Wednesday, April 24, 2024
BREAKING
शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण
 

सुखविंदर सिंह सुक्‍खू सरकार के 7 मंत्रियों ने ली शपथ

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, January 08, 2023 18:01 PM IST
सुखविंदर सिंह सुक्‍खू सरकार के 7 मंत्रियों ने ली शपथ

शिमला, 08 जनवरी। हिमाचल प्रदेश के सुखविंदर सिंह सुक्‍खू सरकार का मंत्रिमंडल विस्‍तार हो गया है। रविवार को राजभवन में राज्‍यपाल विश्‍वनाथ आर्लेकर ने सात मंत्रियों को पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई। इन मंत्रियों में सेवानिवृत्‍त कर्नल धानिराम शांडिल, प्रो. चंद्र कुमार, जगत सिंह नेगी, हर्षवर्धन चौहान, रोहित ठाकुर, अनिरूद्ध सिंह और विक्रमादित्‍य सिंह शामिल हैं।  

 

6 विधायक बनाए गए संसदीय सचिव

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने रविवार को छह मुख्य संसदीय सचिवों को पद एवं गोपनीयता की शपथ भी दिलाई। इनमें सुंदर सिंह ठाकुर, मोहन लाल ब्राक्टा, राम कुमार चौधरी, आशीष बुटेल, किशोरी लाल, संजय अवस्थी शामिल हैं।

 

कई हुए निराश, अगले विस्‍तार तक इंतजार

 

मंत्रिमंडल विस्‍तार में कई विधायकों के मंत्री बनने का सपना पूरा नहीं हो पाया है। हालांकि अभी भी तीन मंत्रियों के पद खाली रखे गए हैं। फिलहाल आने वाले समय में हालात और परिस्‍थितयों को देखते हुए मंत्रिमंडल विस्‍तार की संभावना कायम रखी गई है। मौजूदा मंत्रिमंडल विस्‍तार में जिला कांगड़ा को महज एक ही मंत्री दिया गया है, जबकि प्रदेश के सबसे बड़े जिला से पूर्व की सरकारों में तीन मंत्रीपद दिए जाते रहे हैं। जिला की जनता ने पूर्व की तरह सकरार बदलने में अहम रोल अदा किया है और इस बार 15 में से 10 विधायक कांग्रेस को दिए हैं। इनमें सुधीर शर्मा तो पूर्व की वीरभद्र सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। वरिष्‍ठ होने के बावजूद उन्‍हें मंत्रिमंडल में जगह ना मिलने से धर्मशाला की जनता मायूस है।

 

धर्मशाला के जोराबर स्‍टेडियम में 3 जनवरी को आयोजित आभार रैली में सुधीर शर्मा, केवल सिंह पठानिया व आरएस बाली के समर्थकों ने तो खासा शक्‍ति प्रदर्शन भी किया था। वहीं सीएम के अपने गृह जिला में राजेंद्र राणा व इंद्रदत्‍त लखनपाल मंत्रिपद के तलबगारों में सबसे आगे बताए जा रहे थे, मगर  उन्‍हें भी निराशा ही हाथ लगी है। जबकि बिलासपुर के घुमारवीं से पूर्व सीएपीएस रहे राजेश धर्माणी को भी मंत्रीपद का प्रवल दावेदार माना जा रहा था, मगर उन्‍हें भी इस विस्‍तार में निराशा हाथ लगी है। कुल मिलाकर मौजूदा विस्‍तार में शिमला जिला को साधने की कोशिश की गई है।  

बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस

हमला : बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस

राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम

दावा : राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम

कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह

पलटवार : कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह

महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान

बयान : महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान

कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम

पलटवार : कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम

भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस

आरोप : भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस

प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस

मार्च पास्‍ट : प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस

परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात

घर वापसी : परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात

VIDEO POST

View All Videos
X