Saturday, April 20, 2024
BREAKING
राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर
 

केवी स्‍कूल हमीरपुर की प्रबंधन समिति ने की कई मुद्दों पर चर्चा

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, November 08, 2021 20:26 PM IST
केवी स्‍कूल हमीरपुर की प्रबंधन समिति ने की कई मुद्दों पर चर्चा

हमीरपुर,08 नवंबर। केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर की विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक सोमवार को एसडीएम डॉ. चिरंजी लाल चौहान की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में प्रधानाचार्य, संबंधित विभागों के अधिकारियों और विद्यार्थियों के अभिभावकों के प्रतिनिधियों ने विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की।
 

इस अवसर पर एसडीएम ने विद्यालय परिसर में मंच के निर्माण, भवन की मरम्मत और अन्य निर्माण कार्यों को अतिशीघ्र पूरा करवाने के लिए स्कूल प्रबंधन और संबंधित विभागों के अधिकारियों को त्वरित कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विद्यालय की सभी कक्षाएं आरंभ होने से पहले इन छोटे-छोटे कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा कर लिया जाना चाहिए। इसके लिए प्रशासन की ओर से हरसंभव सहयोग दिया जाएगा।

बैठक के दौरान समिति के सदस्यों ने कंप्यूटर लैब के आधुनिकीकरण और नए उपकरणों की खरीद को भी मंजूरी प्रदान की। दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों तथा अन्य गतिविधियों के संबंध में भी बैठक के दौरान विस्तार से चर्चा की गई। एसडीएम ने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं के अलावा बच्चों को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करने हेतु भी विशेष प्रबंध किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि नौवीं-दसवीं कक्षा से ही बच्चों की काउंसिलिंग होनी चाहिए। इससे वे अपनी रुचि एवं प्रतिभा के अनुसार ही अपने लिए बेहतर कैरियर का चयन करने में सक्षम होंगे तथा वे विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे।

 

विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों ने विद्यार्थियों को स्कूल आने और जाने के लिए बस सुविधा उपलब्ध करवाने की मांग की, जिस पर समिति ने विस्तारपूर्वक चर्चा की तथा इस मुद्दे को सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने के बाद हिमाचल पथ परिवहन निगम के समक्ष प्रस्तुत करने का निर्णय लिया।

 

बैठक में विद्यालय से संबंधित अन्य मुद्दों पर भी व्यापक विचार-विमर्श किया। इस दौरान उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक दिलवरजीत चंद्र, प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक संजय ठाकुर, जिला लोक संपर्क अधिकारी मीना बेदी और अन्य अधिकारियों ने भी महत्वपूर्ण सुझाव रखे। जबकि, प्रधानाचार्य सुनील चौहान ने सभी मुद्दों, विद्यालय की गतिविधियों तथा उपलब्धियों का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया।

मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर

बयान : मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर

भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल

झटका : भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल

आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम

टिप्‍स : आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम

महिला विरोधी है भाजपा, 1500 रुपए पेंशन करवा दी बंद: निशांत

आरोप : महिला विरोधी है भाजपा, 1500 रुपए पेंशन करवा दी बंद: निशांत

भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने उछाला राजेंद्र राणा की नाराजगी का मुद्दा

सियासत : भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने उछाला राजेंद्र राणा की नाराजगी का मुद्दा

सरकारी नौकरी का इंतजार खत्‍म, चयन आयोग 30 मार्च को लेगा ओटीए की परीक्षा

राहत : सरकारी नौकरी का इंतजार खत्‍म, चयन आयोग 30 मार्च को लेगा ओटीए की परीक्षा

हिमाचल के किसानों को डिजिटल प्‍लेटफार्म पर बड़ा बाजार मुहैया करवाएगी जाइका

योजना : हिमाचल के किसानों को डिजिटल प्‍लेटफार्म पर बड़ा बाजार मुहैया करवाएगी जाइका

सीएम ने बड़सर में किए 150 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास

सरकार गांव के द्वार : सीएम ने बड़सर में किए 150 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास

VIDEO POST

View All Videos
X