Thursday, April 18, 2024
BREAKING
स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल पत्‍नी को बेरहमी से जिंदा जलाया, पति गिरफ्तार
 

हमीरपुर जिला में कोरोना रोधी वैक्सीन की कमी नहीं, निर्धारित अवधि में लगवाएं दूसरा टीका: डीसी

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, September 10, 2021 18:27 PM IST
हमीरपुर जिला में कोरोना रोधी वैक्सीन की कमी नहीं, निर्धारित अवधि में लगवाएं दूसरा टीका: डीसी

हमीरपुर,10 सितंबर। जिला में कोरोना रोधी वैक्सीन की किसी प्रकार की कोई कमी नहीं है, वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए व्यक्ति अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर जाकर टीका लगवाना सुनिश्चित करें। शुक्रवार को कोरोना रोधी वैक्सीनेशन की जिला टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि   अगर टीकाकरण के संबंध में किसी भी व्यक्ति को कोई समस्या आ रही है तो वह जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के टॉल फ्री नंबर 1077 पर संपर्क कर सकता है।

उपायुक्त ने बताया कि जिला में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को इस माह के अंत तक वैक्सीन की दूसरी खुराक लगाने का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा। इसके लिए 13 से 30 सितंबर तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान लगभग 84,538 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। देबश्वेता बनिक ने बताया कि शत-प्रतिशत कवरेज के लिए खंड स्तर पर एक कार्य योजना तैयार की गई है।  

 

उपायुक्त ने कहा कि जिन लोगों को पहली डोज लग चुकी है, वे 84 दिन पूरे होने के बाद शीघ्र ही दूसरी डोज भी लगवाएं। उन्होंने कहा कि पहली डोज के बाद 84 दिन की अवधि पूरी करने वाले लोगों की सूची रोजाना सभी बीएमओ के साथ साझा की जाएगी तथा इनका टीकाकरण सुनिश्चित किया जाएगा। सूची के अनुसार टीकाकरण के लिए न आने वाले लोगों से फोन पर संपर्क करने के लिए ब्लॉक स्तर पर शिक्षकों की सेवाएं भी ली जाएंगी। इसके अतिरिक्त दस-दस पंचायतों पर एक नोडल अधिकारी भी नियुक्त किया जाएगा।

 

उपायुक्त ने लोगों से आग्रह किया कि वे पहली डोज के दौरान दिए गए मोबाइल नंबर को ही दूसरी डोज के समय पंजीकृत करवाएं, ताकि वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट में कोई दिक्कत न आए। बैठक में वैक्सीनेशन अभियान से संबंधित अन्य मुद्दों पर भी विस्तार से चर्चा की गई। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्रिहोत्री, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय जगोता, कोरोना वैक्सीनेशन के जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. रमेश रत्तू और स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारियों ने टीकाकरण अभियान के संबंध में विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया।  

मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर

बयान : मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर

भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल

झटका : भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल

आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम

टिप्‍स : आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम

महिला विरोधी है भाजपा, 1500 रुपए पेंशन करवा दी बंद: निशांत

आरोप : महिला विरोधी है भाजपा, 1500 रुपए पेंशन करवा दी बंद: निशांत

भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने उछाला राजेंद्र राणा की नाराजगी का मुद्दा

सियासत : भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने उछाला राजेंद्र राणा की नाराजगी का मुद्दा

सरकारी नौकरी का इंतजार खत्‍म, चयन आयोग 30 मार्च को लेगा ओटीए की परीक्षा

राहत : सरकारी नौकरी का इंतजार खत्‍म, चयन आयोग 30 मार्च को लेगा ओटीए की परीक्षा

हिमाचल के किसानों को डिजिटल प्‍लेटफार्म पर बड़ा बाजार मुहैया करवाएगी जाइका

योजना : हिमाचल के किसानों को डिजिटल प्‍लेटफार्म पर बड़ा बाजार मुहैया करवाएगी जाइका

सीएम ने बड़सर में किए 150 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास

सरकार गांव के द्वार : सीएम ने बड़सर में किए 150 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास

VIDEO POST

View All Videos
X