Thursday, March 28, 2024
BREAKING
दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर
 

बंगाणा-शांतला सड़क के लिए 12.50 करोड़ का एस्टीमेट भेजा: वीरेंद्र कंवर

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, September 08, 2021 19:25 PM IST
बंगाणा-शांतला सड़क के लिए 12.50 करोड़ का एस्टीमेट भेजा: वीरेंद्र कंवर

ऊना, 08 सितंबर। ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि,मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज ग्राम पंचायत करमाली में 1.20 करोड़ रुपए के शिलान्यास किए। उन्होंने करमाली में 15 लाख रुपए से बनने वाले पंचवटी पार्क व 13.54 लाख रुपए से बनने वाले आंगनबाड़ी केंद्र, 15 लाख से बनने वाली नाहरी देवी सिंह से तलमेहड़ा वाया खड़ोल सड़क तथा 39.79 लाख रुपए की लागत से करमाली में सुखदेव से राजेंद्र सिंह के घर तक संपर्क मार्ग और 36.93 लाख रुपये से बनने वाले स्वास्थ्य उपकेन्द्र भरमौत का शिलान्यास किया।

 

इस अवसर पर वीरेंद्र कंवर ने कहा कि तलमेहड़ा वाया खड़ोल सड़क क्षेत्र की वर्षों पुरानी मांग थी, जिसे अब वन विभाग के माध्यम से बनाया जाएगा। पहले क्षेत्र के लोगों को 30 किमी घूमकर जाना पड़ता था, लेकिन अब यह दूरी कम हो जाएगी। उन्होंने कहा कि पहले चरण में इस सड़क का कच्चा बनाया जाएगा, जिसमें पुलियां भी बनाई जाएंगी तथा दूसरे चरण में इस सड़क का पक्का भी किया जाएगा। कंवर ने कहा कि विभाग में पड़े अनस्पेंट मनी को कन्वर्जेंस के माध्यम से खर्च करने पर जोर दिया जा रहा है, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़िया सुविधाएं तैयार हो सकें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास विभाग के पास पहले तकनीकी विंग नहीं था, जिसे मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार ने स्वीकृति दी और तकनीकी विंग बनाया गया है, जिससे विभाग के कार्य सुगम हुए हैं। उन्होंने कहा कि आज पंचायतों के माध्यम से बढ़िया रास्ते, मोक्षधाम, पंचवटी पार्क तैयार किए जा रहे हैं। विकास के लिए प्रदेश सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है। कंवर ने कहा कि उनके पांचों विभाग मिलकर गांव व गरीब की सेवा करने में लगे हैं, ताकि ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ा जा सके।

 

तीन माह में डोहगी से करौड़ पहुंचेगा पानी

 

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि आज बारिश के एक-एक बूंद पानी का संग्रहण आवश्यक है। वर्षा जल संग्रहण के लिए पंचायतों को 50 प्रतिशत पैसा जलसंग्रहण के लिए खर्च करना है। बारिश के पानी को इक्टठा कर हमें उसे इस्तेमाल करना होगा। उन्होंने कहा कि डोहगी में 9.45 लाख लीटर क्षमता का पानी का टैंक बनाया गया है, जहां से पाइप डालकर करौड़ तक पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि तीन माह में यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि बंगाणा से शांतला सड़क के लिए 12.50 करोड़ रुपए की डीपीआर बनाकर मंजूरी के लिए भेजी गई है, जो इस वर्ष के अंत तक स्वीकृत हो जाएगी और जल्द ही बेहतर सड़क लोगों की सुविधा के लिए तैयार होगी।

 

मंत्री ने की ये घोषणाएं  

 

इस दौरान कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने करमाली में सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य पूर्ण करने के लिए 1.5 लाख रूपये, सामुदायिक भवन में लोकमित्र केंद्र का कार्य पूर्ण करने व फर्नीचर क्रय करने हेतू 3.5 लाख रूपये, राजीव सेवा केंद्र नाहरी देवी सिंह का कार्य पूर्ण करने के लिए दो लाख रूपये, खडोल सराए भवन की मरम्मत के लिए दो लाख रूपये, खडोल में आंगनवाड़ी भवन के निर्माण हेतू पांच लाख रूपये, नाहरी ध्यान सिंह सराए भवन मुरम्मत के लिए पांच लाख रूपये, जीएचएस साई में दो कमरों का निर्माण के लिए दस लाख रूपये व जीपीएस खडोल में दो कमरों का निर्माण हेतू दस लाख रूपये प्रदान करने की घोषणा की।

 

इस अवसर पर डीएफओ मृत्युंजय माधव, अधिशाषी अभियंता पीडब्ल्यूडी शशि धीमान, एसडीओ जल शक्ति विभाग हरभजन सिंह, बीडीओ यशपाल सिंह परमार, सीडीपीओ हरीश मिश्रा, केएस राणा, प्रधान सुदर्शना ठाकुर, मदन राणा, पंचायत समिति सदस्य प्रकाशसहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री की श्रद्धांजलि एवं प्रार्थना सभा में शामिल हुए मुख्यमंत्री

नमन : प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री की श्रद्धांजलि एवं प्रार्थना सभा में शामिल हुए मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने दिवंगत प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री को श्रद्धाजंलि दी

संवेदनाएं व्यक्त : मुख्यमंत्री ने दिवंगत प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री को श्रद्धाजंलि दी

शिक्षा में सुधार के लिए किया 300 करोड़ का प्रावधानःसुखविंदर सिंह सुक्खू

सरकार गांव के द्वार : शिक्षा में सुधार के लिए किया 300 करोड़ का प्रावधानःसुखविंदर सिंह सुक्खू

सीएम ने गगरेट में 33 करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास किए, मरवाड़ी स्‍कूल औचक दौरा किया

सरकार गांव के द्वार : सीएम ने गगरेट में 33 करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास किए, मरवाड़ी स्‍कूल औचक दौरा किया

भारतीय सेना के शौर्य व अदमय साहस याद दिलाता है विजय दिवस: लेफ्टिनेंट कर्नल एसके कालिया

वीरता : भारतीय सेना के शौर्य व अदमय साहस याद दिलाता है विजय दिवस: लेफ्टिनेंट कर्नल एसके कालिया

जल शक्ति विभाग में भरे जाएंगे 10 हजार पद: सीएम

घोषणा : जल शक्ति विभाग में भरे जाएंगे 10 हजार पद: सीएम

मुख्यमंत्री ने ऊना जिला में 288 करोड़ रुपये लागत की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए

विकासकार्य : मुख्यमंत्री ने ऊना जिला में 288 करोड़ रुपये लागत की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए

सादगी भरे अंदाज में मनाया उपमुख्यमंत्री ने अपना जन्मदिन

शुभकामनाएं : सादगी भरे अंदाज में मनाया उपमुख्यमंत्री ने अपना जन्मदिन

VIDEO POST

View All Videos
X