Thursday, April 18, 2024
BREAKING
स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल पत्‍नी को बेरहमी से जिंदा जलाया, पति गिरफ्तार
 

लगातार चौथी बार अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के फाइनल में पहुंचा भारत, इंग्‍लैंड से होगी टक्‍कर

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, February 03, 2022 18:28 PM IST
लगातार चौथी बार अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के फाइनल में पहुंचा भारत, इंग्‍लैंड से होगी टक्‍कर

एंटिगा(वेस्‍टइंडीज), 03 फरवरी। वेस्‍टइंडीज के एंटिगा मैदान में बुधवार देर रात तक खेले गए अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के रोमांचक सेमीफाइनल मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 96 रन से हराकर अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है। भारत ने लगातार चौथी और ओवरऑल 8वीं बार अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में जगह बनाई है। वहीं भारतीय टीम ने आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 24 साल से जारी विजयी अभियान को रखते रखते हुए आस्‍ट्रेलिया का फाइनल में पहुंचने का सपना चकनाचूर कर दिया।

 

मैच की पहली पारी में भारत के कप्तान यश धुल  के शतक(110) और शेख रशीद की 94 रनों की पारी की बदौलत भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 290 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पारी 41.5 ओवर में 194 रन के स्कोर पर सिमट गई। लाचलन शॉ ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। विकी ओस्तवॉल ने तीन विकेट लिए। धुल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 5 फरवरी को होने वाले फाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से होगा। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट नुकसान के 290 रन बनाए। कप्तान यश धुल 110 रन बनाकर रन आउट हुए। शेख रशीद ने 94 रन बनाए। दिनेश बाना ने 4 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 20 रन बनाए। आखिरी ओवर में 27 रन बने। निशांत सिंधु 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

 

पहले बैटिंग करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही और टीम ने अपने दोनों ओपनर्स के विकेट केवल 37 के स्कोर पर गंवा दिए। अंगक्रिश रघुवंशी 6 रन बनाकर विलियम साल्जमैन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए, जबकि हरनूर सिंह 16 रन बनाकर जैक सिनफील्ड को अपना विकेट दे बैठे। इसके बाद रशीद और धुल ने 204 रन की पार्टनरशिप की। यश धुल अंडर-19 वर्ल्ड कप में शतक जमाने वाले तीसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं। उनसे पहले विराट कोहली और उन्मुक्त चंद यह कारनामा कर चुके हैं।

 

गेंदबाजों की बात करें तो भारत के रवि कुमार ने टीग वायली (1) को आउट कर भारत को पहली कामयाबी दिलाई। अंगक्रिश रघुवंशी ने कोरी मिलर (38) का विकेट लिया। विकी ओस्तवाल ने कैंपबेल केलावे (30) को पवेलियन की राह दिखाई। कप्तान कूपर कैनोली (3) निशांत सिंधु का शिकार बने। इसके बाद कंगारू टीम संभल नहीं पाई।

 

आर्मी बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी में ट्रायल 5 फरवरी से बैंगलोर में

मौका : आर्मी बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी में ट्रायल 5 फरवरी से बैंगलोर में

आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 के पांच मुकाबले खेले जाएंगे धर्मशाला में

शेड्यूल जारी : आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 के पांच मुकाबले खेले जाएंगे धर्मशाला में

टेबल टेनिस में कांगड़ा के अधिराज सिंह व रुद्रांशी भट्ट और ऊना की बारीका ने जीता गोल्ड

शिमला को सिल्वर : टेबल टेनिस में कांगड़ा के अधिराज सिंह व रुद्रांशी भट्ट और ऊना की बारीका ने जीता गोल्ड

ऊना के किसान की बेटी गोवा के चर्चिल ब्रदर्स क्लब में खेलेगी फुटबॉल

उपलब्‍धि : ऊना के किसान की बेटी गोवा के चर्चिल ब्रदर्स क्लब में खेलेगी फुटबॉल

बीड़-बिलिंग में एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप 2023 का शुभारंभ

अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता : बीड़-बिलिंग में एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप 2023 का शुभारंभ

फैंडली मैच बना डैडली मैच, नो बॉल देने पर अम्‍पायरी कर रहे युवक की हत्‍या

खूनी क्रिकेट : फैंडली मैच बना डैडली मैच, नो बॉल देने पर अम्‍पायरी कर रहे युवक की हत्‍या

बीड़-बिलिंग में अप्रैल में आयोजित होगा पैराग्लाइडिंग प्री-विश्व कप

बैठक आयोजित : बीड़-बिलिंग में अप्रैल में आयोजित होगा पैराग्लाइडिंग प्री-विश्व कप

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के लिए तैयार है धर्मशाला

प्रबंध जांचे : भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के लिए तैयार है धर्मशाला

VIDEO POST

View All Videos
X