Wednesday, April 24, 2024
BREAKING
शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण
 

वायु सेना की अग्‍निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 24 जून से 5 जुलाई तक

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, June 22, 2022 19:09 PM IST
वायु सेना की अग्‍निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 24 जून से 5 जुलाई तक

हमीरपुर,22 जून। भारतीय वायु सेना के लिए अग्निवीर की भर्ती हेतु 24 जून से 5 जुलाई शाम पांच बजे तक ऑनलाइन पंजीकरण किया जा सकता है। इस भर्ती की ऑनलाइन लिखित परीक्षा 24 जुलाई से आरंभ कर दी जाएगी।  


एयरमैन सेलेक्शन सेंटर अंबाला कैंट के कमांडिंग आफिसर विंग कमांडर जेके सिंह से प्राप्त जानकारी के अनुसार अग्निवीर (वायु) के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 24 जून सुबह 10 बजे से शुरू हो जाएगा। भर्ती से संबंधित सभी नियमों की जानकारी वायु सेना की वेबसाइट इंडियनएयरफोर्स डॉट एनआईसी डॉट इन indianairforce.nic.in या करियरइंडियनएयरफोर्स डॉट सीडैक डॉटइन careerindianairforce.cdac.in पर उपलब्ध करवा दी गई है।

 

जबकि, ऑनलाइन पंजीकरण के लिए वेबसाइट अग्रिपथवायु डॉट सीडैक डॉटइन agnipathvayu.cdac.in पर लॉग इन किया जा सकता है। विंग कमांडर जेके सिंह ने बताया कि ऑनलाइन पंजीकरण के समय आवेदक को दसवीं और बारहवीं या इसके समकक्ष शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्र और नवीनतम पासपोर्ट साइज फोटो अपलोड करने होंगे तथा 250 रुपये की फीस जमा करवानी होगी।

कमांडिंग आफिसर ने बताया कि 29 दिसंबर 1999 से लेकर 29 जून 2005 तक जन्में अविवाहित पुरुष उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे। आवेदक गणित, फिजिक्स और अंग्रेजी विषय के साथ बारहवीं कक्षा में कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास होना चाहिए। 50 प्रतिशत अंकों के साथ तीन वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमाधारक और 50 प्रतिशत अंकों के साथ दो वर्षीय वोकेशनल कोर्स पास युवा भी इस भर्ती में अपना भाग्य आजमा सकते हैं। आवेदक की लंबाई कम से कम 152.5 सेंटीमीटर होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए इंडियन एयरफोर्स की वेबसाइट पर लॉग इन किया जा सकता है।

 

VIDEO POST

View All Videos
X