Wednesday, January 19, 2022
BREAKING
चंबा-शिमला के विधायकों ने रखी अपने क्षेत्र के विकास की प्राथमिकताएं बेरोजगार वेटेरिनरी फार्मासिस्टों ने सीएम को भेजा ज्ञापन, नई पंचायतों में मिले नियुक्‍ति   पीडब्‍ल्‍यूडी बेलदार हादसे का शिकार, 4 की मौत, 3 घायल जिला कांगड़ा के विधायकों ने रखी प्राथमिकता, सीएम ने डीपीआर समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिए सराह के टॉंग लेन को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया हमीरपुर में रैपिड एंटीजन टैस्ट में 168 कोरोना पॉजिटिव डॉ. सैजल बोले, नई शिक्षा नीति युवाओं के कौशल विकास में कारगर मुख्यमंत्री धर्मशाला रोपवे के अलावा करोड़ों की योजनाओं के उद्घाटन/शिलान्यास करेंगे ऊना में मिले दो ओमिक्रॉन संक्रमित, विदेश से लौटे थे दोनों बिलासपुर एम्‍स के निकट पावर हाउस में हादसा, दो मजदूर दबे एक की मौत

पठानिया ने दिए स्मार्ट सिटी के विकास कार्यों में तेजी के निर्देश

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, November 18, 2021 19:45 PM IST
पठानिया ने दिए स्मार्ट सिटी के विकास कार्यों में तेजी के निर्देश

धर्मशाला(कांगड़ा),18 नवंबर वन युवा खेल सेवाएं मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि धर्मशाला स्मार्ट सिटी के तहत विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं ताकि लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें। वीरवार को वन मंत्री राकेश पठानिया कालापुल विश्राम गृह में नगर निगम के जन प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नगर निगम में रिक्त पदों को भरने के उचित कदम उठाया जाएगा ताकि लोगों को किसी तरह की दिक्कतें ना आएं।  

उन्होंने कहा कि धर्मशाला में स्मार्ट सिटी के तहत 115 करोड़ की 19 परियोजनाओं का कार्य पूर्ण हो चुका है जबकि 250 करोड़ की 32 परियोजनाओं का कार्य प्रगति पर है इसके अतिरिक्त 33 करोड़ की छह परियोजनाओं की डीपीआर तैयार हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत जन प्रतिनिधियों तथा आम जनमानस के सुझावों को शामिल करते हुए परियोजनाओं को मूर्त रूप दिया जाए। उन्होंने कहा कि शहर में छोटे छोट प्रोजेक्ट्स को भी स्मार्ट सिटी के तहत शामिल किया जाए ताकि सभी लोग लाभांवित हो सकें। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी केंद्र तथा राज्य सरकार का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है इसकी नियमित मॉनिटरिंग भी सुनिश्चित की जाएगी।

 

उन्होंने कहा कि परियोजनाओं को पूर्ण करने के लिए किसी भी स्तर पर धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। पठानिया ने कहा कि धर्मशाला पर्यटन की दृष्टि से अहम स्थान रखता है। धर्मशाला राज्य के सबसे जीवंत शहर के रूप में उभरा है, जो हर साल न केवल देश बल्कि विदेशों से भी लाखों पर्यटकों को आकर्षित करता है। उन्होंने कहा कि प्रकृति ने धर्मशाला को अपार प्राकृतिक सुंदरता से और स्वास्थ्यप्रद जलवायु से नवाजा है। उन्होंने कहा कि परम पावन दलाईलामा का आवास होने के कारण धर्मशाला की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अलग पहचान है।

 

उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट इस शहर को विदेशी और घरेलू पर्यटकों के लिए अधिक सुंदर और आकर्षक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा और स्थानीय लोगों को आधुनिक नागरिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी ने इस परियोजना के तहत विभिन्न परियोजनाओं में प्रगति की गति को प्रभावित किया है। उन्होंने अधिकारियों को इन परियोजनाओं पर काम में तेजी लाने के निर्देश दिये, ताकि इन्हें निर्धारित समय अवधि में पूरा किया जा सके। इस अवसर पर महापौर ओंकार नैहरिया, उप महापौर सर्वचंद गलोटिया,, विभिन्न वार्डों के पार्षद, मौजूद थे।

सराह के टॉंग लेन को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया

24 जनवरी तक रहेंगी पाबंदियां : सराह के टॉंग लेन को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया

मुख्यमंत्री धर्मशाला रोपवे के अलावा करोड़ों की योजनाओं के उद्घाटन/शिलान्यास करेंगे

प्रवास कार्यक्रम : मुख्यमंत्री धर्मशाला रोपवे के अलावा करोड़ों की योजनाओं के उद्घाटन/शिलान्यास करेंगे

जिला कांगड़ा में जानलेवा हुआ कोरोना, 4 ने तोड़ा दम

कोविड बुलेटीन : जिला कांगड़ा में जानलेवा हुआ कोरोना, 4 ने तोड़ा दम

डीसी कांगड़ा ने शहीद स्मारक व युद्ध संग्रहालय के कार्यों का किया निरीक्षण

हरसंभव मदद का आश्‍वासन : डीसी कांगड़ा ने शहीद स्मारक व युद्ध संग्रहालय के कार्यों का किया निरीक्षण

डीसी ने के आदेश, हर महीने हो पंचायतों के विकास कार्यों की मॉनीटरिंग

समीक्षा बैठक : डीसी ने के आदेश, हर महीने हो पंचायतों के विकास कार्यों की मॉनीटरिंग

कोविड से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क: डीसी कांगड़ा

एसडीएम रखेंगे नजर : कोविड से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क: डीसी कांगड़ा

अप्रैल में होगा धर्मशाला में 300 करोड़ के इंटरनेशनल कंन्वेशन सेंटर का शिलान्‍यास व रोप वे का शुभारंभ

विशाल नैहरिया बोले : अप्रैल में होगा धर्मशाला में 300 करोड़ के इंटरनेशनल कंन्वेशन सेंटर का शिलान्‍यास व रोप वे का शुभारंभ

जिला कांगड़ा में कोरोना की रफ्तार और तेज हुई, 363 नए मामले आए

अलार्मिंग स्टेज : जिला कांगड़ा में कोरोना की रफ्तार और तेज हुई, 363 नए मामले आए

VIDEO POST

View All Videos