Friday, March 29, 2024
BREAKING
दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर
 

बहन की नाबालिग सहेली से दुष्कर्म के दोषी युवक को 20 साल कठोर कारावास और जुर्माना

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, February 25, 2023 18:54 PM IST
बहन की नाबालिग सहेली से दुष्कर्म के दोषी युवक को 20 साल कठोर कारावास और जुर्माना

मंडी,25 फरवरी। माननीय विशेष न्यायाधीश (पोक्सो), जिला मंडी की अदालत ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के दोषी को विभिन्न धाराओं में 20 साल के कठोर कारावास की सजा के साथ जुर्माने की सजा सुनाई है। उप जिला न्यायवादी नवीना राही ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 28.03.2018 को पीड़िता की माता और पिता ने पीड़िता (16 वर्ष) के साथ आकर पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई कि पीड़िता अपनी सहेली के साथ मेला दिखने गई थी। मेला देखने के बाद रात को तकरीवन 9 बजे आरोपी जो कि पीड़िता की सहेली का भाई था वह पीड़िता को अपनी कार में बिठा कर ले गया और कार के भीतर पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया।

 

इसके बारे में पीड़िता ने किसी को भी नहीं बताया था। मुकदमा दर्ज होने के 3-4 दिन पहले पीड़िता को घर में अचानक उल्टी व पेट दर्द हुआ, तो पीड़िता की माँ पीड़िता को चैकअप हेतु सरकारी अस्पताल ले गई वहां डॉक्‍टर की जांच में पता चला कि पीड़िता गर्भवती है। इस पर पीड़िता ने सारी घटना की जानकारी अपने स्‍वजनों को दी। साथ ही बताया कि आरोपी ने उससे शादी का वादा किया था और पीड़िता के उक्त बयान पर पुलिस थाना में दोषी के खिलाफ अभियोग संख्या 210/2018 दिनाँक 08.09.2018 दर्ज किया। छानबीन पूरी होने पर थानाधिकारी ने मामले का चालान अदालत में दायर किया।

 

अदालत में सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने 29 गवाहों के ब्यान कलमबंद करवाए। मामले की पैरवी उप जिला न्यायवादी चानन सिंह ने की। अभियोजन एवं बचाव पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने दोषी को भारतीय दंड सहिंता की धारा 363 के तहत 5 वर्ष के कठोर कारावास की सजा के साथ ₹5,000/- जुर्माने की सजा, धारा 376 के तहत 20 वर्ष के कठोर कारावास के साथ ₹50,000/- जुर्माने की सजा और पोक्सो अधिनियम की धारा 6 के तहत 20 वर्ष के कठोर कारावास की सजा के साथ ₹50,000/- जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना अदा न करने की सूरत में अदालत ने दोषी को 6 माह के अतिरिक्त कठोर कारावास की सजा भी सुनाई है। ये सभी सजाएं एक साथ चलने के आदेश भी दिए हैं।

रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या

क्राइम : रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या

दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार

वारदात : दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार

मंडी-कुल्‍लू मार्ग पर वाहन खाई में गिरा, 3 लोगों की दर्दनाक मौत

हादसा : मंडी-कुल्‍लू मार्ग पर वाहन खाई में गिरा, 3 लोगों की दर्दनाक मौत

रिटायर्ड कर्मी समेत दो ने ज्‍यादा की लालच में ऑनलाइन लुटा दिए 61.72 लाख

साइबर अपराध : रिटायर्ड कर्मी समेत दो ने ज्‍यादा की लालच में ऑनलाइन लुटा दिए 61.72 लाख

बिलासपुर पुलिस ने जंगल में छिपाई 17 ड्रम कच्‍ची शराब नष्‍ट की

कार्रवाई : बिलासपुर पुलिस ने जंगल में छिपाई 17 ड्रम कच्‍ची शराब नष्‍ट की

नाबालिग स्कूली छात्रा से दुर्व्यवहार और लैंगिक उत्पीड़न के दोषी को कठोर कारावास व जुर्माना

सजा : नाबालिग स्कूली छात्रा से दुर्व्यवहार और लैंगिक उत्पीड़न के दोषी को कठोर कारावास व जुर्माना

सोते समय मोमबत्‍ती बुझाना भूला परिवार, आग से मासूम जिंदा जला, पिता गंभीर

हादसा : सोते समय मोमबत्‍ती बुझाना भूला परिवार, आग से मासूम जिंदा जला, पिता गंभीर

ट्रैक्‍टर अनियंत्रित होकर खाई में गिरा, चालक की मौत

हादसा : ट्रैक्‍टर अनियंत्रित होकर खाई में गिरा, चालक की मौत

VIDEO POST

View All Videos
X