Friday, March 29, 2024
BREAKING
दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर
 

हमीरपुर में सुपरवाइजर-सिक्योरिटी गार्ड के 450 पदों के लिए इंटरव्‍यू 10 से

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, January 04, 2022 17:15 PM IST
हमीरपुर में सुपरवाइजर-सिक्योरिटी गार्ड के 450 पदों के लिए इंटरव्‍यू 10 से

हमीरपुर,04 जनवरी। मैसर्स इंडक्टिव सिक्योरिटी फंक्शनंस प्राइवेट लिमिटेड शिमला महिला एवं पुरुष सुपरवाइजर और सिक्योरिटी गार्ड के 450 पदों के लिए 10 से 15 जनवरी तक जिला हमीरपुर के विभिन्न रोजगार कार्यालयों में साक्षात्कार लेगी। जिला रोजगार अधिकारी सुधा सूद ने बताया कि इन पदों के लिए 10 जनवरी को सुबह साढे 10 बजे उप रोजगार कार्यालय नादौन में, 11 को उप रोजगार कार्यालय सुजानपुर, 12 को जिला रोजगार कार्यालय हमीरपुर, 13 को उप रोजगार कार्यालय भोरंज और 15 को उप रोजगार कार्यालय बड़सर में साक्षात्कार लिए जाएंगे।

 

जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि सुपरवाइजर के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता स्नातक पास और सिक्योरिटी गार्ड के लिए दसवीं पास रखी गई है। उम्मीदवार की आयु 20 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। चयनित उम्मीदवारों को 9500 रुपये मासिक वेतन दिया जाएगा। उन्हें रहने की सुविधा, भविष्य निधि, बीमा, चिकित्सा और अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जाएंगी।

 

सुधा सूद ने बताया कि सभी पात्र अभ्यर्थियों को उनके मोबाइल नंबर पर साक्षात्कार की सूचना भेज दी गई है। यदि किसी अभ्यर्थी को उनके मोबाइल नंबर पर सूचना नहीं मिली हो और वह उपरोक्त योग्यता रखता हो तथा उसका नाम किसी भी रोजग़ार कार्यालय में पंजीकृत हो तो वह अपने मूल प्रमाण पत्रों, दो पासपोर्ट साइज़ फोटोग्राफ व हिमाचली स्थायी निवासी प्रमाण पत्र के साथ अपने नजदीकी रोजगार कार्यालय में निर्धारित तिथियों को साक्षात्कार में भाग ले सकता है।

 

जिला रोजगार अधिकारी ने सभी उम्मीदवारों से कोरोना महामारी के संदर्भ में हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की अनुपालना करने की अपील की है। अधिक जानकारी के लिए आवेदक जिला रोजगार कार्यालय के दूरभाष संख्या 01972-222318 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

 

बॉयज़ स्कूल हमीरपुर के बच्चों ने मारुति सुज़ुकी में सीखे प्रैक्टिकल गुर


स्किल इंडिया के अन्तर्गत चलाई जा रही व्यवसायिक शिक्षा बच्चों के गुणात्मक विकास मे मील का पत्थर साबित हो रही है। इसी के अन्तर्गत बाल स्कूल हमीरपुर के ऑटोमोबाइल विषय के छात्रों ने मारुति सुज़ुकी और हीरो मोटर, रॉयल Enfield में हैंड आन जॉब ट्रेनिंग प्राप्त की, बच्चों ने वर्कशॉप में प्रैक्टिकल स्किल सीखे।

 

इस ट्रेनिंग में कुल 60 विद्यर्थियों ने हिस्सा लिया। ट्रेनिंग मे स्कूल के वोकेशनल ट्रेनर विशाल ठाकुर और अक्षय रागड़ा ने बच्चों का मार्गदर्शन  किया। स्कूल समन्वयक विजय राणा भी ट्रेनिंग मे बच्चों के साथ रहे। स्कूल प्रिंसिपल नीना ठाकुर ने बताया कि आन जॉब ट्रेनिंग से बच्चों को जॉब के वातावरण के बारे में सीखने को मिलता है जिसमें उन्हें ऑटोमोबाइल विषय की बारीकियों को सीखकर भविष्य में इस सेक्टर में काम करने में मदद मिलेगी।

 

VIDEO POST

View All Videos
X