Friday, April 19, 2024
BREAKING
स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल पत्‍नी को बेरहमी से जिंदा जलाया, पति गिरफ्तार
 

पीएम बोले...‘मिस’ करता हूं मंडियाली धाम

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, September 06, 2021 16:45 PM IST
पीएम बोले...‘मिस’ करता हूं मंडियाली धाम

मंडी, 06 सितंबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जिला मंडी से दिल के नाते की बानगी वैक्सीन संवाद में भी देखने को मिली। मंडी के थुनाग क्षेत्र की बहलीधार ग्राम पंचायत के दयाल सिंह के साथ हुए सीधे संवाद में प्रधानमंत्री का मंडी जिले और मंडीवालों से दिली लगाव साफ झलक रहा था। इस दौरान वे मंडी वालों से अपनेपन के एहसास के जिक्र में मंडियाली धाम के स्वाद को याद करना नहीं भूले। प्रधानमंत्री बोले उनका मंडी आना जाना रहा है। मंडी वालों से बात करना अच्छा लगता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वे मंडियाली धाम ‘मिस’ करते हैं। वे मन में मंडी प्रवास की अपनी पुरानी यादों को संजोये हुए बोले ‘अब भी धाम का स्वाद वैसा ही रहता होगा। ’

.....सराजियों ने अपने कंधों पे ले रखा है सारा जिम्मा

68 वर्षीय दयाल सिंह मंडी जिले के थुनाग क्षेत्र की ग्राम पंचायत बहलीधार के सलूट गांव से हैं। वे पूर्व में पंचायत प्रधान रहे हैं। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के गृह क्षेत्र के होने के नाते प्रधानमंत्री ने संवाद में स्नेह भरे लहजे से मुस्कुराते हुए कहा ‘आप जय राम जी के क्षेत्र से हैं, जय राम जी पूरे प्रदेश का नेतृत्व कर रहे हैं और आप अपने क्षेत्र में कोविड टीकाकरण को आगे बढ़ाने में जिम्मेदारी निभा रहे हैं, लगता है सराजियों ने पूरा जिम्मा अपने कंधों पे ले रखा है।’

 

क्या क्या रही चुनौती

प्रधानमंत्री के कोविड टीकाकरण को लेकर आई चुनौतियों के बारे में पूछने पर दयाल सिंह ने उन्हें बताया कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के निरंतर सहयोग से किसी तरह की चुनौती नहीं आई। स्वास्थ्य विभाग समेत सभी विभागों के अधिकारियों-कर्मचारियों का अच्छा सहयोग रहा, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं आई।

प्रधानमंत्री ने उनसे पूछा कि कोविड टीका लगवाने को लेकर जो भ्रांतिया फैलाई गई थीं उन्हें कैसे दूर किया। दयाल ने बताया ‘अफवाहों के चलते शुरू में लोगों में इस तरह की भ्रांतियां थीं कि टीका लगवाने से ये हो जाएगा, वो हो जाएगा, हमने खुद टीका लगावाया और समझाया कि इससे कोई नुकसान नहीं है, फिर धीरे धीरे लोगों का भरोसा बढ़ा और वे आगे आने लगे।

नंबर वन बनाने के लिए आभार

दयाल सिंह ने संवाद के दौरान कोरोनो के खिलाफ लड़ाई में मजबूती से देश का नेतृत्व करने और विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाकर भारत को नंबर वन बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। उन्होंने कोविड के पहले टीके की षतप्रतिषत डोज लगाने के लक्ष्य को हासिल कर हिमाचल को देष में नंबर वन बनाने के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का भी दिल से आभार जताया ।

 

टीम भावना की सराहना, कहा दूसरी डोज में भी न बरतें ढील

इस दौरान प्रधानमंत्री ने एक टीम की तरह काम कर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में चैंपियन की तरह उभरने के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर एवं सभी हिमाचलियों को बधाई दी। उन्होंने दयाल सिंह से संवाद में कहा कि जिस तरह पहली डोज का लक्ष्य हासिल करने में सफलता पाई है, दूसरी डोज में भी इसी तरह सफल रहने के लए आवश्यक है कि इसमें किसी तरह की ढील न बरती जाए।

