Wednesday, February 08, 2023
BREAKING
समुचित बजट प्रावधान करके लागू की पुरानी पेंशन योजना: मुख्यमंत्री श्रीमद्भगवद्गीता की प्रेरणा से अपनी कर्मनीति बना आगे बढ़ रही सरकार: सुक्खू मुख्यमंत्री ने नादौन और हमीरपुर विस क्षेत्र की विकासात्मक परियोजनाओं की समीक्षा की तुर्की के भूकंप प्रभावित के लिए एनडीआरएफ की दो टीम तैनात केवल सिंह पठानिया ने रैत स्कूल में नवाज़े होनहार कंप्यूटर हार्डवेयर सर्विस और मेंटेनेंस विषय पर 30 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम 9 से जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी प्रचार-प्रसार में नवीनतम माध्यमों का करें प्रयोग: संजय अवस्थी कारों की बैटिरयां चुराने वाला गिरोह दबोचा, 28 बैटरियां बरामद विश्व बैंक ने हिमाचल में वित्‍त पोषित परियोजनाओं की समीक्षा की विश्व बैंक की हिमाचल के 2500 करोड़ रुपये के ग्रीन रेजीलिएंट इंटेग्रेटिड प्रोग्राम में रूचि
OPS Advt

सुखविंदर सिंह सुक्‍खू सरकार के 7 मंत्रियों ने ली शपथ

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, January 08, 2023 18:01 PM IST
सुखविंदर सिंह सुक्‍खू सरकार के 7 मंत्रियों ने ली शपथ

शिमला, 08 जनवरी। हिमाचल प्रदेश के सुखविंदर सिंह सुक्‍खू सरकार का मंत्रिमंडल विस्‍तार हो गया है। रविवार को राजभवन में राज्‍यपाल विश्‍वनाथ आर्लेकर ने सात मंत्रियों को पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई। इन मंत्रियों में सेवानिवृत्‍त कर्नल धानिराम शांडिल, प्रो. चंद्र कुमार, जगत सिंह नेगी, हर्षवर्धन चौहान, रोहित ठाकुर, अनिरूद्ध सिंह और विक्रमादित्‍य सिंह शामिल हैं।  

 

6 विधायक बनाए गए संसदीय सचिव

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने रविवार को छह मुख्य संसदीय सचिवों को पद एवं गोपनीयता की शपथ भी दिलाई। इनमें सुंदर सिंह ठाकुर, मोहन लाल ब्राक्टा, राम कुमार चौधरी, आशीष बुटेल, किशोरी लाल, संजय अवस्थी शामिल हैं।

 

कई हुए निराश, अगले विस्‍तार तक इंतजार

 

मंत्रिमंडल विस्‍तार में कई विधायकों के मंत्री बनने का सपना पूरा नहीं हो पाया है। हालांकि अभी भी तीन मंत्रियों के पद खाली रखे गए हैं। फिलहाल आने वाले समय में हालात और परिस्‍थितयों को देखते हुए मंत्रिमंडल विस्‍तार की संभावना कायम रखी गई है। मौजूदा मंत्रिमंडल विस्‍तार में जिला कांगड़ा को महज एक ही मंत्री दिया गया है, जबकि प्रदेश के सबसे बड़े जिला से पूर्व की सरकारों में तीन मंत्रीपद दिए जाते रहे हैं। जिला की जनता ने पूर्व की तरह सकरार बदलने में अहम रोल अदा किया है और इस बार 15 में से 10 विधायक कांग्रेस को दिए हैं। इनमें सुधीर शर्मा तो पूर्व की वीरभद्र सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। वरिष्‍ठ होने के बावजूद उन्‍हें मंत्रिमंडल में जगह ना मिलने से धर्मशाला की जनता मायूस है।

 

धर्मशाला के जोराबर स्‍टेडियम में 3 जनवरी को आयोजित आभार रैली में सुधीर शर्मा, केवल सिंह पठानिया व आरएस बाली के समर्थकों ने तो खासा शक्‍ति प्रदर्शन भी किया था। वहीं सीएम के अपने गृह जिला में राजेंद्र राणा व इंद्रदत्‍त लखनपाल मंत्रिपद के तलबगारों में सबसे आगे बताए जा रहे थे, मगर  उन्‍हें भी निराशा ही हाथ लगी है। जबकि बिलासपुर के घुमारवीं से पूर्व सीएपीएस रहे राजेश धर्माणी को भी मंत्रीपद का प्रवल दावेदार माना जा रहा था, मगर उन्‍हें भी इस विस्‍तार में निराशा हाथ लगी है। कुल मिलाकर मौजूदा विस्‍तार में शिमला जिला को साधने की कोशिश की गई है।  

जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी प्रचार-प्रसार में नवीनतम माध्यमों का करें प्रयोग: संजय अवस्थी

बैठक : जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी प्रचार-प्रसार में नवीनतम माध्यमों का करें प्रयोग: संजय अवस्थी

विश्व बैंक ने हिमाचल में वित्‍त पोषित परियोजनाओं की समीक्षा की

बैठक : विश्व बैंक ने हिमाचल में वित्‍त पोषित परियोजनाओं की समीक्षा की

विश्व बैंक की हिमाचल के 2500 करोड़ रुपये के ग्रीन रेजीलिएंट इंटेग्रेटिड प्रोग्राम में रूचि

सौर ऊर्जा : विश्व बैंक की हिमाचल के 2500 करोड़ रुपये के ग्रीन रेजीलिएंट इंटेग्रेटिड प्रोग्राम में रूचि

यूविन पोर्टल के माध्यम से होगी बच्चों के वैक्सीनेशन की निगरानी

पायलट प्रोजेक्ट : यूविन पोर्टल के माध्यम से होगी बच्चों के वैक्सीनेशन की निगरानी

हिमाचल के शहरों में 1,90,796 टन अपशिष्ट कचरा, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सख्‍त

समस्‍या : हिमाचल के शहरों में 1,90,796 टन अपशिष्ट कचरा, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सख्‍त

5 आईएएस औश्र 9 एचएएस अधिकारियों के तबादले, संदीप कदम होंगे डिवकॉम मंडी

आदेश : 5 आईएएस औश्र 9 एचएएस अधिकारियों के तबादले, संदीप कदम होंगे डिवकॉम मंडी

इलेक्‍ट्रिक वाहन उपयोग करने वाला देश का पहला सरकारी विभाग बना हिमाचल का परिवहन विभाग

अभियान : इलेक्‍ट्रिक वाहन उपयोग करने वाला देश का पहला सरकारी विभाग बना हिमाचल का परिवहन विभाग

मुख्यमंत्री के निर्देश पर बीमार महिला को लाहौल से एयर लिफ्ट किया गया

मानवीय : मुख्यमंत्री के निर्देश पर बीमार महिला को लाहौल से एयर लिफ्ट किया गया

VIDEO POST

View All Videos
X