Saturday, April 20, 2024
BREAKING
राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर
 

हमीरपुर पॉलिटेक्‍निक व एक्‍स लियन स्‍किल लैब में एमओयू साइन

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, November 23, 2021 19:53 PM IST
हमीरपुर पॉलिटेक्‍निक व एक्‍स लियन स्‍किल लैब में एमओयू साइन

हमीरपुर, 23 नवंबर। आज की दुनिया में कार्यस्थल पर अपना स्थान बनाने और उपयुक्त रहने के लिए संस्थागत शिक्षा पर्याप्त नहीं है। एक सफल जीवन-यात्रा के लिए भावनात्मक बुद्धिमत्ता, रचनात्मक समाधान, उद्यमी मानसिकता और नेतृत्व कौशल जैसे कौशल सर्वोपरि हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर,  जो स्वयं न केवल इन कौशलों के धनी हैं, बल्कि हिमाचल के युवाओं को बेहतर नौकरी पाने और एक संतोषजनक करियर बनाने के लिए सॉफ्ट स्किल्स के महत्व को भी समझते हैं। यह बात राजकीय बहुतकनीकी संस्‍थान, हमीरपुर के प्रिंसिपल सतीश ढींगरा ने कही।

 

उन्‍होंने बताया कि हमीरपुर के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन में एक्‍स लियन स्किल लैब के संस्थापक सम्यक चक्रवर्ती ने गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक, हमीरपुर में 21वीं सदी के कार्यस्थल कौशल पर एक सत्र का आयोजन किया। इस सत्र के आयोजन का उद्देश्य छात्रों को 21 वीं सदी के कौशल हासिल करने के लिए प्रेरित करना था जो कि एक सफल भविष्य के लिए प्रासंगिक हैं।

 

इस अवसर पर अनुराग ठाकुर भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल हुए और छात्रों को संबोधित किया। उन्होंने छात्रों को कुशल होने और लीक से हटकर सोचने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर पॉलिटेक्निक संस्थान के प्रिंसिपल ने छात्रों को 21वीं सदी के कौशल प्रदान करने के लिए एक्‍स बिलियन स्किल लैब के संस्थापक सम्यक चक्रवर्ती के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) भी साइन किया है।

 

उन्‍होंने बताया कि X बिलियन स्किल लैब के लर्निंग प्लेटफॉर्म के उपयोग की लागत प्रत्येक छात्र के लिए 7,500 रुपये है, लेकिन यह कोर्स सभी छात्रों को AT स्किल्स हब के समर्थन से मुफ्त प्रदान किया जाएगा जो प्रत्येक छात्र को 100% छात्रवृत्ति प्रदान कर रहा है।

 

हिमाचल के युवाओं को लगातार बदलती और प्रतिस्पर्धी दुनिया के लिए तैयार करने के लिए यह अपनी तरह का पहला एमओयू है जो प्रदेश के किसी भी संस्थान ने छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए उनकी छिपी हुई प्रतिभा को उजागर करने के लिए हस्ताक्षर किया गया है।

मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर

बयान : मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर

भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल

झटका : भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल

आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम

टिप्‍स : आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम

महिला विरोधी है भाजपा, 1500 रुपए पेंशन करवा दी बंद: निशांत

आरोप : महिला विरोधी है भाजपा, 1500 रुपए पेंशन करवा दी बंद: निशांत

भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने उछाला राजेंद्र राणा की नाराजगी का मुद्दा

सियासत : भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने उछाला राजेंद्र राणा की नाराजगी का मुद्दा

सरकारी नौकरी का इंतजार खत्‍म, चयन आयोग 30 मार्च को लेगा ओटीए की परीक्षा

राहत : सरकारी नौकरी का इंतजार खत्‍म, चयन आयोग 30 मार्च को लेगा ओटीए की परीक्षा

हिमाचल के किसानों को डिजिटल प्‍लेटफार्म पर बड़ा बाजार मुहैया करवाएगी जाइका

योजना : हिमाचल के किसानों को डिजिटल प्‍लेटफार्म पर बड़ा बाजार मुहैया करवाएगी जाइका

सीएम ने बड़सर में किए 150 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास

सरकार गांव के द्वार : सीएम ने बड़सर में किए 150 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास

VIDEO POST

View All Videos
X