Friday, October 22, 2021
BREAKING
हिमाचलियों को विदेशी रहन सहन समझने में मदद करेगी हिमाचली प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन  डीसी ने हमीरपुर अस्पताल में किया दो अत्याधुनिक मशीनों का लोकार्पण मां के पास खेल रही बच्ची को छीन ले गई मौत, टैंक में मिला शव न्यायमूर्ति सुरेश्वर ठाकुर की गरिमापूर्ण विदाई शादी से लौटते समय बारात की कार पेड़ से टकराई, दो युवकों की मौत, 3 घायल बहुतकनीकी संस्थान चंबा में दी एंटी रैगिंग एक्‍ट की जानकारी उपचुनावों में कांग्रेस का मुकाबला आजाद प्रत्‍याशियों से, भाजपा तीसरे नंबर पर: डॉ. राजेश कांग्रेस के पास न तो कोई नेता है ओर नही नीति: त्रिलोक कपूर राज्यपाल सचिवालय में ई-ऑफिस कार्यान्वित आईटीआई जोगिंद्रनगर के प्रशिक्षुओं ने निकाली बाईक रैली

राष्ट्रीय युवा उत्सव 2022 का आयोजन 12 से 16 जनवरी तक: मंडलायुक्त      

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, October 12, 2021 17:47 PM IST
राष्ट्रीय युवा उत्सव 2022 का आयोजन 12 से 16 जनवरी तक: मंडलायुक्त      

धर्मशाला(कांगड़ा), 12 अक्तूबर मंडलायुक्त एवं सविच, युवा सेवाएं एवं खेल विभाग एसएस गुलेरिया ने कहा कि 25वां राष्ट्रीय युवा उत्सव 12 से 16 जनवरी, 2022 तक धर्मशाला में आयोजित किया जाएगा। मंडलायुक्त एवं सविच, युवा सेवाएं एवं खेल विभाग एसएस गुलेरिया आज धर्मशाला में राष्ट्रीय युवा उत्सव के सफल आयोजन सम्बन्धी व्यवस्थाओं के प्रभावी पर्यवेक्षण एवं समन्वय हेतू आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे।

गुलेरिया ने बताया कि युवा मामलों और खेल मंत्रालय द्वारा हर वर्ष आयोजित होने वाले राज्यों में से एक मे अपनी तरह का सबसे बड़ा युवा कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। मंडलायुक्त ने युवा सेंवाएं एवं खेल विभाग के अधिकारियों को कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए चेक लिस्ट बनाकर सम्बन्धित विभागों को जिम्मेदारी सौंपने के निर्देश दिये।

उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर आवश्यकतानुसार साफ-सफाई, पेयजल एवं विद्युत की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के आवागमन के लिए सड़कों की मरम्मत एवं अन्य आवश्यक कार्य भी समय पर पूरे किये जाएं।


मंडलायुक्त ने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में हर वर्ष एक प्रदेश में राष्ट्रीय युवा उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में धर्मशाला में अगले वर्ष इसका आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय स्तरीय मेला जहां एक दूसरे राज्य की सांस्कृतिक आदान-प्रदान और राष्ट्रीय सद्भावना के लिए उचित अवसर होगा वहीं बाहरी राज्यों के नवयुवकों को हिमाचल की खूबसूरती को देखने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि उत्सव का उद्देश्य देश के युवाओं को मंच प्रदान करना है, ताकि उन्हें विभिन्न गतिविधियों द्वारा अपनी प्रतिभा पेश करने का अवसर दिया जा सके। उन्होंने बताया कि उत्सव में देश के सभी राज्यों के लगभग 5500 लोग हिस्सा लेंगे जिनमें एनवाईकेएस, एनएसएस के स्वयंसेवी तथा स्थानीय युवा शामिल हैं।


गुलेरिया ने कहा कि 12 से 16 जनवरी तक चलने वाले इस उत्सव में लोक नृत्य, लोक गीत, वन एक्ट प्ले, शास्त्रीय संगीत, हारमोनियम, तबला, मृदंग, वीणा, बांसुरी, सितार, मणिपुरी, ओडिसी, कुचीपुड़ी, भारत नाट्यम और कथक नृत्य कलाओं का प्रदर्शन किया जाएगा। इसके अलावा युवा कलाकार शिविर, युवा कृति, खान-पान उत्सव, रोमांचकारी शिविर, सुविचार और युवा सम्मेलन जैसे कार्यक्रम भी आयोजित किये जाएंगे।


इस अवसर पर उपनिदेशक, युवा सेवाएं एवं खेल विभाग संजय शर्मा ने बैठक का संचालन किया और राष्ट्रीय युवा उत्सव बारे विस्तार से जानकारी दी।  इस अवसर पर उपायुक्त डॉ.निपुण जिंदल, एसपी खुशहाल शर्मा, स्मार्ट सिटी के प्रबंधक निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रदीप ठाकुर, एडीएम रोहित राठौर, एसी डॉ.मदन कुमार, जिला वन अधिकारी डॉ.संजीव शर्मा, जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी नरेश पाल गुलेरिया, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग सुशील डढ़वाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के कर्मचारी मौजूद थे।

नगरोटा बगवां कॉलेज में हुई प्रतियोगिताएं, कृतिका, करिश्‍मा और प्रियंका प्रथम

 स्‍वीप के तहत आयोजन : नगरोटा बगवां कॉलेज में हुई प्रतियोगिताएं, कृतिका, करिश्‍मा और प्रियंका प्रथम

ज़िला कांगड़ा में कोरोना के 86 नए मामले, 3 संक्रमितों की मौत

कोविड संक्रमण : ज़िला कांगड़ा में कोरोना के 86 नए मामले, 3 संक्रमितों की मौत

सीएम जयराम ठाकुर 21 को फतेहपुर दौर पर, जनसभाएं करेंगे

उपचुनाव : सीएम जयराम ठाकुर 21 को फतेहपुर दौर पर, जनसभाएं करेंगे

17-18 अक्तूबर को बर्फबारी का अनुमान, उंचाई वाले इलाकों में अलर्ट    

मौसम संबंधि चेतावनी : 17-18 अक्तूबर को बर्फबारी का अनुमान, उंचाई वाले इलाकों में अलर्ट    

राष्ट्रीय युवा उत्सव धर्मशाला में देशभर से आएंगे 5000 युवा

तैयारियों को लेकर बैठक : राष्ट्रीय युवा उत्सव धर्मशाला में देशभर से आएंगे 5000 युवा

असंगठित क्षेत्र के कामगारों का होगा डेटाबेस तैयार

ई-श्रम पोर्टल : असंगठित क्षेत्र के कामगारों का होगा डेटाबेस तैयार

मैकले की गुलाम बनाने वाली शिक्षा नीति से बाहर निकालेगी नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति: राज्‍यपाल

शिक्षा का भारतीय स्वरूप : मैकले की गुलाम बनाने वाली शिक्षा नीति से बाहर निकालेगी नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति: राज्‍यपाल

प्रवासी हिमाचलियों ने की उच्च शिक्षा में कोटा का अधिकार बहाल करने की मांग, शांता से मिले

प्रतिनिधिमंडल : प्रवासी हिमाचलियों ने की उच्च शिक्षा में कोटा का अधिकार बहाल करने की मांग, शांता से मिले

VIDEO POST

View All Videos