Saturday, October 08, 2022
BREAKING
मुख्यमंत्री ने ऊना में 200 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए मौसा ने किया भांजी से दुष्‍कर्म, मेडिकल में गर्भवती पाई गई मंदिर जा रही महिला को अज्ञात वाहन ने रौंदा, मौत सीएम ने दसवीं तथा बारहवीं कक्षा के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया खलीणी में 6.45 करोड़ से निर्मित राज्य कृषि विपणन बोर्ड के कांप्लेक्स का लोकार्पण मंडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सामाजिक प्रभाव के आकलन की प्रक्रिया शुरू शोभायात्रा में माथा टेकने जा रहे पूर्व कैप्‍टन की ट्रक की चपेट में आकर मौत पीटीए नियमित अध्यापक संघ ने नियमितीकरण पर सीएम का आभार जताया 225 पदों के लिए को कैंपस इंटरव्यू 11 अक्तूबर को हिमाचल मंत्रिमंडल के ताबड़तोड़ फैसले पढ़ें आपके क्षेत्र को क्‍या मिला
Strip 1-5(4)

कांग्रेस को दोहरा झटका, विधायक पवन काजल व लखविंदर राणा भाजपा में शामिल

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, August 17, 2022 18:10 PM IST
कांग्रेस को दोहरा झटका, विधायक पवन काजल व लखविंदर राणा भाजपा में शामिल

शिमला, 17 अगस्त। पूर्व भाजपा अध्‍यक्ष खीमी राम को कांग्रेस में शामिल करवाकर भाजपा को झटका देने वाले कांग्रेस को भाजपा ने दोहरा झटका दिया है। भाजपा ने कांगड़ा और नालागढ़ के कांग्रेस विधायकों पवन काजल और लखविंदर राणा को भाजपा में शामिल करवा लिया है। आज नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय नेताओं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप की मौजूदगी में पवन काजल और लखविंदर राणा को भाजपा में शामिल किया गया।

 

विधानसभा चुनावों से महज तीन माह पूर्व हुए इस सियासी उलटफेर के चलते जहां कांग्रेस के समीकरण गड़बड़ा गए हैं तो वहीं भाजपा में भी टिकट के तलबगारों के अरमानों पर पानी फिर गया है। हांलाकि यह भी दिगर है कि कांगड़ा और नालागढ़ की इन विधानसभा सीटों पर भाजपा के पास कोई मजबूत उम्मीदवार नहीं था। वहीं दोनों विधायकों की पृष्‍ठभूमि भाजपा की होने के कारण इन्‍हें पार्टी में पैठ जमाने में ज्‍यादा समय नहीं लगेगा। पवन काजल भाजपा के समर्थन से दो बार जिला परिषद निर्वाचित हो चुके हैं। इसी तरह लखविंदर राणा एबीबीपी के बाद भाजपा युवा मोर्चा और भाजपा के पदाधिकारी तक रह चुके हैं। हालांकि टिकट की चाह के चलते ही इन्‍होंने भाजपा छोड़ी थी और जबकि इन्‍होंने अपने-अपने क्षेत्रों की जनता में पैठ बनाकर यह साबित कर दिया था कि क्षेत्र में इनके सियासी वजूद को चुनौती देना अभी मुश्‍किल है। खासकर भाजपा को इनके जाने से इन दोनों विस क्षेत्रों में नुकसान उठाना पड़ रहा था।  

 

एक तरह से भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए तो यह इन दानों नेताओं की घर वापसी जैसी स्‍थिति है, हालांकि टिकट के चाहवान और पूर्व में इन नेताओं से पटखनी खाए भाजपा के पूर्व प्रत्‍याशियों व अपना भविष्‍य तलाश रहे नेताओं के लिए इन विधायकों का पार्टी में शामिल होना यह किसी झटके से कम नहीं है।

 

उधर, भाजपा में शामिल होने के बाद पवन काजल ने कहा कि उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता की भावनाओं को समझते हुए ये फैसला लिया है। काजल ने जेपी नड्डा, पीएम मोदी और जयराम ठाकुर की तारीफ करते हुए कहा कि जेपी नड्डा हिमाचल जैसे छोटे राज्य से हैं और दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के मुखिया हैं। उन्होंने कहा कि जनता चाहती है कि हिमाचल में भाजपा की सरकार रिपीट हो।

 

वहीं नालागढ़ से विधायक लखविंद्र सिंह राणा का कहना है कि कांग्रेस एक परिवार की पार्टी है,  वहां सिर्फ एक परिवार की ही चलती है। वहीं भाजपा के लिए पार्टी ही परिवार है। इसलिए वे बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। इस मौके पर मौजूद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पवन काजल और लखविंद्र राणा के शामिल होने से हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को ताकत मिलेगी। कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं, जिससे प्रदेश में पार्टी मजबूत हो रही है। कांग्रेस नेताओं का भाजपा में आना बता रहा है कि कांग्रेस देशभर से खत्म हो चुकी है और अब हिमाचल में भी उसका कोई भविष्य नहीं है।

सीएम ने दसवीं तथा बारहवीं कक्षा के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया

सम्‍मान समारोह : सीएम ने दसवीं तथा बारहवीं कक्षा के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया

खलीणी में 6.45 करोड़ से निर्मित राज्य कृषि विपणन बोर्ड के कांप्लेक्स का लोकार्पण

सीएम ने : खलीणी में 6.45 करोड़ से निर्मित राज्य कृषि विपणन बोर्ड के कांप्लेक्स का लोकार्पण

मंडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सामाजिक प्रभाव के आकलन की प्रक्रिया शुरू

अधिग्रहण शुरू : मंडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सामाजिक प्रभाव के आकलन की प्रक्रिया शुरू

पीटीए नियमित अध्यापक संघ ने नियमितीकरण पर सीएम का आभार जताया

हजारों लाभान्‍वित : पीटीए नियमित अध्यापक संघ ने नियमितीकरण पर सीएम का आभार जताया

हिमाचल मंत्रिमंडल के ताबड़तोड़ फैसले पढ़ें आपके क्षेत्र को क्‍या मिला

कैबिनेट मीटिंग : हिमाचल मंत्रिमंडल के ताबड़तोड़ फैसले पढ़ें आपके क्षेत्र को क्‍या मिला

मुख्यमंत्री ने दशहरा पर्व पर जाखू मंदिर में की पूजा-अर्चना, किया रावण दहन

रस्‍म अदायगी : मुख्यमंत्री ने दशहरा पर्व पर जाखू मंदिर में की पूजा-अर्चना, किया रावण दहन

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दशहरा पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई दी

शुभकामनाएं : राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दशहरा पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई दी

राज्यपाल ने शिमला हेरिटेज फेस्टिवल ऑफ क्लासिकल म्यूजिक में शिरकत की

आयोजन : राज्यपाल ने शिमला हेरिटेज फेस्टिवल ऑफ क्लासिकल म्यूजिक में शिरकत की

X