Thursday, April 25, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी वरुण शर्मा का भव्य स्वागत, राकेश पठानिया ने किया सम्मानित 

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, September 13, 2021 17:51 PM IST
भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी वरुण शर्मा का भव्य स्वागत, राकेश पठानिया ने किया सम्मानित 

 डलहौजी(चंबा), 13 सितंबर। भारतीय हॉकी टीम के ओलंपिक पदक विजेता खिलाड़ी वरुण कुमार शर्मा के अपने पैतृक स्थान डलहौजी पहुंचने पर वन, युवा सेवाएं और खेल मंत्री राकेश पठानिया, लोकसभा सांसद किशन कपूर, हिमाचल विधानसभा में मुख्य सचेतक विक्रम सिंह जरियाल, अध्यक्ष जिला कृषि उपज मंडी समिति डीएस ठाकुर, उपायुक्त डीसी राणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस अरुल कुमार और स्थानीय जनता ने स्वागत किया। ग्राम पंचायत बाथरी में आयोजित सम्मान समारोह कार्यक्रम के दौरान वन, युवा सेवाएं और खेल मंत्री राकेश पठानिया ने वरुण कुमार शर्मा को शॉल टोपी एवं चंबा थाल भेंट कर सम्मानित किया।

 

राकेश पठानिया ने कहा कि 17 सितंबर को प्रस्तावित शिमला प्रवास के दौरान वरुण कुमार शर्मा को एक करोड़ की धनराशि व नियुक्ति पत्र शिमला में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान महामहिम राष्ट्रपति द्वारा प्रदान किया जाएगा। वरुण कुमार और भारतीय हॉकी टीम को बधाई देते हुए वन, युवा सेवाएं और खेल मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खेल नीति में बदलाव किया गया है और जल्द इसे लागू किया जाएगा।

 

स्थानीय लोगों की मांग पर वरुण कुमार शर्मा के पैतृक गांव फाटी तक उन्होंने वन विभाग को पांच  माह के भीतर सड़क निर्माण कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त राकेश पठानिया ने उनके गांव में विभिन्न विकासात्मक कार्यों के लिए 21 लाख रुपयों की राशि देने का ऐलान भी किया। उन्होंने गांव में खेल मैदान बनाने की भी घोषणा की।

 

कार्यक्रम में वरुण कुमार शर्मा ने ओलंपिक आयोजन के दौरान खेल से संबंधित अपने अनुभव भी साझा किए। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और प्रदेश सरकार का सम्मान देने के लिए आभार भी व्यक्त किया। कार्यक्रम में लोकसभा सांसद किशन कपूर ने वरुण शर्मा को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि युवाओं को वरुण कुमार शर्मा से प्रेरणा अवश्य लेनी चाहिए। किशन कपूर ने सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपए देने की भी घोषणा की।

 

उन्होंने यह भी कहा कि खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत भी विभिन्न खेलों के विकास को लेकर महत्व प्रदान किया जा रहा है। सांसद ने केंद्रीय सूचना प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से प्रदेश सरकार द्वारा भेजी जाने वाली सभी खेल से संबंधित योजनाओं को जल्द स्वीकृति उपलब्ध करवाने का भरोसा भी दिया।

 

इस दौरान स्थानीय लोगों ने भारतीय हॉकी टीम के युवा सितारे वरुण कुमार शर्मा का यहां पहुंचने पर भव्य स्वागत किया। इससे पहले भाजपा मंडल अध्यक्ष डलहौजी विजय कुमार ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों का स्वागत किया। इस दौरान वरुण शर्मा की माता शकुंतला शर्मा व पिता ब्रह्मानंद शर्मा को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर, अध्यक्ष नगर परिषद डलहौजी रानी शर्मा, उपाध्यक्ष संजीव पठानिया, विभिन्न विभागों के अधिकारी और भाजपा मंडल डलहौजी के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

आर्मी बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी में ट्रायल 5 फरवरी से बैंगलोर में

मौका : आर्मी बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी में ट्रायल 5 फरवरी से बैंगलोर में

आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 के पांच मुकाबले खेले जाएंगे धर्मशाला में

शेड्यूल जारी : आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 के पांच मुकाबले खेले जाएंगे धर्मशाला में

टेबल टेनिस में कांगड़ा के अधिराज सिंह व रुद्रांशी भट्ट और ऊना की बारीका ने जीता गोल्ड

शिमला को सिल्वर : टेबल टेनिस में कांगड़ा के अधिराज सिंह व रुद्रांशी भट्ट और ऊना की बारीका ने जीता गोल्ड

ऊना के किसान की बेटी गोवा के चर्चिल ब्रदर्स क्लब में खेलेगी फुटबॉल

उपलब्‍धि : ऊना के किसान की बेटी गोवा के चर्चिल ब्रदर्स क्लब में खेलेगी फुटबॉल

बीड़-बिलिंग में एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप 2023 का शुभारंभ

अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता : बीड़-बिलिंग में एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप 2023 का शुभारंभ

फैंडली मैच बना डैडली मैच, नो बॉल देने पर अम्‍पायरी कर रहे युवक की हत्‍या

खूनी क्रिकेट : फैंडली मैच बना डैडली मैच, नो बॉल देने पर अम्‍पायरी कर रहे युवक की हत्‍या

बीड़-बिलिंग में अप्रैल में आयोजित होगा पैराग्लाइडिंग प्री-विश्व कप

बैठक आयोजित : बीड़-बिलिंग में अप्रैल में आयोजित होगा पैराग्लाइडिंग प्री-विश्व कप

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के लिए तैयार है धर्मशाला

प्रबंध जांचे : भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के लिए तैयार है धर्मशाला

VIDEO POST

View All Videos
X