 

हजारों लोगों ने लाइव देखा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केे हिमाचल वासियों से वर्चुअल माध्यम से हुए ‘वैक्सीन संवाद’ कोे पूरे मंडी जिला में हजारों लोगों ने लाइव देखा। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर शिमला से जुड़े थे। पूरे जिले में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर एक उत्साह का माहौल बना रहा। हर विधानसभा क्षेत्र में दो-दो जगहों पर बड़ी एलईडी स्क्रीन लगा कर कार्यक्रम के सीधा प्रसारण दिखाने की व्यवस्था की गई थी। लोगों ने मुख्यमंत्री कार्यालय के यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज के अलावा डीसी मंडी के फेसबुक पेज और डीडी न्यूज, डीडी इंडिया एवं डीडी हिमाचल टीवी चौनल पर इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा।  प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लाइव प्रसारण के लिए उपायुक्त, एसडीएम एवं बीडोओ कार्यालयों के अलावा शहरी नियाक कार्यालयों व पंचायतस्तर पर भी व्यवस्था की गई थी।


वहीं, प्रधानमंत्री से सीधे संवाद के लिए दयाल सिंह मंडी में उपायुक्त कार्यालय के विडियो कॉंफ्रेंस कक्ष से काय्रक्रम में शामिल हुए। उनके साथ डीसी अरिंदम चौधरी, एसपी शालिनी अग्निहोत्री,सीएमओ डॉ. देवेंद्र शर्मा, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश ठाकुर, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अनुराधा और डॉ. अरिंदम रॉय उपस्थित रहे।

मार्च के अंत तक आरम्भ किए जाएंगे 6 ग्रीन कॉरिडोर: सुखविंद्र सिंह सुक्‍खू

पूर्ण राज्‍यत्‍व दिवस : मार्च के अंत तक आरम्भ किए जाएंगे 6 ग्रीन कॉरिडोर: सुखविंद्र सिंह सुक्‍खू

संयुक्त निरीक्षण समिति ने जांची मंडी जिले में निर्माणाधीन सुरंगों की सुरक्षा व्यवस्था

सुरक्षा : संयुक्त निरीक्षण समिति ने जांची मंडी जिले में निर्माणाधीन सुरंगों की सुरक्षा व्यवस्था

मुख्यमंत्री ने मंडी जिला के 3800 आपदा प्रभावितों को वितरित किए 31 करोड़ रुपये

प्रथम किश्त : मुख्यमंत्री ने मंडी जिला के 3800 आपदा प्रभावितों को वितरित किए 31 करोड़ रुपये

मंडी पहुंचा जीएसआई दल, टारना में भूभौतिकीय कारकों का करेगा अध्ययन

सर्वेक्षण : मंडी पहुंचा जीएसआई दल, टारना में भूभौतिकीय कारकों का करेगा अध्ययन

मुख्यमंत्री और प्रियंका गांधी ने मंडी के देयोरी में बांटा आपदा पीड़ितों का दुःख-दर्द

ढांढस : मुख्यमंत्री और प्रियंका गांधी ने मंडी के देयोरी में बांटा आपदा पीड़ितों का दुःख-दर्द

भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के दल ने भूस्खलन-भूधंसाव के कारणों का पता लगाने को मंडी में किया सर्वे

निरीक्षण : भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के दल ने भूस्खलन-भूधंसाव के कारणों का पता लगाने को मंडी में किया सर्वे

मुकेश बोले पुनर्वास कार्यों को जल्द पूरा करेगी सरकार, विक्रमादित्‍य ने एनएचआईए अध्‍यक्ष से मांगी तत्‍काल मदद

न्‍यूज : मुकेश बोले पुनर्वास कार्यों को जल्द पूरा करेगी सरकार, विक्रमादित्‍य ने एनएचआईए अध्‍यक्ष से मांगी तत्‍काल मदद

मुख्यमंत्री के आदेशों पर 24 घंटे में लगा दी सोलर स्ट्रीट लाइट्स

राहत : मुख्यमंत्री के आदेशों पर 24 घंटे में लगा दी सोलर स्ट्रीट लाइट्स

VIDEO POST

View All Videos
X