Thursday, March 28, 2024
BREAKING
दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर
 

हिटमैन रोहित के शतक के साथ भारत ने ली 171 रनों की बढ़त, कोहली और जड़ेजा क्रीज पर

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, September 05, 2021 07:29 AM IST
हिटमैन रोहित के शतक के साथ भारत ने ली 171 रनों की बढ़त, कोहली और जड़ेजा क्रीज पर

ओवल(इंग्‍लैंड), 04 सितंबर। भारत और इंग्लैंड के बीच द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खराब रौशनी के कारण जल्दी खत्म हो गया। भारत ने तीसरे दिन स्टंप्स तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाए हैं। विराट कोहली 22 रन और रविंद्र जडेजा 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं। टीम इंडिया के पास 171 रनों की बढ़त हो चुकी है। तीसरे दिन टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा ने 127 रन बनाकर अपने टेस्ट करियर का आठवां शतक जड़ा और भारत की स्‍थिति मजबूत की। विदेशी सरजमीं पर रोहित का यह पहला शतक भी था। वहीं, चेतेश्वर पुजारा ने 61 रन बनाकर टेस्ट करियर की 31वां अर्धशतक लगाया। रोहित और पुजारा के बीच दूसरे विकेटे के लिए 153 रनों की साझेदारी हुई।

 

इंग्लैंड को पहली पारी में 99 रन की बढ़त मिली थी। भारत ने पहली पारी 191 रन बनाए थे जबकि इंग्लैंड की टीम 290 रन पर सिमट गई थी। भारत ने शनिवार को बिना विकेट गंवाए 43 रन से आगे खेलना शुरू किया। पहले सत्र में 65 रन जोड़े और इस दौरान जेम्स एंडरसन ने राहुल का विकेट चटकाया, तब राहुल 46 रन पर खेल रहे थे। राहुल और रोहित के बीच पहले विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी हुई। लंच तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 108 रन बनाए थे।

 

रोहित ने अपना शतक 204 गेंदों पर पूरा किया जिसमें 12 चौके और एक छक्का शामिल था। इस शतकीय पारी के दौरान भारतीय ओपनर ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 3000 रन भी पूरे कर लिए। वह ऐसा करने वाले 23वें भारतीय बल्लेबाज बन गए।  रोहित को विदेश में अपना पहला शतक लगाने में आठ साल और 43 टेस्ट मैच लग गए। उन्होंने यह लगाया भी तो इंग्लैंड के खिलाफ उसके मैदान में विषम हालात के बीच। यह उनके आठ शतकीय पारियों में से श्रेष्ठ कही जा सकती है। चेतेश्वर पुजारा ने मिजाज के विपरीत बल्लेबाजी की जिससे रोहित को अपने स्वाभाविक शॉट खेलने में मदद मिली और टीम इंडिया मजबूत स्‍थिति में पहुंच सकी। अब भारत को संभल कर खेलने की जरूरत है, जिससे लीड को तीन सौ के करीब पहुंचाया जा सके तभी इंग्‍लैंड पर शिकंजा कसा जा सकेगा।

आर्मी बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी में ट्रायल 5 फरवरी से बैंगलोर में

मौका : आर्मी बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी में ट्रायल 5 फरवरी से बैंगलोर में

आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 के पांच मुकाबले खेले जाएंगे धर्मशाला में

शेड्यूल जारी : आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 के पांच मुकाबले खेले जाएंगे धर्मशाला में

टेबल टेनिस में कांगड़ा के अधिराज सिंह व रुद्रांशी भट्ट और ऊना की बारीका ने जीता गोल्ड

शिमला को सिल्वर : टेबल टेनिस में कांगड़ा के अधिराज सिंह व रुद्रांशी भट्ट और ऊना की बारीका ने जीता गोल्ड

ऊना के किसान की बेटी गोवा के चर्चिल ब्रदर्स क्लब में खेलेगी फुटबॉल

उपलब्‍धि : ऊना के किसान की बेटी गोवा के चर्चिल ब्रदर्स क्लब में खेलेगी फुटबॉल

बीड़-बिलिंग में एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप 2023 का शुभारंभ

अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता : बीड़-बिलिंग में एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप 2023 का शुभारंभ

फैंडली मैच बना डैडली मैच, नो बॉल देने पर अम्‍पायरी कर रहे युवक की हत्‍या

खूनी क्रिकेट : फैंडली मैच बना डैडली मैच, नो बॉल देने पर अम्‍पायरी कर रहे युवक की हत्‍या

बीड़-बिलिंग में अप्रैल में आयोजित होगा पैराग्लाइडिंग प्री-विश्व कप

बैठक आयोजित : बीड़-बिलिंग में अप्रैल में आयोजित होगा पैराग्लाइडिंग प्री-विश्व कप

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के लिए तैयार है धर्मशाला

प्रबंध जांचे : भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के लिए तैयार है धर्मशाला

VIDEO POST

View All Videos
X