Thursday, June 30, 2022
BREAKING
अज्ञात वाहन की टक्कर से भोटा के मैकेनिक की मौत जल शक्ति विभाग को मिला प्रतीक चिन्ह, सीएम ने छात्रों को दी बधाई श्री मणिमहेश न्यास की बैठक आयोजित, एक हफ्ते पहले शुरू होगी हेलीकॉप्‍टर सेवा मुख्यमंत्री ने पुलिस की 160 करोड़ लागत की 43 परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति के युवाओं के लिए मंडी में होगी अग्निवीरों की भर्ती खेलते हुए स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत थाने पहुंचा अफसरों का दंगल, एचएएस ने खाद्य आयोग के चेयरमैन को पीटा पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान बीबीए की छात्रा ने की खुदकुशी महाक्विज का पांचवां राउंड शुरू, डॉ. सैजल ने किया शुभारंभ
June to July, 22

मुख्यमंत्री ने ओक ओवर के निकट 2.40 करोड़ रुपये से निर्मित पार्क का उद्घाटन किया

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, June 06, 2022 17:50 PM IST
मुख्यमंत्री ने ओक ओवर के निकट 2.40 करोड़ रुपये से निर्मित पार्क का उद्घाटन किया

शिमला, 06 जून। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज ओक ओवर के निकट एक पार्क का उद्घाटन किया। अमृत मिशन के अन्तर्गत इस पार्क के लिए पहले चरण में 2.40 करोड़ रुपये की राशि व्यय की गई है।  

 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह पार्क स्थानीय लोगों के साथ पर्यटकों के लिए भी मुख्य आकर्षण का केन्द्र बन कर उभरेगा। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में स्मार्ट सिटी मिशन के अन्तर्गत इस पार्क के विकास के लिए 2 करोड़ रुपये की राशि व्यय की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसमें खुला (ओपन) ज़िम, बच्चों के लिए मैदान और आम जनता के लिए बेहतर रास्ते इस पार्क की विशेषता है। पर्यटकों और स्थानीय लोगों के आकर्षण के लिए यहां एक झरना स्थापित किया गया है। इसके अतिरिक्त, पार्क में 1.14 लाख लीटर क्षमता का जल संग्रहण टैंक स्थापित किया गया है और इसके पानी से पार्क में रोपे गए पौधों को संचित किया जाएगा। 

 

जय राम ठाकुर ने कहा कि यहां शिमला की सुन्दरता को प्रदर्शित करने वाले भिति चित्र और सैल्फी प्वाइंट भी हैं। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के दृष्टिगत पार्क में 30 से अधिक प्रजातियों के पौधे और देवदार के वृक्ष हैं, जो पार्क की सुन्दरता में चार चॉंद लगाते हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार शिमला शहर के पुराने गौरव को संरक्षित करने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि पर्यटकों और स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए शहर की सड़कों को चौड़ा किया जा रहा है तथा अधिक पार्किंग स्थलों का निर्माण किया जा रहा है। 

 

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि शिमला शहर के सौन्दर्य को बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार का यह एक उल्लेखनीय कदम है। उन्होंने कहा कि पर्यटकों और स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए शहर के विभिन्न भागों में पार्किंग स्थलों का निर्माण किया जा रहा है।

इस अवसर पर शिमला नगर निगम की महापौर सत्या कौण्डल, उप-महापौर शैलेन्द्र नेगी, उपायुक्त आदित्य नेगी, नगर निगम शिमला के आयुक्त आशीष कोहली, स्थानीय पार्षद डॉ. किमी सूद और नगर निगम शिमला के पार्षद अन्य गणमान्य व्यक्तियों सहित उपस्थित थे।

 

गुरू तेग बहादुर वीरता, त्याग और पराक्रम के प्रतीक: सीएम

400वां प्रकाश पर्व : गुरू तेग बहादुर वीरता, त्याग और पराक्रम के प्रतीक: सीएम

सुन्नी में एसडीएम ऑफिस और जलोग में खुलेगा कॉलेज, सीएम ने की घोषणाएं

14 करोड़ के लोकार्पण किए : सुन्नी में एसडीएम ऑफिस और जलोग में खुलेगा कॉलेज, सीएम ने की घोषणाएं

शिंगला में संस्कृत कॉलेज, नीरथ में बिजली बोर्ड उपमंडल, खोलीघाट में पुलिस चौकी, ज्यूरी में उप-तहसील व सराहन में बस अड्डा बनेगा

सीएम ने किए 124 करोड़ के उद्घाटन/शिलान्यास : शिंगला में संस्कृत कॉलेज, नीरथ में बिजली बोर्ड उपमंडल, खोलीघाट में पुलिस चौकी, ज्यूरी में उप-तहसील व सराहन में बस अड्डा बनेगा

मुख्यमंत्री ने मिट्टी बचाओ अभियान का समर्थन करने का आग्रह किया

: मुख्यमंत्री ने मिट्टी बचाओ अभियान का समर्थन करने का आग्रह किया

सीएम ने रोहड़ू के समरकोट व धमवाड़ी को दी उप-तहसील, सीएच रोहड़ू को सीटी स्कैन

102 करोड़ के लोकार्पण/शिलान्यास : सीएम ने रोहड़ू के समरकोट व धमवाड़ी को दी उप-तहसील, सीएच रोहड़ू को सीटी स्कैन

जस्‍टीस अजमद ए सईद होंगे हिमाचल हाईकोर्ट के 27वें मुख्‍य न्‍यायाधीश

नियुक्ति की सिफारिश : जस्‍टीस अजमद ए सईद होंगे हिमाचल हाईकोर्ट के 27वें मुख्‍य न्‍यायाधीश

मुख्यमंत्री ने सीपुर मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता की

देव कारज : मुख्यमंत्री ने सीपुर मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता की

मुख्यमंत्री ने शिमला शहर में 63.06 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए

आजीविका भवन शुरू : मुख्यमंत्री ने शिमला शहर में 63.06 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए

X