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

प्रवासी हिमाचलियों की पुकार : शिक्षा में 85 फीसदी कोटा बहाल करे हिमाचल सरकार, अखिल भारतीय प्रवासी हिमाचली सयुंक्त मोर्चा ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

पोलोराइड सोसाइटी ऑफ़ फोटोग्राफी ने विश्व फोटोग्राफी दिवस पर वेबीनार आयोजित किया

नई दिल्ली : पोलोराइड सोसाइटी ऑफ़ फोटोग्राफी ने विश्व फोटोग्राफी दिवस पर वेबीनार आयोजित किया

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में अदालत ने शशि थरूर को आरोप मुक्त किया

फैंसला : सुनंदा पुष्कर मौत मामले में अदालत ने शशि थरूर को आरोप मुक्त किया

हनुमान की भक्ति में डूबे केशवपुरम वासी

: हनुमान की भक्ति में डूबे केशवपुरम वासी

Sri Venkateshwar International School saluting the freedom fighters

: Sri Venkateshwar International School saluting the freedom fighters

देशभक्ति के चलते एनसीसी ज्वाइन की: शैल अग्रवाल

: देशभक्ति के चलते एनसीसी ज्वाइन की: शैल अग्रवाल

VIDEO POST

View All Videos