Thursday, June 30, 2022
BREAKING
अज्ञात वाहन की टक्कर से भोटा के मैकेनिक की मौत जल शक्ति विभाग को मिला प्रतीक चिन्ह, सीएम ने छात्रों को दी बधाई श्री मणिमहेश न्यास की बैठक आयोजित, एक हफ्ते पहले शुरू होगी हेलीकॉप्‍टर सेवा मुख्यमंत्री ने पुलिस की 160 करोड़ लागत की 43 परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति के युवाओं के लिए मंडी में होगी अग्निवीरों की भर्ती खेलते हुए स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत थाने पहुंचा अफसरों का दंगल, एचएएस ने खाद्य आयोग के चेयरमैन को पीटा पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान बीबीए की छात्रा ने की खुदकुशी महाक्विज का पांचवां राउंड शुरू, डॉ. सैजल ने किया शुभारंभ
June to July, 22

दुर्घटना में पार्षद के बेटे की मौत, कैमरे में कैद हुई चोरी, बिहार से दबोचा ऑनलाइन ठग, पुलिस से मांगी फिरौती

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, June 04, 2022 19:00 PM IST
दुर्घटना में पार्षद के बेटे की मौत, कैमरे में कैद हुई चोरी, बिहार से दबोचा ऑनलाइन ठग, पुलिस से मांगी फिरौती

नाहन/गगरेट/नालागढ़/मनाली, 04 जून। हिमाचल प्रदेश में सामने आए दुर्घटना व क्राइम के विभिन्‍न मामलों के तहत जिला सिरमौर के नाहन में एक महिला पार्षद के बेटे की स्‍कूटी दुर्घटना में दर्दनाक मौत हो गई। वहीं जिला ऊना के गगरेट में एक पेंशनर के बैग से बीस हजार रुपये चोरी किए जाने की सीसीटीवी फुटेज सामने आई है। जबकि जिला सोलन के नालागढ़ में एक व्‍यक्‍ति से सस्‍ता लोन देने के नाम पर 1.20 लाख रुपये ठगी के आरोपी को बिहार से दबोचा गया है। इसी तरह जिला कुल्‍लू के मनाली में सामने आई एक दुर्लभ वारदात में दो लोगों और एक नशेड़ी युवक ने नशे के खिलाफ अभियान छेड़ने वाली पुलिस की विशेष टीम को ही ब्‍लैकमेल करके चार लाख रुपये की फिरौदी मांग ली। हालांकि पुलिस ने जाल बुन कर आरोपितों को दबोच लिया है।

 

खबरें विस्‍तार से

 

नाहन की पार्षद के बेटे की स्‍कूटी स्‍किड होकर एंबुलेंस से टकराई, मौत

नाहन। शहर के वार्ड नंबर 3 की पार्षद नीलम सैनी व कारोबारी सूरज सैनी के 24 साल के बेटे अभिषेक सैनी की सड़क हादसे में मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार हादसा शुक्रवार देर रात को हुआ। बताया जा रहा है कि अभिषेक स्कूटी पर सवार होकर दिल्ली गेट से नीचे की तरफ जा रहा था कि गुरुद्वारा साहिब पार्किंग के ठीक सामने उसकी स्कूटी स्किड हो कर एंबुलेंस से टकरा गई। हादसे में अभिषेक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

बताया जा रहा है कि 108 एम्बुलेंस बीती रात को रुकड़ी से एक मरीज को लेकर मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल आ रही थी कि यह हादसा हो गया। इसी एम्बुलेंस में अभिषेक को अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे में एम्बुलेंस सवार एक मरीज को भी चोटें लगने की बात कही जा रही है। उधर, पुलिस ने मामला दर्ज करके दुर्घटना के कारणों की छानबीन शुरू कर दी है। शव का पोस्टमार्टम करवार कर स्‍वजनों को सौंपा दिया गया है। वहीं आज सुबह होते ही जैसे इस घटना का पता चला शहर में शोक की लहर दोड़ गई। अभिषेक सैनी के दादा रणधीर सैनी शहर के जाने-माने कारोबारी हैं और भाजपा से जुड़े हुए हैं।

