Wednesday, April 24, 2024
BREAKING
शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण
 

धर्मशाला में भारत-श्रीलंका दूसरे टी-20 मुकाबले को तैयार, बारिश के डर से चला रहा पूजा-पाठ

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, February 26, 2022 18:39 PM IST
धर्मशाला में भारत-श्रीलंका दूसरे टी-20 मुकाबले को तैयार, बारिश के डर से चला रहा पूजा-पाठ

धर्मशाला(कांगड़ा), 26 फरवरी। हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में स्‍थित खूबसूरत अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम में कड़ाके की ठंड के बीच क्रिकेट का रोमांच शुरू होने वाला है। थोड़ी देर बाद भारत और श्रीलंका की टीमें दूसरे टी-20 मुकाबले में उतरने वाली हैं। हालांकि धर्मशाला में कल शाम से हो रही बारिश और धौलाधार पर बर्फबारी के चलते मैच पर असमंजस के बादल छाए हुए थे, मगर शनिवार को स्‍थानीय देवता के समक्ष पूजा-पाठ और मन्‍नतों के बाद मैच के बिना बारिश की बाधा के खेले जाने के आसार बन गए हैं।  

 

वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी में लखनऊ में खेले गए पहले मुकाबले में 62 रनों के भारी अंतर से जीत दर्ज करके धर्मशाला में दूसरा मुकाबला खेलने पहुंची भारतीय टीम आज के मैच में जीत के साथ सीरीज पर कब्जा करने उतरेगी। ऐसे में यह मैच टीम के लिए अहम है। पहले मुकाबले में ईशान किशन ने 89 रनों की और श्रेयस अय्यर ने नाबाद 57 रनों की पारी खेल कर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया था। इनसे आज भी बढ़ियां प्रदर्शन की उम्‍मीद है।

 

धर्मशाला में मौसम और पिच दोनों का मिजाज लखनऊ से बिल्‍कुल अलग रहेगा। ऐसे में किसी भी टीम का पलड़ा भारी हो सकता है। हालांकि कहा जा रहा है कि धर्मशाला की पिच तेज गेंदबाजों को मदद करेगी, मगर रात का मैच होने के चलते भारी पाला पड़ने की संभावना है। इससे जहां गेंदबाजों के प्रदर्शन पर फर्क पड़ेगा, वहीं क्षेत्ररक्षण भी प्रभावित होगा। इस स्टेडियम में अब तक सात टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 4 और चेज करने वाली टीम 2 बार विजेता रही है।

 

संभावित प्लेइंग इलेवन

 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, वेंकटेश अय्यर, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

 

श्रीलंका: निरोशन डिकवेला, पथुम निसंका, चरिथ असलंका, जनिथ लियानागे, धनंजय डी सिल्वा, दसुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, दुश्मंथा चमीरा, जेफ्रे वांडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, लहिरु कुमारा।

 

मैच का समय: मैच का लाइव प्रसारण शनिवार शाम सात बजे से किया जाएगा।  

 

ब्‍लैक में बिकते रहे टिकट

  

मैच में 50 फीसदी दर्शकों को आने की इजाजत के चलते यहां मैच के टिकट ब्‍लैक करने वालों की भी चांदी रही। कई दावों के बावजूद टिकट ब्‍लैक करने वाले इस बार भी पूरी तरह सक्रिय दिखे। स्‍टेडियम में टिकट काउंटर तक में इनकी सक्रियता देखी गई। तो वहीं सोशल मीडिया पर भी 1000 रुपये की मैच टिकट को दो और तीन हजार में बेचे जाने की पोस्‍ट देखी गईं। इससे एक बात तो जाहिर है कि मैच टिकटें मिलीभगत के चलते टिकट ब्‍लैक करने वालों तक पहुंच रही हैं।

 

बारिश रुकवाने को स्टेडियम में कन्या पूजन

 

शनिवार को दिन भर मौसम खराब रहने और बारिश के चलते इस बार भी मैच स्‍थगित करने की आशंका बनी रही। इससे बचने के जहां एचपीसीए के पदाधिकारी और क्रिकेट प्रशसंक बारिश रुकने की प्रार्थना करते रहे, तो वहीं मैच से पहले एसपीसीए ने कन्या पूजन करके स्‍थानीय देवता को मनाने के प्रयास जारी रखे। ज्ञात रहे कि दो सप्ताह पूर्व जब एचपीसीए के पदाधिकारी स्‍थानीय देवता इंद्रुनाग से आशीर्वाद लेने पहुंचे थे तो गुरखेल के दौरान देवता ने कहा था कि मैच के दिन कन्या पूजन कर लेना।

 

बीसीसीआई कोषाध्‍यक्ष अरुण धूमल ने भी की पूजा

शनिवार को मौसम बुरी तरह खराब होने के चलते मैच खराब होने के डर से एचपीसीए के पदाधिकारी फिर से पूजा अर्चना के लिए खनियारा स्थित श्रीइंद्रू नाग देवता के मंदिर पहुंचे। इनमें बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल भी शामिल थे। देर शाम को बारिश रूकते ही सबने राहत की सांस ली है। हालांकि बादल अभी भी आसमान पर छाए हुए हैं।

आर्मी बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी में ट्रायल 5 फरवरी से बैंगलोर में

मौका : आर्मी बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी में ट्रायल 5 फरवरी से बैंगलोर में

आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 के पांच मुकाबले खेले जाएंगे धर्मशाला में

शेड्यूल जारी : आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 के पांच मुकाबले खेले जाएंगे धर्मशाला में

टेबल टेनिस में कांगड़ा के अधिराज सिंह व रुद्रांशी भट्ट और ऊना की बारीका ने जीता गोल्ड

शिमला को सिल्वर : टेबल टेनिस में कांगड़ा के अधिराज सिंह व रुद्रांशी भट्ट और ऊना की बारीका ने जीता गोल्ड

ऊना के किसान की बेटी गोवा के चर्चिल ब्रदर्स क्लब में खेलेगी फुटबॉल

उपलब्‍धि : ऊना के किसान की बेटी गोवा के चर्चिल ब्रदर्स क्लब में खेलेगी फुटबॉल

बीड़-बिलिंग में एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप 2023 का शुभारंभ

अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता : बीड़-बिलिंग में एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप 2023 का शुभारंभ

फैंडली मैच बना डैडली मैच, नो बॉल देने पर अम्‍पायरी कर रहे युवक की हत्‍या

खूनी क्रिकेट : फैंडली मैच बना डैडली मैच, नो बॉल देने पर अम्‍पायरी कर रहे युवक की हत्‍या

बीड़-बिलिंग में अप्रैल में आयोजित होगा पैराग्लाइडिंग प्री-विश्व कप

बैठक आयोजित : बीड़-बिलिंग में अप्रैल में आयोजित होगा पैराग्लाइडिंग प्री-विश्व कप

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के लिए तैयार है धर्मशाला

प्रबंध जांचे : भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के लिए तैयार है धर्मशाला

VIDEO POST

View All Videos
X