Friday, April 26, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

दिल्‍ली हुई पानी-पानी, इंदिरा गांधी इंटरनेशन एयरपोर्ट के रवने में पानी भरा, 5 उड़ानें डायवर्ट

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, September 11, 2021 17:09 PM IST
दिल्‍ली हुई पानी-पानी, इंदिरा गांधी इंटरनेशन एयरपोर्ट के रवने में पानी भरा, 5 उड़ानें डायवर्ट

नई दिल्‍ली, 11 सितंबर। दिल्ली में शुक्रवार रात से शुरू हुई बारिश से दिल्‍ली पानी-पानी हो गई है। जगह-जगह पानी जमा होने से लोगों की दिक्‍कतें बढ़ गई हैं। बताया जा रहा है कि 46 सालों बाद हुई तेज बारिश से मोतीबाग, आरके पुरम सहित दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है और यहां से आने-जाने वालें लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

 

इतना ही नहीं दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे में भी बारिश का पानी भर गया। बारिश का पानी एयरपोर्ट के रनवे पर भरने से पार्किंग क्षेत्र में खड़े प्लेन के पहिए उसमें डूबे नजर आए। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया कि एक इंटरनेशनल और 4 घरेलू उड़ानों को जयपुर और अहमदाबाद एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया है। दिल्ली पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट के अधिकारियों का कहना है कि जिन इलाकों में पानी भरने की समस्या सामने आई है, वहां मशीनों के जरिए पानी निकाला जा रहा है।

 

भारी बारिश से शनिवार को पालम फ्लाईओवर के अंडरपास में पानी भर गया। इसमें एक बस फंस गई। बस में 40 लोग सवार थे। यात्रियों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। यह बस मथुरा जा रही थी। मदद मांगे जाने पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर लोगों को रेस्क्यू किया।

 

 

मौसम विभाग ने दिल्ली में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है, जो दिल्ली एनसीआर के बहादुरगढ़, गुरुग्राम, लोनी देहात, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, चरखी दादरी, मट्‌टनहेल, झझ्र, सोनीपत, रोहतक, मोदिनगर, हापुर, बागपत इलाकों के लिए है।

 

दिल्‍ली के मधु विहार, हरि नगर, रोहतक रोड, बदरपुर, सोम विहार, आईपी स्टेशन के पास रिंग रोड, विकास मार्ग, संगम विहार, मेहरौली-मदरपुर रोड, पुल प्रहलादपुर अंडरपास, मुनारिका, राजपुर खुर्द, नंगोली और किरारी इलाकों में पानी का भराब दर्ज किया गया है।

 

 

बारिश ने 18 साल का रिकार्ड तोड़ा, 46 साल का रिकार्ड भी टूट सकता है

दिल्ली में एक तरफ बारिश ने 18 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया तो दूसरी तरफ 46 साल में सबसे ज्यादा बारिश का रिकॉर्ड भी बना लिया। यहां 1 जून से मानसून शुरू होता है। बरसात के पूरे सीजन में औसतन 649.8 मिमी बारिश होती है। 1 जून से 10 सितंबर तक औसतन 586.4 मिमी बारिश होती है। इस बार यह आंकड़ा 10 सितंबर को 1005.3 पर पहुंच गया। शनिवार तक दिल्ली में 1100 मिमी बारिश दर्ज की गई। इससे पहले 2003 में 1050 मिमी बारिश हुई थी। यह रिकॉर्ड भी इस साल टूट गया। दिल्ली में 1975 में 1150 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। यदि बारिश इसी तरह होती रही तो 46 साल पुराना यह रिकॉर्ड भी टूट सकता है।

 

 

लेबरकोर्ट के रेफरेंस पर दिल्ली हाईकोर्ट के स्टे को सुप्रीम कोर्ट ने किया स्टे

आदेश : लेबरकोर्ट के रेफरेंस पर दिल्ली हाईकोर्ट के स्टे को सुप्रीम कोर्ट ने किया स्टे

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने लिथियम,  नायोबियम और आरईई के खनन के लिए रॉयल्टी दरों को मंजूरी दी

फैसला : केंद्रीय मंत्रिमंडल ने लिथियम,  नायोबियम और आरईई के खनन के लिए रॉयल्टी दरों को मंजूरी दी

उद्घाटन अवसर पर पीएम मोदी करेंगे नए संसद भवन में पवित्र सेन्गोल की स्थापना

अमृतकाल का प्रतिबिंब : उद्घाटन अवसर पर पीएम मोदी करेंगे नए संसद भवन में पवित्र सेन्गोल की स्थापना

देशभर में बनेंगे 100 फूड स्ट्रीट प्रोजेक्ट, हिमाचल के खाते में 3

समीक्षा : देशभर में बनेंगे 100 फूड स्ट्रीट प्रोजेक्ट, हिमाचल के खाते में 3

पीएम ने किया 91 एफएम ट्रांसमीटरों का उद्घाटन, रेडियो उद्योग में आएगी क्रांति

एफएम कनेक्टिविटी : पीएम ने किया 91 एफएम ट्रांसमीटरों का उद्घाटन, रेडियो उद्योग में आएगी क्रांति

स्टैंड-अप इंडिया योजना के तहत 7 वर्षों में 40,700 करोड़ की राशि आवंटित: निर्मला सीतारामन

उपलब्धि : स्टैंड-अप इंडिया योजना के तहत 7 वर्षों में 40,700 करोड़ की राशि आवंटित: निर्मला सीतारामन

ईपीएफ न्यासी बोर्ड ने 2022-23 के लिए 8.15 प्रतिशत ब्याज की अनुशंसा की

घोषणा : ईपीएफ न्यासी बोर्ड ने 2022-23 के लिए 8.15 प्रतिशत ब्याज की अनुशंसा की

पीएम फसल बीमा योजना के डिजीक्लेम का शुभारंभ, 6 राज्यों के किसानों को 1260 करोड़ जारी

एनसीआईपी : पीएम फसल बीमा योजना के डिजीक्लेम का शुभारंभ, 6 राज्यों के किसानों को 1260 करोड़ जारी

VIDEO POST

View All Videos
X