 

पेंशनर के बैग से 20 हजार उड़ाने की वारदात सीसीटीवी में कैद

गगरेट। जिला ऊना के उपमंडल गगरेट में चोरी की एक वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। यहां एक दूकान में आए पेंशनर के बैग से 20 हजार रूपये चुराने उड़ा लिए गए। मिली जानकारी के अनुसार गांव घनारी के निवासी सेवानिवृत अध्यापक होशियार सिंह शनिवार सुबह करीब 11 बजे अपनी पेंशन लेने बैंक गए थे, वहां उन्होंने अपने खाते से 20 हजार रुपए निकाले और बैग में रख लिए। इसके बाद वे गगरेट बाजार में स्थित एक मिठाई की दुकान में गए और एक टेबल पर बैठ गए। यहां से वे अपने घर चले गए और जब घर बैग देखा तो 20 हजार रुपए, बैंक पासबुक व चेक बुक का लिफाफा गायब पाकर उनके होश उड़ गए।

 

इसके बाद वे सीधे मिठाई की दुकान पर गए तो दुकानदार को सारी बात बताई। दुकानदार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग खंगाली, तो उसमें रिटायर टीचर के बिल्कुल पीछे कुर्सी पर बैठा एक युवक दिखाई दिया, जिसने बड़ी ही चालाकी से बुजुर्ग के बैग से एक लिफाफा निकाल कर अपनी बगल में छुपा लिया और दुकान से चला गया। चोरी का पता चलते ही रिटायर टीचर ने इसकी शिकायत गगरेट पुलिस को दे दी है। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद दुकान में लगे सीसीटीवी की फुटेज को कब्‍जे में लेकर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

 

नालागढ़ निवासी से 1.30 लाख की ऑनलाइन ठगी करने का आरोपी बिहार से दबोचा

 

नालागढ़ नालागढ़ पुलिस ने 1.30 लाख की ऑनलाइन ठगी करने के आरोपी सचिन रंजन पुत्र मिशलेस कुमार को बिहार में जाकर दबोचने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश करके रिमांड हासिल किया है और अब इस मामले में पूछताछ शुरू कर दी गई है।

 

मिली जानकारी के अनुसार 10 अक्तूबर 2021 को नालागढ़ के नरेश कुमार पुत्र तारा चंद को बजाज फाइनेंस कंपनी के नाम से एक व्यक्ति का फोन आया उसने शिकायतकर्ता को लालच दिया कि उसको 50 लाख का लोन स्कीम मिली है, जिस पर सिर्फ 4 फीसदी ब्याज लगाया जाएगा। इस फर्जी ऑफर के चलते नरेश कुमार ऑनलाइन ठग के जाल में फंसा और आरोपी ने अलग-अलग रजिस्ट्रेशन के नाम पर किस्तों में 1.30 लाख रुपये ठग लिए। इस पर नरेश ने पुलिस से शिकायत की और नालागढ़ पुलिस की टीम ने साइबर सेल की मदद से आरोपी को बिहार से पकड़ने में कामाबी हासिल की है।

 

पुलिस से ही वसूलने चले थे फिरौती जाल में फंसे

मनाली। कुल्‍लू पुलिस की एसआईयू टीम को ही ब्‍लैकमेल करके चार लाख की फिरौती मांग र हे दो शातीरों को पुलिस ने रखें हाथों दबोचा है। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर बाद मनाली पुलिस की टीम दो व्यक्तियों को पुलिस की एसआइयू कुल्लू टीम से चार लाख से फिरौती मांगने व फिरौती की रकम लेते हुए रंगे हाथों धर दबोचा है।

 

आरोपितों की पहचान 46 वर्षीय खीम राम (47) पुत्र जीतू निवासी गांव शलीण डाकघर कलाथ तहसील मनाली जिला कुल्लू व सुशील शर्मा (60) पुत्र त्रिलोक चन्द शर्मा निवासी गांव व डाकघर क्लाथ तहसील मनाली जिला कुल्लू के तौर पर हुई है। पुलिस के अनुसार 29 मार्च को खीम राम के 25 वर्षीय लड़के सतीश कुमार ने पुलिस की एसआइयू टीम से सम्पर्क करके कहा कि वह किसी चिट्टा तस्कर को पकड़वाना चाहता है। इसके बाद वह एसआइयू टीम से 50,000 रुपये व एक मोबाईल फोन लेकर गायब हो गया।

