Friday, April 19, 2024
BREAKING
स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल पत्‍नी को बेरहमी से जिंदा जलाया, पति गिरफ्तार
 

हमीरपुर में आंगनबाड़ी कर्मचारियों के साक्षात्कार 3 नवंबर को

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, October 25, 2021 18:34 PM IST
हमीरपुर में आंगनबाड़ी कर्मचारियों के साक्षात्कार 3 नवंबर को

हमीरपुर, 25 अक्तूबर। समेकित बाल विकास सेवाएं परियोजना के अंतर्गत नगर परिषद हमीरपुर के आंगनबाड़ी केंद्र वार्ड 8-बी में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, ग्राम पंचायत ब्राहलड़ी के आंगनबाड़ी केंद्र ठां, आंगनबाड़ी केंद्र टिक्कर और ग्राम पंचायत सेर-बलौणी के आंगनबाड़ी केंद्र बलौणी में आंगनबाड़ी सहायिका के रिक्त पद के लिए 3 नवंबर को सुबह 11 बजे एसडीएम कार्यालय हमीरपुर में साक्षात्कार लिए जाएंगे।

 

बाल विकास परियोजना अधिकारी बलवीर सिंह बिरला ने बताया कि इन पदों के लिए पात्र महिलाएं 3 नवंबर सुबह 10 बजे तक बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय हमीरपुर में सादे कागज पर आवेदन प्रस्तुत कर सकती हैं। ये महिलाएं सभी आवश्यक दस्तावेजों सहित सीधे साक्षात्कार में भी भाग ले सकती हैं।

 

इन पदों के लिए प्रार्थी की आयु 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए तथा वह संबंधित आंगनबाड़ी केंद्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र की निवासी होनी चाहिए। उसका नाम आंगनबाड़ी केंद्र के सर्वे में दर्ज हो। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद हेतू प्रार्थी बाहरवीं पास और सहायिका के लिए आठवीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है। सहायिका के पद के लिए अगर कोई भी आठवीं पास प्रार्थी उपलब्ध नहीं होगी तो पांचवीं पास महिला पर भी विचार किया जाएगा।

 

प्रार्थी के परिवार की सालाना आय पैंतीस हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। यह आय प्रमाण पत्र तहसीलदार या नायब तहसीलदार अथवा कार्यकारी दंडाधिकारी द्वारा जारी किया गया हो। जिन परिवारों ने एक या दो बच्चियों के जन्म उपरांत स्थायी परिवार नियोजन आपरेशन करवाया है तो उन्हें इसका प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने पर दो अंक अतिरिक्त दिए जाएंगे। नर्सरी टीचर के अनुभव के अंक उसी प्रार्थी को मिलेंगे जिन्होंने मान्यता प्राप्त संस्थान से डिप्लोमा कोर्स किया हो और संबंधित पंचायत में स्थित नर्सरी पाठशाला में अध्यापन का अनुभव हो व अनुभव प्रमाण पत्र उपनिदेशक या जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा प्रतिहस्ताक्षिरित होना अनिवार्य है। जिन उम्मीदवारों ने पहले आवेदन किया है उन्हें पुन: आवेदन की आवष्यकता नही है। अधिक जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय में या फोन नंबर 01972-225642 पर संपर्क किया जा सकता है।

VIDEO POST

View All Videos
X