Saturday, April 20, 2024
BREAKING
राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर
 

पर्यटकों की टैक्‍सी खाई में गिरी, 4 की मौत, 3 गंभीर, रात भर पड़े रहे सुबह पता चला

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, May 16, 2022 18:22 PM IST
पर्यटकों की टैक्‍सी खाई में गिरी, 4 की मौत, 3 गंभीर, रात भर पड़े रहे सुबह पता चला

बंजार(कुल्लू), 16 मई। हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्‍लू के बंजार में दिल्‍ली नंबर की पर्यटकों से भरी टैक्‍सी 200 मीटर गहरी खाई में गिरने से दिल्‍ली के रहने वाले चार पर्यटकों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में तीन युवक और एक युवती शामिल है। वहीं दो युवतियां और एक युवक घायल हुए हैं। ये सभी अलग-अलग प्रदेशों से हैं, मगर दिल्‍ली से एक साथ घुमने आए हुए थे। माना जा रहा है ये दिल्‍ली में कार्यरत हैं।    

 

यह हादसा, नेशनल हाईवे संख्‍या 305 पर घियागी के पार रविवार रात को हुआ। देर रात को हादसा होने के चलते इसका पता किसी को नहीं चला। इसके चलते घायल रात भर दुर्घटना स्‍थल पर ही बिना सहायता और चिकित्‍सा के तड़ते रहे। सुबह होते ही जब काम पर जा रहे मजदूरों की नजर खाई में गिरी गाड़ी पर पड़ी तो इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन तक पहुंची। इसके बाद बचाव अभियान शुरू किया गया मगर तब तक चार पर्यटक मौके पर ही दम तोड़ चुके थे।   

 

मिली जानकारी के अनुसार तीन घायलों को 108 एंबुलेंस में बंजार अस्पताल पहुंचाया गया। बताया जा रहा है कि पर्यटकों की कार नंबर डीएल01-एनए 2124 शोझा से बंजार की तरफ जा रही थी। इसी बीच घियागी के पास यह हादसा हो गया। इस हादसे में तीन पुरुष व एक महिला पर्यटक की मौत हो गई है। जबकि दो युवतियों समेत तीन अन्‍य का का उपचार स्‍थानीय अस्‍पताल में चल रहा है।

कुल्‍लू पुलिस की ओर से जारी सूची के अनुसार मरने वालों में हरशिव सहगल(28) पुत्र प्रदीप सहगल निवासी झिलमिल कालोनी दिल्‍ली, विश्‍वास सरदाना(26) पुत्र लिलित सरदाना निवासी पहाड़गंज चौड़ा बाजार करनाल, हरियाणा, सलौनी(27) पुत्री संजय कुमार निवासी मुहल्‍ला गांधी रोड चदौसी, संमल चदौसी, यूपी और विनायक पांडे पुत्र रविंद्र पांडे निवासी साउथ सिटी जीरकपुर शामलि हैं। वहीं घायलों में साक्षी(27) सिंघल पुत्री विरेंद्र कुमार निवासी बड़ा चौक, अलीगंज, लखनऊ(यूपी), कुमार आस्‍था भंडारी (26) पुत्री मनमोहन सिंह भंडारी निवासी मयूर विहा फेस-1, दिल्‍ली और विवेक शामिल हैं। बताया जा रहा है कि ये सभी दिल्‍ली से टैक्‍सी करके घुमने आए हुए थे। पुलिस ने शवों को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है और इनके परिवारों को सूचित करने के साथ ही दुर्घटना का मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

 

VIDEO POST

View All Videos
X