Friday, April 19, 2024
BREAKING
स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल पत्‍नी को बेरहमी से जिंदा जलाया, पति गिरफ्तार
 

निजी कॉलेजों का निरीक्षण करने आए यूपी के दो अधिकारियों से 11.48 लाख बरामद

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, January 15, 2022 17:36 PM IST
निजी कॉलेजों का निरीक्षण करने आए यूपी के दो अधिकारियों से 11.48 लाख बरामद

गगल(कांगड़ा), 15 जनवरी। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में स्‍टेट विजिलेंस एंड एंटी क्रप्‍शन ब्‍यूरो की टीम ने गुप्‍त सूचना के आधार पर निजी कॉलेजों का निरीक्षण करने आए दो अधिकारियों से 11 लाख 48 हजार रुपये की नकदी बरामद की है। माना जा रहा है कि यह नकदी उन्‍होंने रिश्‍वत के तौर पर हासिल की है। फिलहाल ब्‍यूरो ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

 

मिली जानकारी के अनुसार ये दोनों गगल में एक निजी होटल में रूके हुए थे और शनिवार सुबह गगल एयरपोर्ट से फ्लाइट लेकर वापस लौटने वाले थे। विजिलेंस की कार्रवाई से वे नकदी के साथ दबोच लिए गए। उत्तर प्रदेश से सबंधित इन दो अधिकारियों में संजीव कुमार निवासी अलीगढ़, यूपी और काव्‍या दूबे निवासी झांसी शामिल हैं। पता चला है कि इन दोनों ने सरन कालेज आफ एजुकेशन घुरकड़ी कांगड़ा, ज्ञान ज्योति राजोल, द्रोणाचार्य कालेज रैत व केएलवी कालेज पालमपुर का शुक्रवार को निरीक्षण किया है। इसके बाद ये गगल में आकर ठहरे और आज सुबह 11:30 बजे उनकी कांगड़ा हवाई अड्डा से दिल्ली के लिए फ्लाइट थी।

 

इस बीच किसी ने विजिलेंस को इनके बारे में सूचना दे दी कि इन दोनों लोगों ने निरीक्षण के नाम पर शैक्षणिक संस्थानों से पैसों की मांग की थी। इस पर विजिलेंस की आठ सदस्यीय टीम शनिवार सुबह ही दोनों अधिकारियों के कमरे में पहुंच गई और मौके से दो पैकेटों में रखे गए 11 लाख 48 हजार रुपये बरामद किए। विजिलेंस इसे रिश्‍वत में मिली रकम मान कर चल रही है और इसे जब्‍त करके मामला दर्ज कर लिया गया है और आगामी छानबीन जारी है।

VIDEO POST

View All Videos
X