Wednesday, April 24, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

भारतीय सेना में शिमला, सोलन, सिरमौर,किन्नौर के युवाओं की भर्ती, ऑनलाइन पंजीकरण 28 अगस्त तक

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, August 18, 2021 18:04 PM IST
भारतीय सेना में शिमला, सोलन, सिरमौर,किन्नौर के युवाओं की भर्ती, ऑनलाइन पंजीकरण 28 अगस्त तक

सोलन, 18 अगस्‍त। भारतीय सेना में खुली भर्ती तथा सिपाही फार्मा पदों की भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार 28 अगस्त, 2021 तक भारतीय सेना की वेबसाईट पर अपना पंजीकरण करवा सकता है। यह जानकारी भर्ती निदेशक कर्नल शलव सनवाल ने आज यहां दी। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार अपना पंजीकरण भारतीय सेना की वेबसाईट  www.joinindianarmy.nic.in  पर करवा सकते हैं।

 

कर्नल सनवाल ने कहा कि ऑनलाइन पंजीकरण करने के उपरान्त उम्मीदवार उपरोक्त वैबसाईट पर ‘आवेदन की स्थिति’ पर क्लिक कर पंजीकरण की स्थिति के संबंध में पुष्टि अवश्य करें। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन पंजीकृत उम्मीदवारों को ही भर्ती में भाग लेने के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सेना भर्ती कार्यालय मंडी द्वारा सिपाही फार्मा पद की भर्ती का आयोजन 06 से 16 नवम्बर, 2021 तक किया जाएगा। इस भर्ती में शिमला, सोलन, सिरमौर तथा किन्नौर के उम्मीदवार भाग ले सकते हैं। यह भर्ती मंडी अथवा कुल्लू या लाहौल-स्पीति में आयोजित की जाएगी।

 

कर्नल सनवाल ने कहा कि भारतीय सेना के लिए वर्ष 2021-22 की खुली भर्ती का आयोजन 02 मार्च से 14 मार्च 2022 तक पृथी मिलिट्री स्टेशन, रामपुर बुशहर, शिमला में सम्भावित है। इस भर्ती में शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर के युवक भाग ले सकते हैं। भर्ती में सैनिक सामान्य ड्यूटी (जीडी), सैनिक लिपिक, स्टोर कीपर, तकनीकी और सैनिक ट्रेड्समैन पदों के लिए चयन किया जाएगा।

 

भर्ती से संबंधित मापदंड और योग्यता के लिए सेना भर्ती कार्यालय शिमला द्वारा 12 जुलाई, 2021 को जारी अधिसूचना का वेबसाईट  www.joinindianarmy.nic.in  पर अवलोकन किया जा सकता है। कर्नल सनवाल ने कहा कि सेना मंे भर्ती की पूरी प्रक्रिया कम्प्यूटरीकृत है। उन्होंने आग्रह किया कि सेना में भर्ती करवाने के लिए पैसा लेने वाले दलालों से सावधान रहे। सेना में भर्ती का कोई भी शुल्क नहीं लिया जाता है। उन्होंने कहा कि यदि कोई उम्मीदवार गलत कार्यवाही में संलिप्त पाया गया तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि सेना में भर्ती के लिए यदि कोई रिश्वत मांगता है तो उसकी सूचना सेना भर्ती कार्यालय शिमला अथवा पुलिस को दें।

VIDEO POST

View All Videos
X