Friday, October 22, 2021
BREAKING
हिमाचलियों को विदेशी रहन सहन समझने में मदद करेगी हिमाचली प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन  डीसी ने हमीरपुर अस्पताल में किया दो अत्याधुनिक मशीनों का लोकार्पण मां के पास खेल रही बच्ची को छीन ले गई मौत, टैंक में मिला शव न्यायमूर्ति सुरेश्वर ठाकुर की गरिमापूर्ण विदाई शादी से लौटते समय बारात की कार पेड़ से टकराई, दो युवकों की मौत, 3 घायल बहुतकनीकी संस्थान चंबा में दी एंटी रैगिंग एक्‍ट की जानकारी उपचुनावों में कांग्रेस का मुकाबला आजाद प्रत्‍याशियों से, भाजपा तीसरे नंबर पर: डॉ. राजेश कांग्रेस के पास न तो कोई नेता है ओर नही नीति: त्रिलोक कपूर राज्यपाल सचिवालय में ई-ऑफिस कार्यान्वित आईटीआई जोगिंद्रनगर के प्रशिक्षुओं ने निकाली बाईक रैली

जय राम ठाकुर की अगुवाई में अथाह विकास कर रही हिमाचल सरकार:राजिंद्र गर्ग

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, September 09, 2021 19:41 PM IST
जय राम ठाकुर की अगुवाई में अथाह विकास कर रही हिमाचल सरकार:राजिंद्र गर्ग

घुमारवीं(बिलासपुर), 09 सितंबर। खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने ग्राम पंचायत घण्डालवी, पचरानी, घण्डालवी के वार्ड न. 2, भरडवान तथा कामली में लोगों की समस्याएं सुनीं तथा ज्यादातर का मौके पर ही निपटारा किया तथा शेष समस्याओं को संबंधित विभाग के अधिकारियों को तुरंत निपटाने के निर्देश दिए।

 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अगुवाई में अथाह विकास करवाया है तथा लोगों के कल्याण के लिए कई नई योजनाएं शुरू की हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में क्षेत्र के विकास की गति में कोई भी कमी नहीं आई बल्कि विकास के लिए सरकार लगातार प्रयासरत रही। सरकार विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा, पेयजल, विद्युत, स्वास्थ्य जैसे बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए संकल्पित है। घण्डालवीं पंचायती में विधायक निधि से विकास कार्यों के लिए लगभग 36 लाख रुपये खर्च किए गए हैं।

 

उन्होंने बताया कि जिला में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के लिए हिमकेयर योजना के तहत अस्पताल में दाखिल होने पर परिवार के अधिकतम 5 सदस्यों को 5 लाख रुपये वार्षिक निःशुल्क ईलाज की सुविधा मिलती हैं। परिवार के 5 सदस्यों के अलावा अगर कोई सदस्य हैं तो शेष सदस्यों का अलग से कार्ड बनेगा। योजना का मुख्य उदेश्य प्रदेश में रह रहे उन लोगों को गम्भीर से गम्भीर बिमारीयों के लिए  निःशुल्क इलाज सुविधा प्राप्त करवाना है जो आर्थिक तंगी के कारण अपना इलाज नहीं करवा पाते थे।

 

उन्होंने बताया कि सड़क परिवहन किसी भी देश के आर्थिक विकास के लिए अपेक्षित आधारभूत ढांचे का एक महत्वपूर्ण भाग है। विकास में गति लाने के लिए विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। पचरानी-बधवीं-लदरौर सड़क के निर्माण के लिए 20 लाख रुपये खर्च किए जा रहे है। पचरानी घण्डालवीं से गांव बधवीं सम्पर्क मार्ग का निर्माण किया जा चुका है। पचरानी से बधवीं सम्पर्क मार्ग की निर्माण योजना भी स्वीकृत की जा चुकी है।

 

उन्होंने बताया कि प्रदेश में महिलाओं को खाना पकाते समय चुल्हे के धुएं से छुटकारा दिलाने तथा पर्यावरण संरक्षण में हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस योजना के तहत प्रदेश में 3 लाख 19 हजार महिलाओं को गैस कुनेक्शन वितरित किए गए हैं। 

उन्होंने कहा कि समाज से नशे जैसी बुराई को दूर करने के लिए सभी लोगों को आगे आने की आवश्यकता है। नशे की गिरफ्त में आ चुके युवाओं का नशा छुड़ाने में सभी को सहयोग करना चाहिए। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे इस बुराई से खुद को दूर रखें व अन्य को भी नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करें। 

 

उन्होंने बताया कि निकट भविष्य में घण्डयालवीं पंचायत में कॉलेज शुरू करने की औपचारिकताएं की जा रही है ताकि विद्यार्थियों को उच्च स्तर की शिक्षा घर-द्वार पर मिल सके। उन्होंने चलीण शेड के निर्माण के लिए 2 लाख रुपये की घोषणा की है। इस अवसर पर मण्डल महामंत्री राजेश ठाकुर, पंचायत समिति के अध्यक्ष रमेश ठाकुर, तडोन पंचायत के उप प्रधान संजय कुमार, सहायक अभियंता लोक निर्माण सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे हैं।

बिलासपुर में पेट्रोल का शतक पर युकां ने केक काट कर किया कटाक्ष,कांग्रेस का प्रदर्शन

महंगाई की मार : बिलासपुर में पेट्रोल का शतक पर युकां ने केक काट कर किया कटाक्ष,कांग्रेस का प्रदर्शन

स्‍थानीय किन्‍नरों ने श्री नैनादेवी मंदिर से दबोचे नकली किन्‍नर

पैसे के लिए रचा स्‍वांग : स्‍थानीय किन्‍नरों ने श्री नैनादेवी मंदिर से दबोचे नकली किन्‍नर

शरदीय नवरात्रों के लिए सजने लगा श्री नैनादेवी का दरबार

शक्‍तिपीठ   : शरदीय नवरात्रों के लिए सजने लगा श्री नैनादेवी का दरबार

कंगना को मंडी से उतारने के सवाल पर सीएम बोले पार्टी कार्यकर्ता को ही मिलेगी टिकट

हिमाचल उपचुनाव : कंगना को मंडी से उतारने के सवाल पर सीएम बोले पार्टी कार्यकर्ता को ही मिलेगी टिकट

सरकारी डिपुओं में नवंबर से आखों की स्‍क्रीनिंग से मिलेगा राशन:राजेंद्र गर्ग

सस्‍ता राशन लेने की प्रक्रिया होगा आसान : सरकारी डिपुओं में नवंबर से आखों की स्‍क्रीनिंग से मिलेगा राशन:राजेंद्र गर्ग

उपायुक्त ने किया ईशांत जसवाल को सम्‍मानित, स्‍कूल में हुआ गाजे-बाजे के साथ स्‍वागत

प्रतिभा का सम्मा‍न : उपायुक्त ने किया ईशांत जसवाल को सम्‍मानित, स्‍कूल में हुआ गाजे-बाजे के साथ स्‍वागत

सीधे आईएएस बनने वाला बिलासपुर का पहला युवक बना इशांत जसवाल

यूपीएससी परीक्षा में80 वां रैंक : सीधे आईएएस बनने वाला बिलासपुर का पहला युवक बना इशांत जसवाल

सीएम का बिलासपुर दौरा रद्द होने से मायूस लौटी जनता, बारिश के चलते नहीं पहुंच पाए

बारिश का विघ्न : सीएम का बिलासपुर दौरा रद्द होने से मायूस लौटी जनता, बारिश के चलते नहीं पहुंच पाए

VIDEO POST

View All Videos