Friday, March 29, 2024
BREAKING
दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर
 

केवल सिंह पठानिया ने रैत स्कूल में नवाज़े होनहार

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, February 07, 2023 18:00 PM IST
केवल सिंह पठानिया ने रैत स्कूल में नवाज़े होनहार

 

शाहपुर(कांगड़ा), 07 फ़रवरी। विद्यार्थी देश के वर्तमान और भविष्य के आधार हैं, उनके उत्थान के लिए सरकार के साथ साथ समाज को भी हर संभव प्रयास करने चाहिए। शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रैत के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए यह बात बोल रहे थे। कार्यक्रम में उनकी धर्मपत्नी सुनंदा पठानिया भी उपस्थित रहीं। उन्होंने वर्ष भर पढ़ायी के साथ साथ अन्य गतिविधियों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित करते हुए उनका हौसला बढ़ाया।

 

केवल सिंह पठानिया ने कहा कि जिस स्कूल में उन्होंने विद्यार्थी जीवन में शिक्षा प्राप्त की आज उसमें बतौर मुख्यातिथि शिरकत करके वे बहुत गौरवान्वित महसूस के रहे हैं। उन्होंने कहा कि जीवन में कोई काम कठिन नहीं होता तथा अपनी लग्न ओर मेहनत से हर विद्यार्थी कोई भी मुकाम हासिल कर सकता है। उन्होंने कहा कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के शिक्षा संस्थानों को मॉडल शिक्षा संस्थान के रूप में विकसित किया जाएगा जिससे यहाँ के बच्चे डॉक्टर, प्रशासनिक अधिकारी और अन्य क्षेत्रों में अपना भविष्य बना सकेंगे।

 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने आते ही निराश्रित बच्चों को सहायता उपलब्ध करवाने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अनाथ बच्चों को हर सुखसुविधा देने की जिमेदारी ली है। उन्होंने इस अवसर पर वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रैत के बच्चों को पानी पीने के लिए दो वाटर कूलर लगाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि स्कूल में निर्माणाधीन शौचालयों के कार्य को जल्द पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चंबी मैदान को स्टेडियम बनाने के लिए सरकार द्वारा 1 करोड़ रुपये स्वीकृत किये है तथा जल्द ही स्टेडियम का काम शुरू किया जाएगा। उन्होंने रैत स्कूल को बॉक्सिंग रिंग देने की घोषणा करने के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिये 11000 रुपये देने की बात कही।

 

इस अवसर पर प्रिंसीपल अजय समयाल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता देवदत्त शर्मा, ब्लॉक् कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत राणा, गुरु गौतम व्यथित, डॉक्टर सुशील शर्मा, सुरेश पटाकू, हंसराज ठाकुर, विजय ठाकुर, अश्वनी चौधरी, नीना ठाकुर, मेजर कुलदीप सिंह, कुलभूषण सिंह, प्रदीप बलोरिया, बलबीर चौधरी, हरचरण सिंह, आशा देवी, राधा पठानिया, कुसम लता, इच्छया देवी, सुषमा देवी, शिवानी शर्मा, विजय, सुरिन्दर जम्वाल, सुरिन्दर ठाकुर, लाल सिंह, नमिता मेहरा, लाल मन, मधु बाला, वीना चौधरी,राजेश्वरी राणा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 509 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगात

कार्यक्रम : मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 509 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगात

सीएम सुक्‍खू बोले, भ्रष्टाचार को रोकने के लिए बनाएंगे और सख्त कानून

संबोधन : सीएम सुक्‍खू बोले, भ्रष्टाचार को रोकने के लिए बनाएंगे और सख्त कानून

आत्‍मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा हिमाचल, सरकारी क्षेत्र में 20 हजार भर्तियां शुरू: सुक्‍खू

संबोधन : आत्‍मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा हिमाचल, सरकारी क्षेत्र में 20 हजार भर्तियां शुरू: सुक्‍खू

मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 784 करोड़ रुपये की 33 विकास परियोजनाओं की सौगात

विकासकार्य : मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 784 करोड़ रुपये की 33 विकास परियोजनाओं की सौगात

जाइका की कार्यशाला में नूरपुर में पढ़ाया पंचसूत्रों का मंत्र

टिप्स दिए : जाइका की कार्यशाला में नूरपुर में पढ़ाया पंचसूत्रों का मंत्र

हिमाचल में 13,168 करोड़ रुपये की रेलवे परियोजनाओं पर चल रहा काम: राज्‍यपाल

रेलवे उन्नयन : हिमाचल में 13,168 करोड़ रुपये की रेलवे परियोजनाओं पर चल रहा काम: राज्‍यपाल

भाजपा अजा मोर्चा सभी 68 विस क्षेत्रों में धूमधाम से मनाएगा गुरु रविदास जयंती

वर्चुअल मीटिंग : भाजपा अजा मोर्चा सभी 68 विस क्षेत्रों में धूमधाम से मनाएगा गुरु रविदास जयंती

भाजपा अजा मोर्चा अध्यक्ष राकेश डोगरा ने लोस चुनावों की तैयारियों पर की चर्चा

वर्चुअल मीटिंग : भाजपा अजा मोर्चा अध्यक्ष राकेश डोगरा ने लोस चुनावों की तैयारियों पर की चर्चा

VIDEO POST

View All Videos
X