 

खुद को ही ठगी का शिकार पाकर एसआइयू टीम ने जब उसकी पड़ताल की तो पता चला कि सतीश खुद ही चिट्टा व नशे का आदी है। एसआइयू टीम ने उसके पिता खीम राम से सम्पर्क करके उसे सारी स्थिति से अवगत करवाया। साथ ही कहा कि जैसे ही सतीश का पता चले तो उन्हे बताया जाए। लेकिन खीम राम, सुशील कुमार व सतीश कुमार ने मिलकर एसआइयू टीम के खिलाफ षड़यंत्र रचा और सतीश इनके कहने पर छुप गया। इसके साथ ही खीम राम ने एसआइयू टीम के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी। इसके चतले एसआइयू टीम व कुल्लू पुलिस सतीश कुमार को ढूंढनें में लगी रही।

 

इस बीच खीम राम व सुशील शर्मा ने एसआइयू टीम से सम्पर्क साधकर सतीश को सामने लाने व याचिका वापिस करने की एवज में 5 लाख रुपये की डिमांड की। जो बाद में चार लाख पर तय हुई। वहीं एसआइयू टीम ने इसकी शिकायत पुलिस को दी और पुलिस द्वारा मामला दर्ज करके आरोपियों को ट्रैप द्वारा पकड़ने की योजना बनाई। आरोपियों ने शुक्रवार मनाली के क्लाथ में चार लाख रुपये लेकर सतीश को सामने लाने व हाईकोर्ट से मामले को वापिस लेने की बात कही थी।

 

क्लाथ में कपिल मुनि मन्दिर के बगीचे में पैसों का लेन-देन तय हुआ था। इसके साथ ही मनाली थाना की टीम ने शुक्रवार दोपहर बाद एएसपी सागर चंद्र के नेतृत्व में वहां ट्रैप लगाया। जैसे ही उन्होंने पैसे लिए पुलिस ने सुशील कुमार व खीमराम को फिरौती के चार लाख रुपयों सहित रंगे हाथों पकड़ लिया। इनके साथ ही सतीश कुमार को भी धर दबोचा, जिसे थोड़ी ही दूर छिपने को कहा गया था। बताया कि इन तीनों के खिलाफ भादसं की धारा 384, 182, 209, 120 बी के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार किया गया है।

अज्ञात वाहन की टक्कर से भोटा के मैकेनिक की मौत

हिट एंड रन : अज्ञात वाहन की टक्कर से भोटा के मैकेनिक की मौत

खेलते हुए स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत

हादसा   : खेलते हुए स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत

थाने पहुंचा अफसरों का दंगल, एचएएस ने खाद्य आयोग के चेयरमैन को पीटा

एफआईआर दर्ज : थाने पहुंचा अफसरों का दंगल, एचएएस ने खाद्य आयोग के चेयरमैन को पीटा

पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा

रेड : पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा

परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान बीबीए की छात्रा ने की खुदकुशी

आत्‍महत्‍या : परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान बीबीए की छात्रा ने की खुदकुशी

हादसों में 4 मौतें व 4 घायल, पर्यटकों की गाड़ी ने कुचले 2 बाइक सवार, नाबालिग युवती लापता  

क्राइम न्‍यूज : हादसों में 4 मौतें व 4 घायल, पर्यटकों की गाड़ी ने कुचले 2 बाइक सवार, नाबालिग युवती लापता  

लाइन दुरुस्‍त करते करंट की चपेट में आकर नीचे गिरा विद्युत कर्मी, टांडा रेफर

हादसा : लाइन दुरुस्‍त करते करंट की चपेट में आकर नीचे गिरा विद्युत कर्मी, टांडा रेफर

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में हिमाचल पुलिस चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में

डीसीपी ने की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस : पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में हिमाचल पुलिस चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में

VIDEO POST

View All Videos
X