Monday, September 20, 2021
BREAKING
यूपी के युवक ने शिमला की महिला को फेसबुक के जरिए जाल में फंसा किया दुष्‍कर्म चरणजीत चन्‍नी होंगे पंजाब के नए सरदार, सिद्धू के विरोध के चलते रंधावा चूके शिमला से दिल्‍ली रवाना हुए राष्‍ट्रपति, खराब मौसम के चलते 3 घंटे देरी से उड़ा हैलीकाप्‍टर   मंडी के पास ब्‍यास में गिरी मिली हरियाणा नंबर की कार, चालक व सवार लपता, गोताखोर बुलाए दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना ने युवाओं के लिए खोले रोजगार के द्वार मंडी में ममता शर्मसार, मां ने खड्ड में फैंक दी दो दुधमुही बच्‍चियां, मौत बिलासपुर जिला कांग्रेस कमेटी ने बैठक करके आगामी चुनावों को लेकर बनाई रणनीति एम्‍स में एमबीबीएस प्रशिक्षुओं ने केंटीन कर्मी को पीटा, कारें तोड़ीं हिमाचल में 947.47 करोड़ रुपये निवेश के प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गुगल पे अकाउंट खोलने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी

भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी वरुण शर्मा का भव्य स्वागत, राकेश पठानिया ने किया सम्मानित 

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, September 13, 2021 17:51 PM IST
भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी वरुण शर्मा का भव्य स्वागत, राकेश पठानिया ने किया सम्मानित 

 डलहौजी(चंबा), 13 सितंबर। भारतीय हॉकी टीम के ओलंपिक पदक विजेता खिलाड़ी वरुण कुमार शर्मा के अपने पैतृक स्थान डलहौजी पहुंचने पर वन, युवा सेवाएं और खेल मंत्री राकेश पठानिया, लोकसभा सांसद किशन कपूर, हिमाचल विधानसभा में मुख्य सचेतक विक्रम सिंह जरियाल, अध्यक्ष जिला कृषि उपज मंडी समिति डीएस ठाकुर, उपायुक्त डीसी राणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस अरुल कुमार और स्थानीय जनता ने स्वागत किया। ग्राम पंचायत बाथरी में आयोजित सम्मान समारोह कार्यक्रम के दौरान वन, युवा सेवाएं और खेल मंत्री राकेश पठानिया ने वरुण कुमार शर्मा को शॉल टोपी एवं चंबा थाल भेंट कर सम्मानित किया।

 

राकेश पठानिया ने कहा कि 17 सितंबर को प्रस्तावित शिमला प्रवास के दौरान वरुण कुमार शर्मा को एक करोड़ की धनराशि व नियुक्ति पत्र शिमला में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान महामहिम राष्ट्रपति द्वारा प्रदान किया जाएगा। वरुण कुमार और भारतीय हॉकी टीम को बधाई देते हुए वन, युवा सेवाएं और खेल मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खेल नीति में बदलाव किया गया है और जल्द इसे लागू किया जाएगा।

 

स्थानीय लोगों की मांग पर वरुण कुमार शर्मा के पैतृक गांव फाटी तक उन्होंने वन विभाग को पांच  माह के भीतर सड़क निर्माण कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त राकेश पठानिया ने उनके गांव में विभिन्न विकासात्मक कार्यों के लिए 21 लाख रुपयों की राशि देने का ऐलान भी किया। उन्होंने गांव में खेल मैदान बनाने की भी घोषणा की।

 

कार्यक्रम में वरुण कुमार शर्मा ने ओलंपिक आयोजन के दौरान खेल से संबंधित अपने अनुभव भी साझा किए। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और प्रदेश सरकार का सम्मान देने के लिए आभार भी व्यक्त किया। कार्यक्रम में लोकसभा सांसद किशन कपूर ने वरुण शर्मा को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि युवाओं को वरुण कुमार शर्मा से प्रेरणा अवश्य लेनी चाहिए। किशन कपूर ने सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपए देने की भी घोषणा की।

 

उन्होंने यह भी कहा कि खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत भी विभिन्न खेलों के विकास को लेकर महत्व प्रदान किया जा रहा है। सांसद ने केंद्रीय सूचना प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से प्रदेश सरकार द्वारा भेजी जाने वाली सभी खेल से संबंधित योजनाओं को जल्द स्वीकृति उपलब्ध करवाने का भरोसा भी दिया।

 

इस दौरान स्थानीय लोगों ने भारतीय हॉकी टीम के युवा सितारे वरुण कुमार शर्मा का यहां पहुंचने पर भव्य स्वागत किया। इससे पहले भाजपा मंडल अध्यक्ष डलहौजी विजय कुमार ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों का स्वागत किया। इस दौरान वरुण शर्मा की माता शकुंतला शर्मा व पिता ब्रह्मानंद शर्मा को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर, अध्यक्ष नगर परिषद डलहौजी रानी शर्मा, उपाध्यक्ष संजीव पठानिया, विभिन्न विभागों के अधिकारी और भाजपा मंडल डलहौजी के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा रद्द किया

आतंकीस्‍तान को झटका : न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा रद्द किया

पुराना युजी वापिस आ गया है, चहल ने आईपीएल से पहले कहा

आईपीएल रिटर्न : पुराना युजी वापिस आ गया है, चहल ने आईपीएल से पहले कहा

ओलंपिक पदक शुरूआत भर है, हम नंबर एक टीम बनना चाहते है: शमशेर

हॉकी फॉरवर्ड : ओलंपिक पदक शुरूआत भर है, हम नंबर एक टीम बनना चाहते है: शमशेर

माता-पिता को विमान यात्रा कराने का नीरज चोपड़ा का सपना पूरा हुआ

सपनों की उड़ान : माता-पिता को विमान यात्रा कराने का नीरज चोपड़ा का सपना पूरा हुआ

कोरोना के जाल में उलझी भारतीय टीम, इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टेस्ट मैच रद्द

महंगा पड़ा पुस्तक विमोचन : कोरोना के जाल में उलझी भारतीय टीम, इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टेस्ट मैच रद्द

प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय पैरालंपिक दल को अपने आवास पर सम्मानित किया

प्रतिभाओं का सम्मान : प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय पैरालंपिक दल को अपने आवास पर सम्मानित किया

महिला खेलों पर रोक लगाने के चलते अफगानिस्तान पुरूष टीम की मेजबानी नहीं करेगा क्रिकेट आस्ट्रेलिया

सही फैसला : महिला खेलों पर रोक लगाने के चलते अफगानिस्तान पुरूष टीम की मेजबानी नहीं करेगा क्रिकेट आस्ट्रेलिया

कोहली का लंबे समय तक खेलना टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा: शेन वार्न

शुक्रिया विराट : कोहली का लंबे समय तक खेलना टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा: शेन वार्न

VIDEO POST

View All Videos