Thursday, June 20, 2024
BREAKING
डॉ राजेश शर्मा को सीएम आवास में बंधक बनाकर बात मनवाना शर्मनाक:जयराम ठाकुर श्रीलंका में जाइका प्रोजेक्ट का मॉडल बनेगा हिमाचल, धर्मशाला-पालमपुर पहुंचे 11 प्रतिनिधि बिकने के बाद भाजपा के गुलाम हुए 3 पूर्व निर्दलीय विधायक: मुख्यमंत्री सरकार की तनाशाही के कारण निर्दलीय विधायकों को देना पड़ा इस्तीफ़ा: जयराम ठाकुर कांग्रेस ने देहरा विस उपचुनाव में सीएम की पत्‍नी कमलेश ठाकुर को मैदान में उतारा सरकारी विभागों में 6630 पद भरेे जाएंगे, कांस्‍टेबल भर्ती की आयु सीमा में 1 साल की छूट कण्डाघाट में दिव्यांगजनों के लिए स्थापित होगा सेंटर ऑफ एक्सीलेंस: मुख्यमंत्री कहां गई सुक्खू सरकार की स्टार्टअप योजना: जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री ने एनआरआई दम्पति पर हमले की कड़ी निंदा की, कार्रवाई के निर्देश गलत साइड से ओवरटेक करते ट्रक से टकराई बाइक, युवक की मौत
 

हमीरपुर के सलासी और सोलन के ठोडो मैदान में लगेंगे रोजगार मेले, हजारों नौकरियां

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, April 26, 2023 18:04 PM IST
हमीरपुर के सलासी और सोलन के ठोडो मैदान में लगेंगे रोजगार मेले, हजारों नौकरियां

हमीरपुर/सोलन, 26 अप्रैल। उपायुक्त हेमराज बैरवा के विशेष प्रयासों से श्रम एवं रोजगार विभाग और हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के संयुक्त तत्वावधान में 4 मई को सलासी स्थित जिला पंचायत संसाधन केंद्र हमीरपुर में लघु रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है।

उपायुक्त ने बताया कि इस लघु रोजगार मेले में टैक महेंद्रा, जस्ट डाइल, प्लैनेट स्पार्क, लावा मोबाइल और क्वैस सहित लगभग 25 राष्ट्रीय-बहुराष्ट्रीय कंपनियां लगभग ढाई हजार युवाओं को रोजगार देगी। चयनित युवाओं को साढे 16 हजार से 25 हजार रुपये तक मासिक वेतन दिया जाएगा। इस लघु रोजगार मेले में आईटीआई और पॉलीटेक्निक डिप्लोमाधारक, होटल मैनेजमेंट, बीटेक, एमबीए, बीफार्मा, डीफार्मा, बीएससी, बीकॉम और बीए पास युवाओं के अलावा दसवीं व 12वीं पास युवा भी भाग ले सकते हैं। अभ्यर्थी की आयु 18 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।


उपायुक्त ने जिला के पात्र युवाओं से इस अवसर का लाभ उठाने की अपील की है। उन्होंने बताया कि रोजगार मेले में युवाओं की सुविधा के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं तथा संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।


उधर, जिला रोजगार अधिकारी राजेश मेहता ने बताया कि साक्षात्कार में भाग लेने के इच्छुक युवाओं को अपने सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्रों की मूल प्रतियां, हिमाचली बोनाफाइड प्रमाण पत्र, रोजगार पंजीकरण कार्ड और दो पासपोर्ट साइज फोटो साथ लाने होंगे। अधिक जानकारी के लिए जिला रोजगार कार्यालय के दूरभाष नंबर 01972-222318 और मोबाइल नंबर 85913-45920 पर संपर्क किया जा सकता है।

 

ठोडो मैदान में 03 मई को आयोजित होगा मेगा रोज़गार मेला

श्रम एवं रोज़गार विभाग द्वारा 03 मई, 2023 को ज़िला सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में मेगा रोज़गार मेले का आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी ज़िला रोज़गार अधिकारी सोलन संदीप ठाकुर ने आज यहां दी। ज़िला रोज़गार अधिकारी ने कहा कि रोज़गार मेले में नामी-गिरामी निजी कम्पनियां भाग ले रही हैं। इस मेगा रोज़गार मेले में युवाओं को व्यापक स्तर पर रोज़गार प्राप्त होगा।  
संदीप ठाकुर ने कहा कि रोज़गार मेले में विभिन्न रिक्तियों के लिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं, 10वीं, 12वीं, स्नातक, बी.एस.सी, एम.एस.सी, बी.फार्मा, डी.फार्मा, आई.टी.आई फिटर, इलेक्ट्रीशियन, टर्नर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक, वेलडर, ऑटोमोबाईल, पॉलिटेक्निक डिप्लोमा, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, बी.टैक, एम.टैक, इलैक्ट्रिकल कैमिकल, कम्प्यूटर सांइस, फुटवियर में डिप्लोमा व डिग्री निर्धारित की गई है। उन्होंने कहा कि रोज़गार के लिए युवाओं की आयु 18 से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए।

