Thursday, December 01, 2022
BREAKING
घास काट रहा व्‍यक्‍ति पांव फिसलने से खाई में गिरा, मौत दुर्घटनाओं में दो बाइक सवार युवकों की जान गई सड़क किनारे खड़े बुजुर्ग को बैक हो रहे टिप्‍पर ने मारी टक्‍कर, मौत सड़क किनारे पड़ा मिला युवक का शव, पुलिस जांच में जुटी कारोबारी की डंडों से पीट-पीट कर हत्‍या की, दो गिरफ्तार मोटर साइकिल पर लिफ्ट देकर महिला को ले गया जंगल और किया दुष्‍कर्म चुवाड़ी में 1 दिसंबर को होगा पूर्व सैनिक व उनके परिवारों का स्वास्थ्य जांच शिविर वन खेल-कूद प्रतियोगिता: 100 मीटर दौड़ में मनीष ने मारी बाजी कार खाई में गिरते ही बनी आग का गोला, फौजी और एक बच्‍चा थे सवार तरसूह हत्‍याकांड: प्रेम प्रसंग के चलते दुश्‍मनी में बदली दोस्‍ती और फिर हुआ खून
 

कर्मचारी चयन आयोग के तीन नए सदस्यों को दिलाई शपथ

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, November 21, 2022 17:49 PM IST
कर्मचारी चयन आयोग के तीन नए सदस्यों को दिलाई शपथ

हमीरपुर,21 नवंबर। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर में तीन नए सदस्य शामिल किए गए हैं। आयोग के अध्यक्ष डॉ. संजय ठाकुर ने सोमवार को आयोग के परिसर में आयोजित एक समारोह में इन तीनों नए सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

निर्वाचन आयोग से अनुमति मिलने के बाद आयोजित किए गए इस शपथ ग्रहण समारोह में सबसे पहले प्रोफेसर पी.के. वैद ने शपथ ग्रहण की। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में लगभग 32 वर्ष के सेवाकाल के बाद सेवानिवृत्त हुए प्रोफेसर पी.के. वैद अपने सेवाकाल के दौरान शैक्षणिक एवं अनुसंधान कार्यों के अलावा विश्वविद्यालय में कई अन्य अहम पदों पर भी कार्य कर चुके हैं।


प्रोफेसर पी.के. वैद के बाद पूर्व प्रशासनिक अधिकारी प्यार चंद अकेला ने आयोग के सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की। हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा के अधिकारी के रूप में प्यार चंद अकेला विभिन्न जिलों में प्रशासनिक अधिकारी के अलावा प्रदेश के कई संस्थानों एवं सार्वजनिक उपक्रमों में भी महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। विभिन्न जिलों में एसडीएम, एडीएम, एडीसी, पीजीआई चंडीगढ़ के प्रशासनिक अधिकारी, हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के सचिव और अन्य महत्वपूर्ण पदों पर उनकी सेवाएं बहुत ही सराहनीय रही हैं।


भारत सरकार और हिमाचल प्रदेश सरकार के संयुक्त उपक्रम सतलुज जलविद्युत निगम लिमिटेड से सेवानिवृत्त हुए राकेश भारद्वाज ने भी कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की। विभिन्न विभागों, बिजली बोर्ड और सतलुज जलविद्युत निगम लिमिटेड में साढे तीन दशक से अधिक के सेवाकाल के दौरान इंजीनियर राकेश भारद्वाज कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। वह हाल ही में एसजेवीएनएल से सीनियर एजीएम के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं।


इस अवसर पर आयोग के अध्यक्ष डॉ. संजय ठाकुर और सदस्य आर.पी. वर्मा ने नवनियुक्त सदस्यों को बधाई दी। शपथ ग्रहण समारोह में विशेष रूप से उपस्थित हमीरपुर की उपायुक्त देबश्वेता बनिक, एडीसी जितेंद्र सांजटा, और पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा ने भी नवनियुक्त सदस्यों को शुभकामनाएं दीं। आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने समारोह का संचालन किया।

इस अवसर पर आयोग के उप सचिव डॉ. संजीव कुमार शर्मा, अन्य अधिकारी-कर्मचारी तथा नवनियुक्त सदस्यों के परिजन भी उपस्थित थे।

X