Saturday, April 20, 2024
BREAKING
राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर
 

सीएम के आशीर्वाद से एचपीटीयू को बनाएंगे आदर्श संस्थान: सुनील शर्मा बिट्टू

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, March 13, 2023 17:32 PM IST
सीएम के आशीर्वाद से एचपीटीयू को बनाएंगे आदर्श संस्थान: सुनील शर्मा बिट्टू

हमीरपुर, 13 मार्च। मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय (एचपीटीयू) हमीरपुर को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के आशीर्वाद से एक आदर्श संस्थान के रूप में विकसित किया जाएगा तथा संस्थान के परिसर में चरणबद्ध ढंग से ढांचागत विकास को गति प्रदान की जाएगी। सोमवार को विश्व इंजीनियरिंग दिवस के उपलक्ष्य पर एचपीटीयू के सम्मेलन हॉल में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन और पर्यावरण संरक्षण जैसे क्षेत्रों पर प्रदेश सरकार विशेष रूप से फोकस कर रही है। इनसे संबंधित योजनाओं के लिए प्रदेश सरकार बजट की कोई कमी नहीं रखेगी।

सुनील शर्मा बिट्टू ने एचपीटीयू के अधिकारियों से कहा कि वे इस संस्थान के लिए व्यापक एवं दीर्घकालिक योजनाएं तैयार करें। उन्होंने कहा कि संस्थान की ओर से प्राप्त होने वाली हर योजना एवं प्रस्ताव को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएगा तथा इनके लिए पर्याप्त बजट का प्रावधान करवाया जाएगा। बीटैक कंप्यूटर साइंस का कोर्स आरंभ करने के लिए एचपीटीयू प्रबंधन को बधाई देते हुए सुनील शर्मा ने कहा कि संस्थान में अन्य कोर्सों के लिए भी उचित कदम उठाए जाने चाहिए, ताकि हिमाचल के युवाओं को अपने प्रदेश में ही बेहतरीन तकनीकी एवं व्यावसायिक शिक्षा की सुविधाएं उपलब्ध हो सकें।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय की प्लेसमेंट सैल को भी मजबूत किया जाना चाहिए तथा आधुनिक दौर की जरुरतों के अनुसार विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया जाना चाहिए। सुनील शर्मा ने कहा कि शिक्षा उनका प्रिय विषय रहा है और एचपीटीयू जैसे संस्थान से संबंधित हर मुद्दे के संबंध में वह मुख्यमंत्री को अवगत करवाएंगे तथा मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से यहां विद्यार्थियों को आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।  


इससे पहले सुनील शर्मा ने दीप प्रज्जवलन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर सुनील शर्मा का स्वागत करते हुए कुलपति प्रोफेसर शशि धीमान ने कहा कि एचपीटीयू में ढांचागत विकास और अन्य सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार आने वाले समय में विश्वविद्यालय में नए कोर्स शुरू किए जाएंगे तथा शिक्षकों के पद भरे जाएंगे। कुलसचिव अनुपम ठाकुर ने मुख्य अतिथि, कुलपति और अन्य गणमान्य अतिथियों का स्वागत किया तथा संस्थान की विभिन्न गतिविधियों एवं उपलब्धियों की जानकारी दी।



कार्यक्रम में डीन (अकादमिक) प्रोफेसर जय देव, वित्त अधिकारी जगदीश चंद, सहायक रजिस्ट्रार सुरेंद्र शर्मा, अन्य अधिकारी, कांग्रेस के पदाधिकारी और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर

बयान : मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर

भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल

झटका : भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल

आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम

टिप्‍स : आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम

महिला विरोधी है भाजपा, 1500 रुपए पेंशन करवा दी बंद: निशांत

आरोप : महिला विरोधी है भाजपा, 1500 रुपए पेंशन करवा दी बंद: निशांत

भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने उछाला राजेंद्र राणा की नाराजगी का मुद्दा

सियासत : भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने उछाला राजेंद्र राणा की नाराजगी का मुद्दा

सरकारी नौकरी का इंतजार खत्‍म, चयन आयोग 30 मार्च को लेगा ओटीए की परीक्षा

राहत : सरकारी नौकरी का इंतजार खत्‍म, चयन आयोग 30 मार्च को लेगा ओटीए की परीक्षा

हिमाचल के किसानों को डिजिटल प्‍लेटफार्म पर बड़ा बाजार मुहैया करवाएगी जाइका

योजना : हिमाचल के किसानों को डिजिटल प्‍लेटफार्म पर बड़ा बाजार मुहैया करवाएगी जाइका

सीएम ने बड़सर में किए 150 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास

सरकार गांव के द्वार : सीएम ने बड़सर में किए 150 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास

VIDEO POST

View All Videos
X