Thursday, June 30, 2022
BREAKING
अज्ञात वाहन की टक्कर से भोटा के मैकेनिक की मौत जल शक्ति विभाग को मिला प्रतीक चिन्ह, सीएम ने छात्रों को दी बधाई श्री मणिमहेश न्यास की बैठक आयोजित, एक हफ्ते पहले शुरू होगी हेलीकॉप्‍टर सेवा मुख्यमंत्री ने पुलिस की 160 करोड़ लागत की 43 परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति के युवाओं के लिए मंडी में होगी अग्निवीरों की भर्ती खेलते हुए स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत थाने पहुंचा अफसरों का दंगल, एचएएस ने खाद्य आयोग के चेयरमैन को पीटा पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान बीबीए की छात्रा ने की खुदकुशी महाक्विज का पांचवां राउंड शुरू, डॉ. सैजल ने किया शुभारंभ
June to July, 22

सीएम ने एसडीएम को पीएसओ और रेंट फ्री आवास उपलब्‍ध करवाने की घोषणा की

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, May 09, 2022 18:35 PM IST
सीएम ने एसडीएम को पीएसओ और रेंट फ्री आवास उपलब्‍ध करवाने की घोषणा की

शिमला, 09 मई। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के विकास में प्रशासनिक अधिकारियों का सदैव ही सराहनीय योगदान रहा है। उनकी कड़ी मेहनत और व्यवसायिकता के फलस्वरुप प्रदेश को मॉडल राज्य के रूप में अपनी अलग पहचान कायम करने में मदद मिली है। वह गत सायं यहां हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा अधिकारी संघ के वार्षिक अधिवेशन को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने एसडीएम की सुरक्षा के दृष्टिगत उनके साथ पीएसओ तैनात करने और जिन स्थानों पर एसडीएम के लिए सरकारी आवास की सुविधा उपलब्ध नहीं है वहां रेंट फ्री आवास उपलब्ध करवाने की घोषणा की।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के प्रशासनिक अधिकारियों के समर्थन और ईमानदारी से राज्य सरकार ने अनेक सुधार सुनिश्चित किए हैं, जिनके  सकारात्मक परिणाम दिखने लगे हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी राज्य के दूर-दराज क्षेत्रों में बहुत विपरीत परिस्थितियों में कार्य कर निष्ठा से अपने कर्तव्य का निर्वहन सुनिश्चित करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किये जा रहे  नवोमेश प्रयासों और प्रतिबद्धता  के कारण ही राज्य के सूचकांक कई बड़े राज्यों के मुकाबले बेहतरीन हैं। उन्होंने अधिकारियों से समर्पण के साथ कार्य करने को कहा ताकि सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों को प्रभावी तरीके से कार्यान्वित किया जाए और अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सकें। उन्होंने कहा कि बदलते परिवेश में प्रशासनिक अधिकारियों को न केवल पारदर्शिता व कर्मठता से कार्य करने की आवश्यकता है बल्कि उन्हें अधिक संवेदनशील भी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रशासन में महिलाओं की भागीदारी का बढ़ना भी बहुत ही सकारात्मक संकेत है। 

 

जय राम ठाकुर ने प्रशासनिक अधिकारियों से सूचना प्रौद्योगिकी का अधिक से अधिक इस्तेमाल करने का आहृवान किया। इससे कार्यो के निष्पादन और प्रभावी निगरानी में भी मदद मिलती है। उन्होंने अधिकारियों के लिए समय-समय पर प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने की आवश्यकता पर भी बल दिया। मुख्यमंत्री ने एसोसिएशन की स्मारिका अभिव्यक्ति का विमोचन भी किया। इस अवसर पर एसोसिएशन ने जय राम ठाकुर को हिमाचल की राजनीति के भद्रपुरुष की उपमा दी।

 morepic2

हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा अधिकारी एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील शर्मा ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और एसोसिएशन की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी प्रदान की तथा विभिन्न मांगों से अवगत करवाया। एसोसिएशन के महासचिव श्रवण मांटा ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। इस अवसर पर मुख्य सचिव राम सुभग सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुभासीष पंडा, निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क हरबंस सिंह ब्रस्कोन और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 

ऑल एचपी यूनिवर्सिटी एंड कॉलेज टीचर्स का प्रतिनिधिमण्डल सीएम से मिला

मांगें रखीं : ऑल एचपी यूनिवर्सिटी एंड कॉलेज टीचर्स का प्रतिनिधिमण्डल सीएम से मिला

शिमला में गरजे एचआरटीसी पेंशनर्ज, पुलिस के रोके जाने पर दिया धरना

हक की लड़ाई : शिमला में गरजे एचआरटीसी पेंशनर्ज, पुलिस के रोके जाने पर दिया धरना

सीएम से मिला ग्राम सेवक संघ का प्रतिनिधिमंडल

मांगें रखीं : सीएम से मिला ग्राम सेवक संघ का प्रतिनिधिमंडल

वन रक्षक राजेश का राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार, वन मंत्री बोले शहीद का दर्जा दिलाएंगे

अंतिम विदाई : वन रक्षक राजेश का राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार, वन मंत्री बोले शहीद का दर्जा दिलाएंगे

सीएम से मिला जिप कर्मचारी व अधिकारी संघ का प्रतिनिधिमंडल

मांगें रखीं : सीएम से मिला जिप कर्मचारी व अधिकारी संघ का प्रतिनिधिमंडल

सेवानिवृत्त अध्यापकों एवं वैज्ञानिकों की कल्याण समिति की कार्यकारिणी गठित

आम बैठक : सेवानिवृत्त अध्यापकों एवं वैज्ञानिकों की कल्याण समिति की कार्यकारिणी गठित

प्रबंधन व सरकार पर गर्जे एचआरटीसी कर्मचारी, बोले झांसे की नीति नहीं चलेगी

आंदोलन की चेतावनी : प्रबंधन व सरकार पर गर्जे एचआरटीसी कर्मचारी, बोले झांसे की नीति नहीं चलेगी

संघ के अधिवेशन में बोले सीएम, 4 वर्षों में विद्युत बोर्ड में की 4052 पदों पर भर्तियां

पदोन्नति सेवा काल घटाने की घोषणा : संघ के अधिवेशन में बोले सीएम, 4 वर्षों में विद्युत बोर्ड में की 4052 पदों पर भर्तियां

VIDEO POST

View All Videos
X