Wednesday, January 19, 2022
BREAKING
चंबा-शिमला के विधायकों ने रखी अपने क्षेत्र के विकास की प्राथमिकताएं बेरोजगार वेटेरिनरी फार्मासिस्टों ने सीएम को भेजा ज्ञापन, नई पंचायतों में मिले नियुक्‍ति   पीडब्‍ल्‍यूडी बेलदार हादसे का शिकार, 4 की मौत, 3 घायल जिला कांगड़ा के विधायकों ने रखी प्राथमिकता, सीएम ने डीपीआर समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिए सराह के टॉंग लेन को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया हमीरपुर में रैपिड एंटीजन टैस्ट में 168 कोरोना पॉजिटिव डॉ. सैजल बोले, नई शिक्षा नीति युवाओं के कौशल विकास में कारगर मुख्यमंत्री धर्मशाला रोपवे के अलावा करोड़ों की योजनाओं के उद्घाटन/शिलान्यास करेंगे ऊना में मिले दो ओमिक्रॉन संक्रमित, विदेश से लौटे थे दोनों बिलासपुर एम्‍स के निकट पावर हाउस में हादसा, दो मजदूर दबे एक की मौत

कोविड से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क: डीसी कांगड़ा

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, January 12, 2022 19:35 PM IST
कोविड से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क: डीसी कांगड़ा

धर्मशाला(कांगड़ा), 12 जनवरी। उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि कोविड के संक्रमण से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सजग है। इसके लिए जिला परिषद हॉल में कोविड के संक्रमण से निपटने के लिए दवाइयां, आक्सीमीटर, आक्सीजन सिलेंडर इत्यादि का पर्याप्त मात्रा में भंडारण किया जाएगा तथा जिला परिषद हॉल से जिला कांगड़ा के विभिन्न क्षेत्रों के लिए आईसोलेशन किट्स भी वितरित की जाएंगी।

 

इस बाबत उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. गुरदर्शन गुप्ता, एडीएम रोहित राठौर ने जिला परिषद हॉल में दवाइयां इत्यादि के स्टॉक भी निरीक्षण किया। उपायुक्त ने कहा कि कोविड से निपटने के लिए नुरपुर, परौर, टांडा में कोविड अस्पताल क्रियाशील हैं जबकि जिला में 1200 के करीब आक्सीजन सहित बेड्स की क्षमता सरकारी चिकित्सा संस्थानों में उपलब्ध है।

उपायुक्त ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड टेस्टिंग को भी बढ़ाया जा रहा है ताकि संक्रमण को प्रारंभिक तौर पर ही फैलने से रोका जा सके। उन्‍होंने कहा कि 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों के लिए टीकाकरण अभियान में तेजी लाई गई है ताकि शतप्रतिशत विद्यार्थियों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जा सके।

डॉ. जिंदल ने कहा कि कोविड की बूस्टर डोज भी लगाना आरंभ कर दी गई है ताकि लोगों को कोविड संक्रमण से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि कोविड के निपटने के लिए आपदा प्रबंधन के तहत कुछ बंदिशें भी लगाई गई हैं इनकी अनुपालना सख्ती से सुनिश्चित करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग जरूरी है इस के लिए उपमंडलाधिकारियों को भी नियमित तौर पर निरीक्षण के लिए दिशा निर्देश दिए गए हैं।
 

सराह के टॉंग लेन को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया

24 जनवरी तक रहेंगी पाबंदियां : सराह के टॉंग लेन को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया

मुख्यमंत्री धर्मशाला रोपवे के अलावा करोड़ों की योजनाओं के उद्घाटन/शिलान्यास करेंगे

प्रवास कार्यक्रम : मुख्यमंत्री धर्मशाला रोपवे के अलावा करोड़ों की योजनाओं के उद्घाटन/शिलान्यास करेंगे

जिला कांगड़ा में जानलेवा हुआ कोरोना, 4 ने तोड़ा दम

कोविड बुलेटीन : जिला कांगड़ा में जानलेवा हुआ कोरोना, 4 ने तोड़ा दम

डीसी कांगड़ा ने शहीद स्मारक व युद्ध संग्रहालय के कार्यों का किया निरीक्षण

हरसंभव मदद का आश्‍वासन : डीसी कांगड़ा ने शहीद स्मारक व युद्ध संग्रहालय के कार्यों का किया निरीक्षण

डीसी ने के आदेश, हर महीने हो पंचायतों के विकास कार्यों की मॉनीटरिंग

समीक्षा बैठक : डीसी ने के आदेश, हर महीने हो पंचायतों के विकास कार्यों की मॉनीटरिंग

अप्रैल में होगा धर्मशाला में 300 करोड़ के इंटरनेशनल कंन्वेशन सेंटर का शिलान्‍यास व रोप वे का शुभारंभ

विशाल नैहरिया बोले : अप्रैल में होगा धर्मशाला में 300 करोड़ के इंटरनेशनल कंन्वेशन सेंटर का शिलान्‍यास व रोप वे का शुभारंभ

जिला कांगड़ा में कोरोना की रफ्तार और तेज हुई, 363 नए मामले आए

अलार्मिंग स्टेज : जिला कांगड़ा में कोरोना की रफ्तार और तेज हुई, 363 नए मामले आए

शाम 7 बजे तक खुलेंगी दुकानें और लंगर, धाम, सामूहिक किचन पर पूर्णतय रोक

आदेश पारित : शाम 7 बजे तक खुलेंगी दुकानें और लंगर, धाम, सामूहिक किचन पर पूर्णतय रोक

VIDEO POST

View All Videos