Thursday, April 25, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

एचआरटीसी चालक को चलती बस में आया हार्ट अटैक, मरने से पहले बचाई कई जिंदगियां

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, May 25, 2023 17:31 PM IST
एचआरटीसी चालक को चलती बस में आया हार्ट अटैक, मरने से पहले बचाई कई जिंदगियां

सराज(मंडी), 25 मई। हिमाचल पथ परिवहन निगम की मंडी से सराची रूटी पर चलने वाली बस के चालक को चलती बस में दिल का दौरा पड़ गया, मगर मरने से पहले वह बस में मौजूद दर्जनों सवारियों की जान बचा गया। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को एचआरटीसी की बस नंबर एचपी65ए0820 में चालक सोहन लाल उर्फ सोनू ठाकुर बस को सराची की ओर चलाकर ले जा रहा था कि तभी थुनाग से करीब 40 किलोमीटर दूर बागा चुनौगी में चालक को उल्टी का मन किया और उसकी तबीयत बिगड़ गई। चालक ने बिना देर किए बस को किनारे खड़ा किया और पास के ढाबे में जाकर पीने के लिए पानी मांगा।

 

इस दौरान उसने बस के कंडक्‍टर से छाती में दर्द की बात कही तो कंडक्टर ने देरी ना करते हुए सोहन लाल को अन्य लोगों की मदद से पास के पीएचसी में पहुचाया। यहां के डॉक्टरों ने सोहन लाल को मेडिकल कॉलेज नैरचौक रेफर कर दिया, मगर मेडिकल कॉलेज पहुंचने से पहले ही सोहन लाल को फिर से दिल का दौरा पड़ा और उसकी मौत हो गई। नैरचौक के डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। चालक सोहनलाल डडौह, तहसील चच्योट का रहने वाला था और उसकी तीन‌ छोटी-छोटी बेटियां हैं।

 

बताया जा रहा है कि चालक को बस चलाते समय चैढ़ा खड्ड में ही हार्ट अटैक आया था, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। उसने बेहोश होने से पहले बस को सुरक्षित बागा चुनौगी में पहुंचा कर खड़ा कर दिया। तब बस सवारियों से खचाचाख भरी हुई थी। वहीं बागा चुनौगी में भी स्कूल के करीब 35 से ज्यादा बच्चे भी बस में बैठे गए थे। बस में सफर कर रही सवारियों कहा कहना था कि अगर चालक बागा चुनौगी बस खड़ी ना करता तो बस में मौजूद 60 से ज्यादा सवारियां खड़ी चढ़ाई और तीखे ढांक के चलते बड़े हादसे का शिकार हो सकती थीं। चालक ने समय रहते बस रोक कर कई जिंदगियां बचा लीं, मगर अफसोस कि उसकी जान ना बचाई जा सकी।           

VIDEO POST

View All Videos
X