Thursday, April 25, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

आम जनमानस की समस्याओं का त्वरित निदान होगा सुनिश्चित: प्रतिभा सिंह

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, May 31, 2023 17:54 PM IST
आम जनमानस की समस्याओं का त्वरित निदान होगा सुनिश्चित: प्रतिभा सिंह

मंडी, 31 मई। प्रदेश में कांग्रेस सरकार आम जनमानस की समस्याओं का त्वरित निदान सुनिश्चित कर रही है। सरकार का 5 माह का कार्यकाल समाज के हर वर्ग तथा हर व्यक्ति के कल्याण को समर्पित है। चुनाव से पहले लोगों से किए गए वादों को चरणबद्ध ढंग से लागू किया जा रहा है। यह बात सांसद प्रतिभा सिंह ने आज सराज विधानसभा क्षेत्र के प्रसिद्ध जिला स्तरीय कुथाह मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए कही। इस अवसर पर उन्होंने तुंगासी महामाया मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। उन्होंने सभी को मेले की बधाई देते हुए देवी-देवताओं से सब पर आशीर्वाद बनाए रखने की कामना की।

 

उन्होंने कहा कि मेले और त्योहार हमारी संस्कृति के परिचायक हैं और यह प्रसन्नता की बात है कि सराज वासियों ने अपनी परम्पराओं और संस्कृति को जीवित रखा है तथा इसे बढ़ाने का काम किया है। कुथाह मेला आज भी पुराने दिनों की रौनक को बनाए हुए है। हमें इन परम्पराओं को आने वाली पीढ़ियों के लिए सहेजना है।

सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि सराज विधानसभा क्षेत्र के विकास में पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह का अहम् योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान सराज विधानसभा क्षेत्र में अनेकों शिक्षण संस्थान खोले गए हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार भी दुर्गम तथा पहाड़ी क्षेत्रों में सड़क नेटवर्क को सुदृढ़ करने के लिए प्राथमिकता के आधार पर कार्य कर रही है।

उन्होंने मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वालों को 15 हजार रुपये देने की घोषणा की। मिल्क फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष चेत राम ठाकुर ने इस अवसर पर कहा कि सराज क्षेत्र में हुए अधिकतर कार्यों का श्रेय पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह तथा सांसद प्रतिभा सिंह को जाता है। मेला कमेटी के अध्यक्ष एवं कार्यकारी एसडीएम दिक्षांत ठाकुर ने मुख्य अतिथि तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया।

 

इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हरेन्द्र सेन, जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष तरूण ठाकुर, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष टेक चंद, तुंगाधार पंचायत के प्रधान हेम राज ठाकुर, पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे। इससे पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह ने छतरी में ग्राम पंचायत काकड़ाधार, मेहरीघाट, ब्रयोगी, गतु, झरेड़, बगड़ाथाच, बहली तथा छतरी के लोगों की समस्याओं को सुना। उन्होंने छतरी से मगरूगला वाया ब्रयोगी पथ परिवहन निगम की बस सेवा को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने ढीम कटारू में भी लोगों की समस्याओं को सुना तथा संबंधित अधिकारियों को शीघ्र निपटारे के निर्देश दिए।

मार्च के अंत तक आरम्भ किए जाएंगे 6 ग्रीन कॉरिडोर: सुखविंद्र सिंह सुक्‍खू

पूर्ण राज्‍यत्‍व दिवस : मार्च के अंत तक आरम्भ किए जाएंगे 6 ग्रीन कॉरिडोर: सुखविंद्र सिंह सुक्‍खू

संयुक्त निरीक्षण समिति ने जांची मंडी जिले में निर्माणाधीन सुरंगों की सुरक्षा व्यवस्था

सुरक्षा : संयुक्त निरीक्षण समिति ने जांची मंडी जिले में निर्माणाधीन सुरंगों की सुरक्षा व्यवस्था

मुख्यमंत्री ने मंडी जिला के 3800 आपदा प्रभावितों को वितरित किए 31 करोड़ रुपये

प्रथम किश्त : मुख्यमंत्री ने मंडी जिला के 3800 आपदा प्रभावितों को वितरित किए 31 करोड़ रुपये

मंडी पहुंचा जीएसआई दल, टारना में भूभौतिकीय कारकों का करेगा अध्ययन

सर्वेक्षण : मंडी पहुंचा जीएसआई दल, टारना में भूभौतिकीय कारकों का करेगा अध्ययन

मुख्यमंत्री और प्रियंका गांधी ने मंडी के देयोरी में बांटा आपदा पीड़ितों का दुःख-दर्द

ढांढस : मुख्यमंत्री और प्रियंका गांधी ने मंडी के देयोरी में बांटा आपदा पीड़ितों का दुःख-दर्द

भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के दल ने भूस्खलन-भूधंसाव के कारणों का पता लगाने को मंडी में किया सर्वे

निरीक्षण : भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के दल ने भूस्खलन-भूधंसाव के कारणों का पता लगाने को मंडी में किया सर्वे

मुकेश बोले पुनर्वास कार्यों को जल्द पूरा करेगी सरकार, विक्रमादित्‍य ने एनएचआईए अध्‍यक्ष से मांगी तत्‍काल मदद

न्‍यूज : मुकेश बोले पुनर्वास कार्यों को जल्द पूरा करेगी सरकार, विक्रमादित्‍य ने एनएचआईए अध्‍यक्ष से मांगी तत्‍काल मदद

मुख्यमंत्री के आदेशों पर 24 घंटे में लगा दी सोलर स्ट्रीट लाइट्स

राहत : मुख्यमंत्री के आदेशों पर 24 घंटे में लगा दी सोलर स्ट्रीट लाइट्स

VIDEO POST

View All Videos
X