ज़िला रोज़गार अधिकारी ने कहा कि इच्छुक उम्मीदवार अपने योग्यता सम्बन्धी सभी अनिवार्य प्रमाण-पत्रों व दस्तावेज़ों सहित सोलन ज़िला के ठोडो मैदान में 03 मई, 2023 को प्रातः 09.30 बजे पहुंचकर रोज़गार मेले में भाग ले सकते हैं।

उन्होंने कहा कि अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार 01792-227242, 70189-18595, 78768-26291 तथा 98170-69798 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

 

 

टौणी देवी में आंगनवाड़ी के साक्षात्कार 30 मई को

हमीरपुर 26 अप्रैल। बाल विकास परियोजना टौणी देवी के अंतर्गत विभिन्न आंगनवाड़ी केंद्रों में रिक्त पदों के लिए 30 मई को सुबह 11 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय टौणी देवी में साक्षात्कार लिए जाएंगे। बाल विकास परियोजना अधिकारी सुकन्या कुमारी ने बताया कि ग्राम पंचायत दिम्मी के आंगनवाड़ी केंद्र दिम्मी-1 और ग्राम पंचायत बजड़ोह के आंगनवाड़ी केंद्र बड़ोह में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का एक-एक पद भरा जाएगा। जबकि, ग्राम पंचायत बारीं के आंगनवाड़ी केंद्र झनिक्कर, ग्राम पंचायत कालेअम्ब के आंगनवाड़ी केंद्र गाहरा, ग्राम पंचायत बफड़ी के आंगनवाड़ी केंद्र थाना-लुहारा, ग्राम पंचायत भरनांग के आंगनवाड़ी केंद्र भरनांग व ब्रह्वाणी, ग्राम पंचायत पौहंज के आंगनवाडी केंद्र पौहंज, ग्राम पंचायत समीरपुर के आंगनवाड़ी केंद्र मतलाना और ग्राम पंचायत स्वाहल के आंगनवाड़ी केंद्र स्वाहल में आंगनवाड़ी सहायिका का एक-एक पद भरा जाना है।


इन पदों के लिए 21-45 वर्ष आयु वर्ग की महिलाएं अभ्यर्थी सादे कागज पर आवेदन कर सकती हैं। ये आवेदन साक्षात्कार शुरू होने से एक घंटा पहले तक स्वीकार किए जाएंगे। साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों को अलग से पत्र नहीं भेजे जाएंगे। सुकन्या कुमारी ने बताया कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पद हेतु अभ्यर्थी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास और सहायिका के पद के लिए आठवीं पास रखी गई है। सहायिका के पद के लिए अगर कम से कम आठवीं पास कोई भी महिला उपलब्ध नहीं होगी तो पांचवीं पास महिला का साक्षात्कार भी लिया जा सकता है।

सीडीपीओ ने बताया कि जनवरी 2023 की पारिवारिक स्थिति के आधार पर अभ्यर्थी के परिवार के मुखिया के नाम जारी आय प्रमाण-पत्र के अनुसार परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। अभ्यर्थी संबंधित आंगनवाड़ी केंद्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र की निवासी होनी चाहिए।

 अधिक जानकारी के लिए संबंधित ग्राम पंचायत कार्यालय, महिला मंडल कार्यालय, संबंधित आंगनवाड़ी केंद्र, वृत पर्यवेक्षक या बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय टौणी देवी के दूरभाष नंबर 01972-299380 पर संपर्क किया जा सकता है। 

आईएफएम फिनकोच में भरें जाएंगे कासा सेल्ज़ अधिकारी और ब्रांच रिलेशन ऑफिसर के 150 पद

साक्षात्कार : आईएफएम फिनकोच में भरें जाएंगे कासा सेल्ज़ अधिकारी और ब्रांच रिलेशन ऑफिसर के 150 पद

निजी कंपनी में 397 पदों को भरने के लिए कैंपस इंटरव्यू 10  जून  को

रोजगार : निजी कंपनी में 397 पदों को भरने के लिए कैंपस इंटरव्यू 10  जून  को

7 जून को होंगे सेल्स ऑफिसर के 100 पदों के लिए साक्षात्कार

रोजगार : 7 जून को होंगे सेल्स ऑफिसर के 100 पदों के लिए साक्षात्कार

थल सेना अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 22 तक

अवसर : थल सेना अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 22 तक

सिपला कंपनी में 39 पदों के लिए साक्षात्कार 5 मार्च को, हवलदार सिक्योरिटी के 5 पद भरेंगे

रोजगार : सिपला कंपनी में 39 पदों के लिए साक्षात्कार 5 मार्च को, हवलदार सिक्योरिटी के 5 पद भरेंगे

इवान सिक्योरिटी फंक्शन प्रा.लि. शिमला में भरें जाएंगे 160 पद

रोजगार : इवान सिक्योरिटी फंक्शन प्रा.लि. शिमला में भरें जाएंगे 160 पद

हमीरपुर में प्रशिक्षुओं के 290 और सुपरवाइजरों के 10 पदों के लिए इंटरव्‍यू 21 को

रोजगार समाचार : हमीरपुर में प्रशिक्षुओं के 290 और सुपरवाइजरों के 10 पदों के लिए इंटरव्‍यू 21 को

77 पदों के लिए कैंपस इंटरव्यू 16 फरवरी को

रोजगार : 77 पदों के लिए कैंपस इंटरव्यू 16 फरवरी को

VIDEO POST

View All Videos
X