Friday, April 19, 2024
BREAKING
स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल पत्‍नी को बेरहमी से जिंदा जलाया, पति गिरफ्तार
 

हमीरपुर रोजगार मेले में 834 को दिए जाब ऑफर लैटर

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, August 25, 2022 18:11 PM IST
हमीरपुर रोजगार मेले में 834 को दिए जाब ऑफर लैटर

हमीरपुर,25 अगस्त बेरोजगार युवाओं को घरद्वार पर रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए कौशल विकास निगम के सौजन्य से जिला हमीरपुर के स्थानीय डिग्री कॉलेज में वीरवार को रोजगार मेले का आयोजन किया गया। रोजगार मेले में हिमाचल और बाहरी राज्यों की 22 कंपनियों से अलग-अलग श्रेणी के विभिन्न पदों के लिए लगभग 1500 उम्मीदवारों का पंजीकरण किया गया। कंपनियों द्वारा 834 उम्मीदवारों को मौके पर ही जॉब ऑफर लैटर प्रदान किए।

स्थानीय विधायक नरेंद्र ठाकुर ने रोजगार मेले का शुभारंभ किया। नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हिमाचल में स्थापित उद्योगपतियों को निर्देश दिये गए हैं कि हिमाचल में स्थापित उद्योगों में हिमाचल के युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर प्रदान करें। उन्होंने  कहा कि हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम इस क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रहा है। युवाओं को कौशल विकास निगम द्वारा विभिन्न ट्रेडस में निशुल्क प्रशिक्षण भी प्रदान किए जा रहे हैं। प्रदेश सरकार युवाओं के कौशल विकास के लिये उन्हें नि:शुल्क  प्रशिक्षण प्रदान कर हुनरमंद बनाने पर विशेष ध्यान दे रही  है, ताकि उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के बेहतर अवसर मिल  सकें। और आज के युवा केवल जॉब माँगने वाले ना बने बल्कि जॉब प्रदाता बन कर दूसरों के लिए रोजग़ार का सृजन करें।

इस अवसर पर कौशल विकास निगम के राज्य समन्वयक नवीन शर्मा ने "हुनर है तो अवसर है" का नारा देते हुए कहा कि देश भर में बेरोजगारी की बड़ी  समस्या है। इसके निवारण के लिये केंद्र और प्रदेश सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। उन्होंने युवाओं से कहा कि वे  समय के साथ अपने स्किल को लगातार अपग्रेड एवं अपडेट करते रहें। इससे उन्हें न केवल रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध होंगे, बल्कि वे स्वयं सफल उद्यमी बनकर अन्य लोगों को रोजगार दे सकेगें। उन्होंने युवाओं से कहा कि किसी भी क्षेत्र में स्किल्ड युवाओं को कैरियर के बेहतर विकल्प उपलब्ध होते हैं और वे मेहनत और ईमानदारी के साथ कार्य करते हुए जीवन में कोई भी मुकाम हासिल कर सकते हैं।

 

उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि अपनी प्रतिभा के अनुरूप विषय चुन कर उसमें स्वरोजगार के अवसर प्राप्त करने चाहिये जिसके लिये केंद्र तथा प्रदेश सरकार द्वारा कई योजनाएँ भी चलाई जा रहीं हैं। उन्होंने कहा कि कौशल विकास  निगम इस तरह के रोजगार मेले का आयोजन करता रहता है और भविष्य में भी इस तरह के रोजगार मेले आयोजित किए जाएंगे ताकि अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए जा सके।

रोजगार मेले के समापन अवसर पर नवीन शर्मा ने विभिन्न कंपनियों द्वारा चयनित प्रतिभागियों को प्रस्ताव पत्र वितरित किये तथा चयनित प्रतिभागियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

निगम की प्रबन्ध निदेशक कुमुद सिंह ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए कौशल विकास  निगम द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं बारे जानकारी दी। उन्होंने बताया कि निगम का मूल उद्देश्य युवाओं का कौशल विकास कर उन्हें शार्ट टर्म ट्रेनिंग देकर उन्हें हुनरमंद बना कर रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाना है। उन्होंने बताया कि जो युवा किन्हीं कारणवश या आर्थिक तंगहाली के कारण अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए हैं, उनके लिए यह प्रशिक्षण सुनहरा अवसर है। उन्होंने युवाओं से कौशल विकास निगम द्वारा प्रदान किये जा रहे प्रशिक्षण से जुडऩे की अपील की।



इस अवसर पर एसडीएम हमीरपुर मनीष कुमार सोनी, एचपी कौशल विकास निगम के महाप्रबंधक हर्ष अमरिंदर सिंह, डॉ सुनील ठाकुर, प्रशिक्षण प्रमुख कपिल भारद्वाज, जिला समन्वयक मीनाक्षी ठाकुर, राजकीय डिग्री कॉलेज हमीरपुर की प्रिंसिपल डॉ अंजु बत्ता सहगल,  मंडलाध्यक्ष रमेश शर्मा, मंडल महामंत्री सुरेश सोनी, प्रदेश उपाध्यक्ष महिला मोर्चा वीना शर्मा, प्रशिक्षण समन्वयक अश्वनी शर्मा सहित कम्पनियों के प्रतिनिधि एवं अन्य अधिकारी व युवा उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर

बयान : मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर

भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल

झटका : भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल

आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम

टिप्‍स : आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम

महिला विरोधी है भाजपा, 1500 रुपए पेंशन करवा दी बंद: निशांत

आरोप : महिला विरोधी है भाजपा, 1500 रुपए पेंशन करवा दी बंद: निशांत

भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने उछाला राजेंद्र राणा की नाराजगी का मुद्दा

सियासत : भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने उछाला राजेंद्र राणा की नाराजगी का मुद्दा

सरकारी नौकरी का इंतजार खत्‍म, चयन आयोग 30 मार्च को लेगा ओटीए की परीक्षा

राहत : सरकारी नौकरी का इंतजार खत्‍म, चयन आयोग 30 मार्च को लेगा ओटीए की परीक्षा

हिमाचल के किसानों को डिजिटल प्‍लेटफार्म पर बड़ा बाजार मुहैया करवाएगी जाइका

योजना : हिमाचल के किसानों को डिजिटल प्‍लेटफार्म पर बड़ा बाजार मुहैया करवाएगी जाइका

सीएम ने बड़सर में किए 150 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास

सरकार गांव के द्वार : सीएम ने बड़सर में किए 150 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास

VIDEO POST

View All Videos
X