Tuesday, April 16, 2024
BREAKING
सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल पत्‍नी को बेरहमी से जिंदा जलाया, पति गिरफ्तार बोलेरो खाई में गिरी, 2 की मौत, 4 घायल आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम 4 जून के बाद वेंटिलेटर पर होगी भाजपा : रोहित ठाकुर
 

सीएम ने मंडी सदर में 71.38 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, September 30, 2022 20:25 PM IST
सीएम ने मंडी सदर में 71.38 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए

मंडी,30 सितंबर। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज मंडी शहर के गांधी चौक पर 71.38 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए। मुख्यमंत्री ने मण्डी में 55 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित नगर निगम के नव निर्मित भवन, पंडोह में 6 करोड़ रुपये के व्यय से आईआरबीएन-3 बटालियन के  आवासीय क्वार्टर और आईआरबीएन-3 के शास्त्रागार, 88 लाख रुपये से निर्मित पशु चिकित्साल्य पंडोह तथा 72 लाख रुपये से निर्मित वन विभाग के ट्रैक्कर हट का उद्घाटन किया।

 

उन्होंने नगर निगम मण्डी में शामिल किए गए क्षेत्रों के लिए 28.94 करोड़ रुपये की जलापूर्ति योजना,  नगर निगम मंण्डी में तीन करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले रेडक्रॉस शापिंग कम्प्लेक्स, क्षेत्रीय अस्पताल मण्डी के लिए 92 लाख रुपये की पार्किंग तथा 23 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होंने वाले स्वास्थ्य विभाग के क्षेत्रीय संस्थान और प्रशिक्षण केंद्र का शिलान्यास किया।

 

जय राम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने नगर परिषद मण्डी को नगर निगम का दर्जा प्रदान किया है ताकि इस ऐतिहासिक शहर का सुनियोजित विकास किया जा सके। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के इस फैसले से शहर के लोगों की भावनात्मक मांग पूरी हुई है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण का 23 करोड़ रुपये के व्यय से निर्मित होंने वाला क्षेत्रीय संस्थान व प्रशिक्षण केंद्र शिमला और कांगड़ा के बाद अपनी तरह का तीसरा केंद्र होगा।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि मण्डी शहर में 250 करोड़ रुपये की लागत से शिवधाम का निर्माण किया जा रहा है, जो प्रदेश में आने वाले पर्यटकों के लिए एक अतिरिक्त आकर्षण का केंद्र होगा। उन्होंने कहा कि शहर में 30 करोड़ रुपये की लागत से डिग्री कॉलेज का भवन भी बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मण्डी में प्रदेश का दूसरा विश्वविद्यालय भी खोला गया है, जो मण्डी और अन्य पड़ोसी जिलों के विद्यार्थियों के लिए वरदान साबित होगा। मंडी में हेलीपोर्ट के निर्माण के साथ ही, इस शहर को उड़ान-2 के तहत शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि मंडी जिला में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा बनाने के प्रयास किए जा रहे है।

 

मंडी सदर के विधायक अनिल शर्मा ने नगर निगम भवन को मंडी शहर के लोगों को समर्पित करने के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि नगर निगम के नव निर्मित भवन से न केवल महापौर, उप-महापौर, पार्षदों और अन्य कर्मचारियों को ही नहीं, बल्कि शहर के अन्य लोगों को भी सुविधा मिलेगी।

 

मण्डी नगर निगम की महापौर दीपाली जसवाल ने नगर निगम भवन समर्पित करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मण्डी शहर का सुनियोजित विकास सुनिश्चित करने के लिए मण्डी नगर निगम मुख्यमंत्री का सबसे बड़ा उपहार है। इस अवसर पर उप-महापौर वीरेंद्र भट्ट ने मुख्यमंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया।

 

इस अवसर पर बल्ह के विधायक इंद्र सिंह गांधी, द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर, जिला परिषद अध्यक्ष पाल वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह, व्यापार मंडल मंडी के अध्यक्ष राजेश महेंद्रू, उपायुक्त अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

 

मार्च के अंत तक आरम्भ किए जाएंगे 6 ग्रीन कॉरिडोर: सुखविंद्र सिंह सुक्‍खू

पूर्ण राज्‍यत्‍व दिवस : मार्च के अंत तक आरम्भ किए जाएंगे 6 ग्रीन कॉरिडोर: सुखविंद्र सिंह सुक्‍खू

संयुक्त निरीक्षण समिति ने जांची मंडी जिले में निर्माणाधीन सुरंगों की सुरक्षा व्यवस्था

सुरक्षा : संयुक्त निरीक्षण समिति ने जांची मंडी जिले में निर्माणाधीन सुरंगों की सुरक्षा व्यवस्था

मुख्यमंत्री ने मंडी जिला के 3800 आपदा प्रभावितों को वितरित किए 31 करोड़ रुपये

प्रथम किश्त : मुख्यमंत्री ने मंडी जिला के 3800 आपदा प्रभावितों को वितरित किए 31 करोड़ रुपये

मंडी पहुंचा जीएसआई दल, टारना में भूभौतिकीय कारकों का करेगा अध्ययन

सर्वेक्षण : मंडी पहुंचा जीएसआई दल, टारना में भूभौतिकीय कारकों का करेगा अध्ययन

मुख्यमंत्री और प्रियंका गांधी ने मंडी के देयोरी में बांटा आपदा पीड़ितों का दुःख-दर्द

ढांढस : मुख्यमंत्री और प्रियंका गांधी ने मंडी के देयोरी में बांटा आपदा पीड़ितों का दुःख-दर्द

भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के दल ने भूस्खलन-भूधंसाव के कारणों का पता लगाने को मंडी में किया सर्वे

निरीक्षण : भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के दल ने भूस्खलन-भूधंसाव के कारणों का पता लगाने को मंडी में किया सर्वे

मुकेश बोले पुनर्वास कार्यों को जल्द पूरा करेगी सरकार, विक्रमादित्‍य ने एनएचआईए अध्‍यक्ष से मांगी तत्‍काल मदद

न्‍यूज : मुकेश बोले पुनर्वास कार्यों को जल्द पूरा करेगी सरकार, विक्रमादित्‍य ने एनएचआईए अध्‍यक्ष से मांगी तत्‍काल मदद

मुख्यमंत्री के आदेशों पर 24 घंटे में लगा दी सोलर स्ट्रीट लाइट्स

राहत : मुख्यमंत्री के आदेशों पर 24 घंटे में लगा दी सोलर स्ट्रीट लाइट्स

VIDEO POST

View All Videos
X