Wednesday, February 08, 2023
BREAKING
समुचित बजट प्रावधान करके लागू की पुरानी पेंशन योजना: मुख्यमंत्री श्रीमद्भगवद्गीता की प्रेरणा से अपनी कर्मनीति बना आगे बढ़ रही सरकार: सुक्खू मुख्यमंत्री ने नादौन और हमीरपुर विस क्षेत्र की विकासात्मक परियोजनाओं की समीक्षा की तुर्की के भूकंप प्रभावित के लिए एनडीआरएफ की दो टीम तैनात केवल सिंह पठानिया ने रैत स्कूल में नवाज़े होनहार कंप्यूटर हार्डवेयर सर्विस और मेंटेनेंस विषय पर 30 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम 9 से जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी प्रचार-प्रसार में नवीनतम माध्यमों का करें प्रयोग: संजय अवस्थी कारों की बैटिरयां चुराने वाला गिरोह दबोचा, 28 बैटरियां बरामद विश्व बैंक ने हिमाचल में वित्‍त पोषित परियोजनाओं की समीक्षा की विश्व बैंक की हिमाचल के 2500 करोड़ रुपये के ग्रीन रेजीलिएंट इंटेग्रेटिड प्रोग्राम में रूचि
OPS Advt

तरसूह हत्‍याकांड: प्रेम प्रसंग के चलते दुश्‍मनी में बदली दोस्‍ती और फिर हुआ खून

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, November 28, 2022 18:33 PM IST
तरसूह हत्‍याकांड: प्रेम प्रसंग के चलते दुश्‍मनी में बदली दोस्‍ती और फिर हुआ खून

कांगड़ा, 28 नवंबर। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के शहर कांगड़ा के साथ लगते गांव तरसूह में हुई युवक की हत्‍या के पीछे प्रेम प्रसंग के चलते दो दोस्‍तों में पैदा हुई दुश्‍मनी की वजह सामने आई है। ज्ञात रहे कि पेंटर का काम करने वाले 23 साल के रमन कुमार का शव 24 नवंबर उसके ही घर से थोड़ी दूरी पर रास्‍ते किनारे लहूलुहान हालत में पड़ा मिला था।

 

पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर छानबीन शुरू की तो पता चला कि वह अपने एक दोस्‍त का फोन आने के बाद रात को 11 बजे के करीब घर से चला गया था और अगली सुबह उसका शव बरामद हुआ। पुलिस ने जब रमन के दोस्‍त को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि रमन की हत्‍या की गई थी।

 

रमन के हत्‍यारे दोस्‍त ने खुलासा किया है कि प्रेम प्रसंग के कारण उसकी व रमन की दोस्‍ती दुश्‍मनी में बदल गई। इसी रंजिश के चलते उसने रमन की हत्या कर दी। पुलिस ने रमन के दोस्‍त ऋषि कुमार को गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ के आधार पर पता चला कि उसने रमन की हत्‍या रात को बारह से सवा बारह बजे के बीच की थी। इसके लिए उसे लोहे की रॉड का इस्‍तेमाल किया। अचानक हुए हमले में रमन बूरी तरह से लहूलुहान होकर रास्‍ते पर ही गिर गया था, जिसे बाद में ऋषि ने करीब दस फुट नीचे गिरा दिया। यह भी पता चला है कि हत्‍या से पहले ऋषि की रमन से फोन पर काफी बहस हुई थी। इस दौरान रमन अपने दोस्‍त के इरादे भांप नहीं पाया और उसके बुलावे पर रात को ही उससे मिलने घर से बाहर आ गया और मारा गया।  

 

यह भी पता चला है कि आरोपित ने हत्‍या के बाद घर गया और लोहे के एंगल/रॉड को पानी से साफ करने के बाद देर रात को ही नहाया। इस दौरान उसने खून से सने अपने कपड़े धोकर घर की छत पर सुखने डाल दिए और आराम की नींद सो गया। अगली सुबह जब गांव में शव मिलने का शोर मचा तो ऋषि कुमार भी घटना स्थल पर गया और इसके बाद अपने काम से दौलतपुर चला गया। दौलतपुर के रास्ते में ऋषि कुमार ने रमन कुमार के मोबाइल फोन को ठिकाने लगाया।

 

कांगड़ा पुलिस ने ऋषि की निशानदेही पर रमन कुमार की हत्या में इस्तेमाल लोहे की रॉड के अलावा और रमन कुमार का मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है। ऋषि के खिलाफ हत्‍या का मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई की जा रही है।

केवल सिंह पठानिया ने रैत स्कूल में नवाज़े होनहार

समारोह : केवल सिंह पठानिया ने रैत स्कूल में नवाज़े होनहार

रावण से जुड़ी है शिवधाम बैजनाथ की कथा, महाशिवरात्रि को गूंजेगा बमबम भोले का उद्घोष

मेला : रावण से जुड़ी है शिवधाम बैजनाथ की कथा, महाशिवरात्रि को गूंजेगा बमबम भोले का उद्घोष

पर्यटन राजधानी बनेगा कांगड़ा जिला, ज्‍वालाजी में माथा टेकने के बाद बोले सीएम

योजना : पर्यटन राजधानी बनेगा कांगड़ा जिला, ज्‍वालाजी में माथा टेकने के बाद बोले सीएम

धर्मशाला शहर में चलेंगी 15 इलेक्ट्रिक बसें, 9 चार्जिंग स्टेशन स्थापित

स्‍मार्ट सिटी : धर्मशाला शहर में चलेंगी 15 इलेक्ट्रिक बसें, 9 चार्जिंग स्टेशन स्थापित

पीएम आवास योजना शहरी के तहत धर्मशाला में 400 घर बन कर तैयार

सोशल ऑडिट : पीएम आवास योजना शहरी के तहत धर्मशाला में 400 घर बन कर तैयार

बुटेल बोले पालमपुर में बनेगा युद्ध स्मारक,108 फुट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज का अनावरण

गौरव : बुटेल बोले पालमपुर में बनेगा युद्ध स्मारक,108 फुट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज का अनावरण

डीसी कांगड़ा को राष्ट्रीय पुरस्कार, विस चुनाव में बनाई थी ई-कैच ऐप

दिल्ली में डंका : डीसी कांगड़ा को राष्ट्रीय पुरस्कार, विस चुनाव में बनाई थी ई-कैच ऐप

चैतड़ू में इस साल बनकर तैयार हो जायेगा सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क

स्टार्ट-अप : चैतड़ू में इस साल बनकर तैयार हो जायेगा सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क

VIDEO POST

View All Videos
X