Thursday, April 25, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

पीआईबी शिमला का धर्मशाला के मीडिया से ‘वार्तालाप’ आयोजित

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, May 11, 2022 19:10 PM IST
पीआईबी शिमला का धर्मशाला के मीडिया से ‘वार्तालाप’ आयोजित

धर्मशाला(कांगड़ा), 11 मई। धर्मशाला के होटल धौलाधार में पत्र सूचना कार्यालय धर्मशाला द्वारा आयोजित वार्तालाप कार्यक्रम में अतिरिक्त उपायुक्त गंधर्वा राठौढ़ ने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम जनमानस तक पहुंचाने में मीडिया का अहम योगदान है। उन्होंने कहा कि मीडिया के माध्यम से योजनाओं को सुचारू कार्यान्वयन को लेकर फीड बैक भी प्राप्त होती है। उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत कांगड़ा जिला में अकम अंत्योदय अभियान आरंभ किया गया है जिसमें किसान सम्मान निधि, पेंशन योजना और यूडीआईडी कार्ड योजना जैसी नौ विभागों की विभिन्न योजनाओं के तहत शतप्रतिशत लक्ष्य हासिल किया जाएगा।
इस अवसर पर एडीजी, पीआईबी चंडीगढ़ (आर), राजिंदर चौधरी ने कहा कि सरकारी योजनाओं के बारे में सूचना प्रसारित करने में सोशल मीडिया का अधिकतम उपयोग जरूरी है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों एवं कार्यक्रमों की जानकारी जिला प्रशासन द्वारा मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंचाना सुनिश्चित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मीडिया सरकार की आंख और कान होने की तरह सजगता के साथ कार्य करते हैं, मीडिया सरकार की नीतियों के बारे में फीडबैक देने में समान रूप से महत्वपूर्ण है। यदि किसी योजना के बारे में फीडबैक प्रशासन तक पहुंचती है तो उस पर कार्रवाई सरकार की प्राथमिकता बन जाती है। उन्होंने कहा कि वार्तालाप कार्यक्रम के माध्यम से मीडिया के साथ समन्वय स्थापित कर ग्रामीण स्तर तक योजनाओं की जानकारी ग्रामीण स्तर तक पहुंचना सुनिश्चित किया जा रहा है।

 

इस अवसर पर जिला कृषि अधिकारी सुशील कुमार ने राष्ट्रीय कृषि विकास योजना, राष्ट्रीय फूड सुरक्षा मिशन तथा राष्ट्रीय बांस मिशन के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। मुख्य अग्रणी बैंक प्रबंधक कुलदीप कौशल ने प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। डीपीआरओ, धर्मशाला, श्री विनय शर्मा ने पत्र सूचना कार्यालय द्वारा वार्तालाप कार्यक्रम धर्मशाला में आयोजित करने पर आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर विभिन्न मीडिया संस्थानों के चालीस के करीब मीडिया कर्मियों ने भाग लिया।  

आग लगने से राख हुए चार मकान, लाखों का नुकसान

: आग लगने से राख हुए चार मकान, लाखों का नुकसान

विद्युत क्षेत्र विकास कार्यक्रम के लिए हिमाचल को मिलेंगे 1600 करोड़: सीएम

वित्त पोषण : विद्युत क्षेत्र विकास कार्यक्रम के लिए हिमाचल को मिलेंगे 1600 करोड़: सीएम

160 करोड़ रुपये खर्च करके 4.72 लाख निशुल्‍क गैस कनैक्शन दिए: जय राम ठाकुर

गृहिणी सुविधा योजना : 160 करोड़ रुपये खर्च करके 4.72 लाख निशुल्‍क गैस कनैक्शन दिए: जय राम ठाकुर

हिमाचल मंत्रिमंडल ने 445 पद मंजूर किए, डिपुओं की कमीशन बढ़ाई और कई फैसले लिए

कैबिनेट मीटिंग : हिमाचल मंत्रिमंडल ने 445 पद मंजूर किए, डिपुओं की कमीशन बढ़ाई और कई फैसले लिए

राज्यपाल ने शहीद विक्रम बतरा और सौरभ कालिया को श्रद्धांजलि दी, पैतृक घर भी गए

शहीदों को नमन : राज्यपाल ने शहीद विक्रम बतरा और सौरभ कालिया को श्रद्धांजलि दी, पैतृक घर भी गए

जल जीवन मिशन के तहत केंद्र ने हिमाचल को दिए 336.23 करोड़: महेंद्र सिंह

पहली किश्‍त : जल जीवन मिशन के तहत केंद्र ने हिमाचल को दिए 336.23 करोड़: महेंद्र सिंह

मुख्यमंत्री ने हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा देने के विषय पर केंद्रीय गृह मंत्री से चर्चा की

प्रयास जारी : मुख्यमंत्री ने हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा देने के विषय पर केंद्रीय गृह मंत्री से चर्चा की

कल्याणकारी योजनाओं ने बदली तस्वीर, 11 हजार को स्‍वरोजगार, 3 लाख का मुफ्त ईलाज

डबल इंजन सरकार : कल्याणकारी योजनाओं ने बदली तस्वीर, 11 हजार को स्‍वरोजगार, 3 लाख का मुफ्त ईलाज

VIDEO POST

View All Videos
X